UP Electricity Supply: यूपी में बिजली आपूर्ति व्यवस्था से CM योगी नाराज, बोले- निर्धारित रोस्टर के हिसाब सभी इलाकों में दें बिजली

CM Yogi on Electricity Supply: भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. वहीं गर्मी की वजह से यूपी (Uttar Pradesh) में बिजली (Electricity) की डिमांड भी काफी बढ़ गई है. लेकिन प्रदेश के कई इलाकों में निर्धारित रोस्टर के हिसाब से लोगों को बिजली मुहैया नहीं कराई जा रही है इस वजह से लोग काफी परेशान हैं. वहीं जब ये शिकायतें योगी सरकार तक पहुंची तो सीएम ने सख्त रूख अपनाते हुए अधिकारियो को कड़े निर्देश जारी कर दिए. सीएम योगी ने तय रोस्टर के अनुसार बिजली देने के निर्देश दिए दरअसल यूपी के कई क्षेत्रों से निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से बिजली आपूर्ति न होने की शिकायतें लगातार आ रही हैं. योगी सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा विभाग और पावर कॉर्पोरेशन को निर्देश दिए हैं सभी क्षेत्रों में तय रोस्टर के अनुसार बिजली दी जाए. सीएम योगी ने कहा, “ जो भी व्यवस्था करनी हो करें, शिड्यूल से दें बिजली.” ये आदेश सीएम योगी ने सोमवार शाम उर्जा विभाग व पावर कॉर्पोर्शन के अधिकारियो के साथ हुई मींटिग में दिए. बैठक के दौरान गर्मी की वजह से उत्पन्न हुए हालात की समीक्षा की गई थी. बिजली आपूर्ति में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त- सीएम योगी मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने पॉवर कॉर्पोरेशन को सख्त लहजे में कहा कि बिजली आपूर्ति में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सीएम ने कहा कि जहां एक तरफ भयंकर गर्मी पड़ रही है तो वहीं लू की वजह से भी लोग परेशान हैं ऐसे हालात में गांव हो या शहर कहीं भी अनावश्यक बिजली कटौती न की जाए. सीएम ने ये बी कहा कि अगर जरूरत पड़े तो अतिरिक्त बिजली खरीदने की भी व्यवस्था की जाए. बिजली के लटकते तारों को भूमिगत करने पर दिया जोर बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कहीं भी ट्रांसफार्मर जलने और तार गिरने जैरी दिक्कते आ रही हैं तो उनका तत्काल निस्तारण किया जाए. इस दौरान सीएम ने बिजली के लटकते तारों को भूमिगत करने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली की झूलती तारें दुर्घटना का बड़ा कारण तो बनती ही हैं वहीं शहर की सुंदरता भी खराब करती हैं इसलिए जल्द से जल्द इनके भूमिगत किए जाने के काम को किया जाए. डिमांड के अनुसार कोयले की आपूर्ति बनी रहनी चाहिए- सीएम योगी मुख्यमंत्री ने बिजली उत्पादन के लिए कोयले की उपलब्धता को सतत बनाए रखने पर भी जोर दिया. सीएम ने कहा कि फिलहाल राज्य में कोयले की कोई कमी नहीं है लेकिन डिमांड के मुताबिक कोयले की आपूर्ति बनी रहे इसके लिए भारत सरकार से संवाद बनाए रखा जाए. वहीं सीएम ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए. ये भी पढ़ें UP News: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश से मारपीट मामले में 48 पर केस दर्ज, जानिए- क्या है ये पूरा मामला? Muzaffarnagar News: विपिन हत्याकांड का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, शादीशुदा बहन को परेशान करने पर की थी हत्या

UP Electricity Supply: यूपी में बिजली आपूर्ति व्यवस्था से CM योगी नाराज, बोले- निर्धारित रोस्टर के हिसाब सभी इलाकों में दें बिजली

CM Yogi on Electricity Supply: भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. वहीं गर्मी की वजह से यूपी (Uttar Pradesh) में बिजली (Electricity) की डिमांड भी काफी बढ़ गई है. लेकिन प्रदेश के कई इलाकों में निर्धारित रोस्टर के हिसाब से लोगों को बिजली मुहैया नहीं कराई जा रही है इस वजह से लोग काफी परेशान हैं. वहीं जब ये शिकायतें योगी सरकार तक पहुंची तो सीएम ने सख्त रूख अपनाते हुए अधिकारियो को कड़े निर्देश जारी कर दिए.

सीएम योगी ने तय रोस्टर के अनुसार बिजली देने के निर्देश दिए

दरअसल यूपी के कई क्षेत्रों से निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से बिजली आपूर्ति न होने की शिकायतें लगातार आ रही हैं. योगी सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा विभाग और पावर कॉर्पोरेशन को निर्देश दिए हैं सभी क्षेत्रों में तय रोस्टर के अनुसार बिजली दी जाए. सीएम योगी ने कहा, “ जो भी व्यवस्था करनी हो करें, शिड्यूल से दें बिजली.” ये आदेश सीएम योगी ने सोमवार शाम उर्जा विभाग व पावर कॉर्पोर्शन के अधिकारियो के साथ हुई मींटिग में दिए. बैठक के दौरान गर्मी की वजह से उत्पन्न हुए हालात की समीक्षा की गई थी.


बिजली आपूर्ति में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त- सीएम योगी

मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने पॉवर कॉर्पोरेशन को सख्त लहजे में कहा कि बिजली आपूर्ति में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सीएम ने कहा कि जहां एक तरफ भयंकर गर्मी पड़ रही है तो वहीं लू की वजह से भी लोग परेशान हैं ऐसे हालात में गांव हो या शहर कहीं भी अनावश्यक बिजली कटौती न की जाए. सीएम ने ये बी कहा कि अगर जरूरत पड़े तो अतिरिक्त बिजली खरीदने की भी व्यवस्था की जाए.

बिजली के लटकते तारों को भूमिगत करने पर दिया जोर

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कहीं भी ट्रांसफार्मर जलने और तार गिरने जैरी दिक्कते आ रही हैं तो उनका तत्काल निस्तारण किया जाए. इस दौरान सीएम ने बिजली के लटकते तारों को भूमिगत करने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली की झूलती तारें दुर्घटना का बड़ा कारण तो बनती ही हैं वहीं शहर की सुंदरता भी खराब करती हैं इसलिए जल्द से जल्द इनके भूमिगत किए जाने के काम को किया जाए.

डिमांड के अनुसार कोयले की आपूर्ति बनी रहनी चाहिए- सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने बिजली उत्पादन के लिए कोयले की उपलब्धता को सतत बनाए रखने पर भी जोर दिया. सीएम ने कहा कि फिलहाल राज्य में कोयले की कोई कमी नहीं है लेकिन डिमांड के मुताबिक कोयले की आपूर्ति बनी रहे इसके लिए भारत सरकार से संवाद बनाए रखा जाए. वहीं सीएम ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें

UP News: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश से मारपीट मामले में 48 पर केस दर्ज, जानिए- क्या है ये पूरा मामला?

Muzaffarnagar News: विपिन हत्याकांड का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार, शादीशुदा बहन को परेशान करने पर की थी हत्या