Zodiac : इस राशि की लड़कियों को आता है तुरंत गुस्सा, बात करते समय बरतनी चाहिए सावधानी

Angry Zodiac Signs : क्रोध का वैसे तो शास्त्रों में अच्छा नहीं माना गया है. गीता में भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं कि क्रोध मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु है. क्रोध के बारे में ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जब पाप और क्रूर ग्रहों का आपकी राशि पर प्रभाव अधिक होता है तो व्यक्ति को बहुत जल्द गुस्सा आता है. लड़कियों के मामले में भी यही बात कही जाती है. जिन लड़कियों की राशि पर इन ग्रहों का प्रभाव होते हैं वे जल्द धैर्य खो देते हैं. कभी-कभी ऐसी स्थिति भी बन जाती है कि स्वयं का भी नुकसान हो जाता है. वे कौन सी राशियां हैं जो क्रोध पर काबू नहीं कर पाती हैं. इन राशि वालों को शांत रखना मुश्किल हो जाता है. मेष राशि (Aries)- मेष राशि को मंगल के प्रभाव वाली राशि माना गया है. मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में एक क्रूर और उग्र माना गया है. मंगल का संबंध ऊर्जा से है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति माना गया है. इसका संबंध सेना, पुलिस, युद्ध आदि से भी बताया गया है. यही कारण है जिन लड़कियों की राशि मेष होती है, उनमें मंगल का प्रभाव अधिक देखने को मिलता है. इस राशि की लड़कियों को गुस्सा बहुत जल्द आता है. अच्छी बात ये भी है कि जितनी जल्दी इन्हें गुस्सा आता है, उतनी ही जल्दी ये शांत भी हो जाती है. कई बार इन्हें गुस्सा दिलाना सामने वाले व्यक्ति के लिए मुसीबत भी बन सकता है. इसलिए इन लोगों को गुस्सा दिलाने का प्रयास नहीं करना चाहिए. सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि का स्वभाव राजाओं की तरह होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि का स्वामी सूर्य है. सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना गया है. सिंह राशि की लड़कियां गंभीर होती हैं और जल्दी रियेक्शन नहीं करती हैं लेकिन जब कोई इन्हें गुस्सा दिलाने का प्रयास करता है तो उसका डटकर सामना करती हैं. इन्हें गलत बात बर्दाश्त नहीं होती हैं. ये दूसरों को खुश रखने के लिए नियमों की अनदेखी नहीं करती हैं जो उचित होता है उसी पर कायम रहती हैं. सिंह राशि की लड़कियां अपने शत्रुओं का कभी माफ नहीं करती हैं. सिंह राशि की लड़कियों से सोच समझ कर ही बात करनी चाहिए. Mercury Transit 2022 : धन से जुड़ी परेशानी को दूर करने आ रहें ग्रहों के 'राजकुमार', इन राशियों के भाग्य में होगी वृद्धि Vastu Dosha: घर में कांटेदार पौधा लगाने से क्या होता है? नहीं जानते हैं तो जान लें Rahu : जीवन में अचानक बढ़ जाएं परेशानी तो समझ लें ये ग्रह कर रहा है गड़बड़ Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Zodiac : इस राशि की लड़कियों को आता है तुरंत गुस्सा, बात करते समय बरतनी चाहिए सावधानी

Angry Zodiac Signs : क्रोध का वैसे तो शास्त्रों में अच्छा नहीं माना गया है. गीता में भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं कि क्रोध मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु है. क्रोध के बारे में ज्योतिष शास्त्र कहता है कि जब पाप और क्रूर ग्रहों का आपकी राशि पर प्रभाव अधिक होता है तो व्यक्ति को बहुत जल्द गुस्सा आता है. लड़कियों के मामले में भी यही बात कही जाती है.

जिन लड़कियों की राशि पर इन ग्रहों का प्रभाव होते हैं वे जल्द धैर्य खो देते हैं. कभी-कभी ऐसी स्थिति भी बन जाती है कि स्वयं का भी नुकसान हो जाता है. वे कौन सी राशियां हैं जो क्रोध पर काबू नहीं कर पाती हैं. इन राशि वालों को शांत रखना मुश्किल हो जाता है.

मेष राशि (Aries)- मेष राशि को मंगल के प्रभाव वाली राशि माना गया है. मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में एक क्रूर और उग्र माना गया है. मंगल का संबंध ऊर्जा से है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति माना गया है. इसका संबंध सेना, पुलिस, युद्ध आदि से भी बताया गया है. यही कारण है जिन लड़कियों की राशि मेष होती है, उनमें मंगल का प्रभाव अधिक देखने को मिलता है. इस राशि की लड़कियों को गुस्सा बहुत जल्द आता है. अच्छी बात ये भी है कि जितनी जल्दी इन्हें गुस्सा आता है, उतनी ही जल्दी ये शांत भी हो जाती है. कई बार इन्हें गुस्सा दिलाना सामने वाले व्यक्ति के लिए मुसीबत भी बन सकता है. इसलिए इन लोगों को गुस्सा दिलाने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि का स्वभाव राजाओं की तरह होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि का स्वामी सूर्य है. सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना गया है. सिंह राशि की लड़कियां गंभीर होती हैं और जल्दी रियेक्शन नहीं करती हैं लेकिन जब कोई इन्हें गुस्सा दिलाने का प्रयास करता है तो उसका डटकर सामना करती हैं. इन्हें गलत बात बर्दाश्त नहीं होती हैं. ये दूसरों को खुश रखने के लिए नियमों की अनदेखी नहीं करती हैं जो उचित होता है उसी पर कायम रहती हैं. सिंह राशि की लड़कियां अपने शत्रुओं का कभी माफ नहीं करती हैं. सिंह राशि की लड़कियों से सोच समझ कर ही बात करनी चाहिए.

Mercury Transit 2022 : धन से जुड़ी परेशानी को दूर करने आ रहें ग्रहों के 'राजकुमार', इन राशियों के भाग्य में होगी वृद्धि

Vastu Dosha: घर में कांटेदार पौधा लगाने से क्या होता है? नहीं जानते हैं तो जान लें

Rahu : जीवन में अचानक बढ़ जाएं परेशानी तो समझ लें ये ग्रह कर रहा है गड़बड़

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.