UP Corona News: यूपी के इन जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य, स्कूली बच्चों में दिखा लक्षण तो इस हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

UP Corona Update: देश भर में एक बार फिर कोरोना (Corona) के मामले बढ़ने लगे हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार बहुत सतर्क है. यही वजह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बैठक की थी. जिसमें दिल्ली (Delhi) से सटे इलाकों में खास ध्यान और निगरानी रखने के आदेश दिए गए थे. उसके बाद अब प्रदेश में सरकार ने सात जिलों में मास्क (Mask) लगाना अनिवार्य कर दिया है. किन जिलों को लेकर जारी हुआ आदेशसरकार ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, राजधानी लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ और हापुड़ में मास्क अनिवार्य कर दिया है. इसका मतलब है कि अगर आप इन जिलों में रहते हैं और अपने घर से बाहर निकल रहे हैं तो मास्क जरूर लगाए. जो भी बिना मास्क लगाए बाहर निकलता है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. बता दें कि इस बीच दिल्ली से सटे जिलों में कोरोना के मामलों में इजाफा भी हो रहा है. खासतौर पर बच्चों में संक्रमण काफी तेज हो गया है. जिसके बाद सरकार ने यह आदेश जारी किए है. वहीं वो लोग जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं ली है उनकी पहचान की जाएगी. जिसमें भी कोरोना के लक्षण होंगे उन्हें आइसोलेट रहने को कहा जाएगा. इन 7 जिलों में मास्क हुआ अनिवार्यबता दे कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से सटे हुए जिले जैसे गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद इसके साथ राजधानी लखनऊ, मेरठ, बागपत, हापुड़ और बुलंदशहर में मास्क को अनिवार्य कर दिया है, अगर बात एनसीआर की करें तो बीते कुछ दिनों में मामलों ने रफ्तार पकड़ ली, जिसे देखते हुए मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है, वहीं सरकार ने लोगों से अपील भी को है कि वो किसी भी तरह की लापरवाही न करें, और लक्षण नजर आते ही जांच करवा ले, वहीं जिसमे भी कोरोना के लक्षण होंगे सरकार उनके सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी करवाएगी. पिछले 24 घंटे में कितने लोग हुए संक्रमितपिछले 24 घंटे की बात की जाए तो दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर में 65 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. गाजियाबाद में 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अगर राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो लखनऊ में 10 नए लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. गौतमबुद्धनगर में बच्चों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले के डीएम सुहास एलवाई ने लोगों से कहा कि वो घबराए नहीं.  जारी हुआ हेल्पलाइन नंबरइसके साथ ही स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर 18004192211 भी जारी किया है. जिसके जरिए अगर कोई भी कोरोना से संक्रमित होता है या उसमें कोई भी लक्षण नजर आते हैं तो वह फौरन इस नंबर को डायल करके इसकी सूचना दे सकता है. वहीं डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जिले में तेजी से बच्चों का वैक्सीनेशन किया जाएगा. ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri: शादी समारोह से वापस लौट रहे बाइक सवार चचेरे भाईयों को विधायक की कार ने रौंदा, दर्दनाक मौत UP News: गाजीपुर में पुलिसकर्मी की मदद से किया अपहरण, 24 घंटे के भीतर हुआ मामले का खुलासा

UP Corona News: यूपी के इन जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य, स्कूली बच्चों में दिखा लक्षण तो इस हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

UP Corona Update: देश भर में एक बार फिर कोरोना (Corona) के मामले बढ़ने लगे हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार बहुत सतर्क है. यही वजह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बैठक की थी. जिसमें दिल्ली (Delhi) से सटे इलाकों में खास ध्यान और निगरानी रखने के आदेश दिए गए थे. उसके बाद अब प्रदेश में सरकार ने सात जिलों में मास्क (Mask) लगाना अनिवार्य कर दिया है.

किन जिलों को लेकर जारी हुआ आदेश
सरकार ने गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, राजधानी लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ और हापुड़ में मास्क अनिवार्य कर दिया है. इसका मतलब है कि अगर आप इन जिलों में रहते हैं और अपने घर से बाहर निकल रहे हैं तो मास्क जरूर लगाए. जो भी बिना मास्क लगाए बाहर निकलता है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. बता दें कि इस बीच दिल्ली से सटे जिलों में कोरोना के मामलों में इजाफा भी हो रहा है. खासतौर पर बच्चों में संक्रमण काफी तेज हो गया है. जिसके बाद सरकार ने यह आदेश जारी किए है. वहीं वो लोग जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं ली है उनकी पहचान की जाएगी. जिसमें भी कोरोना के लक्षण होंगे उन्हें आइसोलेट रहने को कहा जाएगा.

इन 7 जिलों में मास्क हुआ अनिवार्य
बता दे कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से सटे हुए जिले जैसे गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद इसके साथ राजधानी लखनऊ, मेरठ, बागपत, हापुड़ और बुलंदशहर में मास्क को अनिवार्य कर दिया है, अगर बात एनसीआर की करें तो बीते कुछ दिनों में मामलों ने रफ्तार पकड़ ली, जिसे देखते हुए मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है, वहीं सरकार ने लोगों से अपील भी को है कि वो किसी भी तरह की लापरवाही न करें, और लक्षण नजर आते ही जांच करवा ले, वहीं जिसमे भी कोरोना के लक्षण होंगे सरकार उनके सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग भी करवाएगी.

पिछले 24 घंटे में कितने लोग हुए संक्रमित
पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर में 65 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. गाजियाबाद में 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अगर राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो लखनऊ में 10 नए लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. गौतमबुद्धनगर में बच्चों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले के डीएम सुहास एलवाई ने लोगों से कहा कि वो घबराए नहीं. 

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
इसके साथ ही स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर 18004192211 भी जारी किया है. जिसके जरिए अगर कोई भी कोरोना से संक्रमित होता है या उसमें कोई भी लक्षण नजर आते हैं तो वह फौरन इस नंबर को डायल करके इसकी सूचना दे सकता है. वहीं डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि जिले में तेजी से बच्चों का वैक्सीनेशन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Lakhimpur Kheri: शादी समारोह से वापस लौट रहे बाइक सवार चचेरे भाईयों को विधायक की कार ने रौंदा, दर्दनाक मौत

UP News: गाजीपुर में पुलिसकर्मी की मदद से किया अपहरण, 24 घंटे के भीतर हुआ मामले का खुलासा