Venus : गुरु की राशि 'कुंभ' में शुक्र का गोचर, लव और रोमांस करने वालों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

Venus Astrology, Venus Transit 2022 :  शुक्र को ज्योतिष शास्त्र में एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. ये लव, रोमांस और लग्जरी लाइफ का कारक है. कुंडली में जब शुक्र की स्थिति मजबूत और शुभ होती है तो व्यक्ति को जीवन में हर प्रकार के सुख प्राप्त होते हैं. शुक्र अब गुरु यानि बृहस्पति की राशि में आ रहे हैं. मीन राशि के स्वामी गुरु हैं. शुक्र और गुरु के रिश्ते कैसे हैं? (jupiter and venus relationship astrology)ज्योतिष शास्त्र में गुरु और शुक्र को कलियुग में अत्यंत प्रभावी माना गया है. गुरु जहां पुरुष ग्रह माने गए हैं वहीं शुक्र को सौम्य और स्त्री ग्रह माना गया है. शुक्र को दैत्यों का गुरु कहा गया है वहीं बृहस्पति देवताओं के गुरु हैं. इसके साथ ही गुरु भगवान विष्णु का रूप माने गए हैं जबकि शुक्र को लक्ष्मी का स्वरूप बताया गया है. शुक्र सुख, सुविधा, आनंद हैं तो बृहस्पति ज्ञान के कारक हैं. मीन राशि में गुरु-शुक्र की युति (venus and jupiter in pisces)27 अप्रैल 2022 को शुक्र का राशि परिवर्तन हो रहा है. शुक्र इस दिन से मीन राशि में गोचर करेंगे. जहां पर पहले से ही देव गुरु बृहस्पति विराजमान हैं. 27 अप्रैल को मीन राशि में गुरु-शुक्र की युति बनेगी. इन दो राशियों के लिए ये परिवर्तन कैसा रहेगा जानते हैं- वृषभ राशि (Taurus) - वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. जो अब मीन राशि में गोचर करेंगे. यहां पर शुक्र और बृहस्पति की युति बनेगी. जो आपके लिए विशेष होनी जा रही है. इस दौरान आपके सुखों में वृद्धि होगी. लव रिलेशन में सुधार आएगा. दिल की बात जुबां पर आ सकती है. आप अपनी प्रतिभा से करियर में सफलता पाएंगे. इस दौरान गलत चीजों से बचने की सख्त जरूरत है. यदि कोई बुरी आदत है तो उसे फौरन त्याग दें. जीवनसाथी या लव पार्टनर को धोखा न दें, ऐसा करने से गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं. धनु राशि (Sagittarius) - धनु राशि के स्वामी गुरु यानि बृहस्पति हैं. शुक्र का यह परिवर्तन धन और ज्ञान के मामले में विशेष फल प्रदान करने जा रहा है. लेकिन इस दौरान सेहत का भी ध्यान रखना होगा. यदि कोई पुराना रोग है, डायबिटीज आदि से पीड़ित हैं तो इस दौरान सावधानी बरतनी होगी. खानपान के मामले में लापरवाही ठीक नहीं है. लाइफस्टाइल में भी सुधार करने की जरूरत महसूस होगी. धन का व्यय होगा. वाहन, भवन आदि खरीद सकते हैं. घूमने की योजना भी बना सकते है. चरित्र पर ध्यान देना होगा. अनैतिक कार्यों को करने से छवि खराब हो सकती है. Shani Dev : शनि आ रहे हैं 'कुंभ राशि' में, इन राशि राशियों पर अब शुरू होगी कष्टकारी साढ़ेसाती और ढैय्या दोस्तों पर इस राशि के लड़के खूब उड़ाते हैं 'पैसे', महंगे गैजेट और इन चीजों पर जमकर करते हैं खर्च

Venus : गुरु की राशि 'कुंभ' में शुक्र का गोचर, लव और रोमांस करने वालों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

Venus Astrology, Venus Transit 2022 :  शुक्र को ज्योतिष शास्त्र में एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. ये लव, रोमांस और लग्जरी लाइफ का कारक है. कुंडली में जब शुक्र की स्थिति मजबूत और शुभ होती है तो व्यक्ति को जीवन में हर प्रकार के सुख प्राप्त होते हैं. शुक्र अब गुरु यानि बृहस्पति की राशि में आ रहे हैं. मीन राशि के स्वामी गुरु हैं.

शुक्र और गुरु के रिश्ते कैसे हैं? (jupiter and venus relationship astrology)
ज्योतिष शास्त्र में गुरु और शुक्र को कलियुग में अत्यंत प्रभावी माना गया है. गुरु जहां पुरुष ग्रह माने गए हैं वहीं शुक्र को सौम्य और स्त्री ग्रह माना गया है. शुक्र को दैत्यों का गुरु कहा गया है वहीं बृहस्पति देवताओं के गुरु हैं. इसके साथ ही गुरु भगवान विष्णु का रूप माने गए हैं जबकि शुक्र को लक्ष्मी का स्वरूप बताया गया है. शुक्र सुख, सुविधा, आनंद हैं तो बृहस्पति ज्ञान के कारक हैं.

मीन राशि में गुरु-शुक्र की युति (venus and jupiter in pisces)
27 अप्रैल 2022 को शुक्र का राशि परिवर्तन हो रहा है. शुक्र इस दिन से मीन राशि में गोचर करेंगे. जहां पर पहले से ही देव गुरु बृहस्पति विराजमान हैं. 27 अप्रैल को मीन राशि में गुरु-शुक्र की युति बनेगी. इन दो राशियों के लिए ये परिवर्तन कैसा रहेगा जानते हैं-

वृषभ राशि (Taurus) - वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. जो अब मीन राशि में गोचर करेंगे. यहां पर शुक्र और बृहस्पति की युति बनेगी. जो आपके लिए विशेष होनी जा रही है. इस दौरान आपके सुखों में वृद्धि होगी. लव रिलेशन में सुधार आएगा. दिल की बात जुबां पर आ सकती है. आप अपनी प्रतिभा से करियर में सफलता पाएंगे. इस दौरान गलत चीजों से बचने की सख्त जरूरत है. यदि कोई बुरी आदत है तो उसे फौरन त्याग दें. जीवनसाथी या लव पार्टनर को धोखा न दें, ऐसा करने से गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius) - धनु राशि के स्वामी गुरु यानि बृहस्पति हैं. शुक्र का यह परिवर्तन धन और ज्ञान के मामले में विशेष फल प्रदान करने जा रहा है. लेकिन इस दौरान सेहत का भी ध्यान रखना होगा. यदि कोई पुराना रोग है, डायबिटीज आदि से पीड़ित हैं तो इस दौरान सावधानी बरतनी होगी. खानपान के मामले में लापरवाही ठीक नहीं है. लाइफस्टाइल में भी सुधार करने की जरूरत महसूस होगी. धन का व्यय होगा. वाहन, भवन आदि खरीद सकते हैं. घूमने की योजना भी बना सकते है. चरित्र पर ध्यान देना होगा. अनैतिक कार्यों को करने से छवि खराब हो सकती है.

Shani Dev : शनि आ रहे हैं 'कुंभ राशि' में, इन राशि राशियों पर अब शुरू होगी कष्टकारी साढ़ेसाती और ढैय्या

दोस्तों पर इस राशि के लड़के खूब उड़ाते हैं 'पैसे', महंगे गैजेट और इन चीजों पर जमकर करते हैं खर्च