Watch: एक हाथ में बंदूक और कंधे पर खाट को सहारा, गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाकर ये जवान बना रियल हीरो

छत्तीसगढ़ का एक वीडियो तेजी से वायरल का हो रहा है. इस वीडियो में एक जवान गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रहे ग्रामीणों की मदद करता दिख रहा है. वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि जवान एक हाथ में बंदूक लिए हुए हैं और एक कंधे से खाट को सहारा दे रहा है. इस खाट में गर्भवती महिला है, जिसे ग्रामीण अस्पताल ले जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक एक हाथ में बंदूक लेकर इस जवान ने महिला को करीब 3 किलोमीटर तक अपने कंधे का सहारा दिया. ये वीडियो छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा इलाके का है. जिसके बाद अस्पताल में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. अधिकारियों के मुताबिक मां और बच्चा दोनों ठीक हैं.  जवान ने पहुंचाया अस्पताल वीडियो में खाट को ले जा रहा है एक शख्स डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (District Reserve Guard) का जवान है. उसके एक हाथ में बंदूक है और वो महिला को अस्पताल पहुंचाने में ग्रामीणों की मदद कर रहा है. बताया जा रहा है कि डीआरजी के अधिकारियों ने एक खाट को अस्थायी स्ट्रेचर में बदल दिया, क्योंकि कोई भी एम्बुलेंस गांव तक जाने में सक्षम नहीं थी. वीडियो में साफ देख सकते हैं कि जवान गांव के खेतों से होते हुए खाट पर महिला को ले जाने में ग्रामीणों की मदद कर रहा है. संकरे रास्ते पर चलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर शेयर किया. आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने कहा कि महिला और उसका नवजात शिशु स्वस्थ है. #WATCH A jawan of the District Reserve Guard force along with locals carried a pregnant woman on a cot to help her reach the hospital in Dantewada, ChhattisgarhThe woman and her newborn baby are in good health, said IG Bastar P Sundarraj pic.twitter.com/erQJyEMT8G — ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) April 20, 2022 दंतेवाड़ा के कुआकोंडा में नक्सलियों ने तोड़ दिया था सड़क संपर्क दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा गांव से सड़क संपर्क नक्सलियों द्वारा तोड़ दिया गया था, जिससे ग्रामीणों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा. जब महिला को प्रसव पीड़ा हुई, तो ग्रामीणों ने उसे करीब 90 किलोमीटर दूर पलनार अस्पताल ले जाने के लिए परेशान दिखे. डीआरजी के जवान गांव में पहुंचे और गांव वालों को चारपाई के दोनों ओर बांस बांधने में मदद की और महिला को गांव के बाहर खड़ी गाड़ी तक ले गए.  ये भी पढ़ें: कश्मीर घूमने आई बच्ची की अंग्रेजी के दीवाने हुए लोग, बच्ची ने इस अंदाज़ में कही अपनी बात जयमाला के दौरान दुल्हन ने दूल्हे पर जमकर बरसाए थप्पड़, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप  

Watch: एक हाथ में बंदूक और कंधे पर खाट को सहारा, गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाकर ये जवान बना रियल हीरो

छत्तीसगढ़ का एक वीडियो तेजी से वायरल का हो रहा है. इस वीडियो में एक जवान गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रहे ग्रामीणों की मदद करता दिख रहा है. वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि जवान एक हाथ में बंदूक लिए हुए हैं और एक कंधे से खाट को सहारा दे रहा है. इस खाट में गर्भवती महिला है, जिसे ग्रामीण अस्पताल ले जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक एक हाथ में बंदूक लेकर इस जवान ने महिला को करीब 3 किलोमीटर तक अपने कंधे का सहारा दिया. ये वीडियो छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा इलाके का है. जिसके बाद अस्पताल में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. अधिकारियों के मुताबिक मां और बच्चा दोनों ठीक हैं. 

जवान ने पहुंचाया अस्पताल

वीडियो में खाट को ले जा रहा है एक शख्स डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (District Reserve Guard) का जवान है. उसके एक हाथ में बंदूक है और वो महिला को अस्पताल पहुंचाने में ग्रामीणों की मदद कर रहा है. बताया जा रहा है कि डीआरजी के अधिकारियों ने एक खाट को अस्थायी स्ट्रेचर में बदल दिया, क्योंकि कोई भी एम्बुलेंस गांव तक जाने में सक्षम नहीं थी. वीडियो में साफ देख सकते हैं कि जवान गांव के खेतों से होते हुए खाट पर महिला को ले जाने में ग्रामीणों की मदद कर रहा है. संकरे रास्ते पर चलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर शेयर किया. आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने कहा कि महिला और उसका नवजात शिशु स्वस्थ है.

दंतेवाड़ा के कुआकोंडा में नक्सलियों ने तोड़ दिया था सड़क संपर्क

दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा गांव से सड़क संपर्क नक्सलियों द्वारा तोड़ दिया गया था, जिससे ग्रामीणों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा. जब महिला को प्रसव पीड़ा हुई, तो ग्रामीणों ने उसे करीब 90 किलोमीटर दूर पलनार अस्पताल ले जाने के लिए परेशान दिखे. डीआरजी के जवान गांव में पहुंचे और गांव वालों को चारपाई के दोनों ओर बांस बांधने में मदद की और महिला को गांव के बाहर खड़ी गाड़ी तक ले गए. 

ये भी पढ़ें:

कश्मीर घूमने आई बच्ची की अंग्रेजी के दीवाने हुए लोग, बच्ची ने इस अंदाज़ में कही अपनी बात

जयमाला के दौरान दुल्हन ने दूल्हे पर जमकर बरसाए थप्पड़, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप