UP: दिल्ली के जहांगीरपुरी में बवाल के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी, पुलिस प्रशासन को मिले ये निर्देश

UP News: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुए बवाल के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं, अब सुरक्षा को देखते हुए यूपी में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, यूपी के सभी जिलों में अभी पुलिस अलर्ट पर है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुए बवाल के बाद यूपी सरकार इसे गंभीरता से ले रही है. प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. दिल्ली की घटना के बाद से गोरखपुर में भी सिक्योरिटी को अलर्ट किया गया है. बता दें कि कल यूपी में भी कई धार्मिक यात्राएं निकलने वाली हैं. गौतमबुद्धनगर जिले में अलर्ट जारी गौतमबुद्धनगर पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के जंहागीरपुरी में बवाल के बाद गौतमबुद्धनगर जिले के सभी जोन के डीसीपी, सभी एडीसीपी के नेतृत्व में सभी एसीपी व थाना प्रभारी द्वारा पुलिस बल के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमणशील, पैदल मार्च करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी के तहत मेट्रो स्टेशन, मॉल, मार्केट, सर्राफा बाजार और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में, जुलूस वाले मार्गो, हिस्ट्रीशीटरों पर गहनता के साथ पेट्रोलिंग करते हुए दृष्टि बनाए रखने का भी निर्देश दिया गया है. दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात फिलहाल दिल्ली हिंसा प्रभावित इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. हालात अभी सामान्य हैं. यह घटना कुशल सिनेमा के पास शाम लगभग 5-5:30 बजे हुई थी. इसी के साथ दिल्ली के सेंट्रल डिस्टिक और नॉर्थ-ईस्ट डिस्टिक में भारी फोर्स को तैनात किया गया है, ताकि इन इलाकों में पिछली बार की तरह महौल खराब न हो. इसके अलावा दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने भी बयान जारी कर कहा है कि हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. दिल्ली के बाकी इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा. ये भी पढ़ें- UP: NIA अफसर तंजील अहमद हत्‍याकांड में बिजनौर कोर्ट ने सुनाया फैसला, गैंगस्टर मुनीर को हुई 10 साल जेल की सजा Char Dham Yatra 2022: चार धाम यात्रा के लिए सरकार कर रही जबरदस्त तैयारियां , यहां जानिए- क्या-क्या हो रहीं व्यवस्थाएं?

UP: दिल्ली के जहांगीरपुरी में बवाल के बाद यूपी में हाई अलर्ट जारी, पुलिस प्रशासन को मिले ये निर्देश

UP News: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुए बवाल के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं, अब सुरक्षा को देखते हुए यूपी में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, यूपी के सभी जिलों में अभी पुलिस अलर्ट पर है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुए बवाल के बाद यूपी सरकार इसे गंभीरता से ले रही है. प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. दिल्ली की घटना के बाद से गोरखपुर में भी सिक्योरिटी को अलर्ट किया गया है. बता दें कि कल यूपी में भी कई धार्मिक यात्राएं निकलने वाली हैं.

गौतमबुद्धनगर जिले में अलर्ट जारी

गौतमबुद्धनगर पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के जंहागीरपुरी में बवाल के बाद गौतमबुद्धनगर जिले के सभी जोन के डीसीपी, सभी एडीसीपी के नेतृत्व में सभी एसीपी व थाना प्रभारी द्वारा पुलिस बल के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमणशील, पैदल मार्च करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी के तहत मेट्रो स्टेशन, मॉल, मार्केट, सर्राफा बाजार और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में, जुलूस वाले मार्गो, हिस्ट्रीशीटरों पर गहनता के साथ पेट्रोलिंग करते हुए दृष्टि बनाए रखने का भी निर्देश दिया गया है.

दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात

फिलहाल दिल्ली हिंसा प्रभावित इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. हालात अभी सामान्य हैं. यह घटना कुशल सिनेमा के पास शाम लगभग 5-5:30 बजे हुई थी. इसी के साथ दिल्ली के सेंट्रल डिस्टिक और नॉर्थ-ईस्ट डिस्टिक में भारी फोर्स को तैनात किया गया है, ताकि इन इलाकों में पिछली बार की तरह महौल खराब न हो. इसके अलावा दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने भी बयान जारी कर कहा है कि हालात अभी नियंत्रण में हैं, बवाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. दिल्ली के बाकी इलाकों में भी सुरक्षा को और मजबूत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

UP: NIA अफसर तंजील अहमद हत्‍याकांड में बिजनौर कोर्ट ने सुनाया फैसला, गैंगस्टर मुनीर को हुई 10 साल जेल की सजा

Char Dham Yatra 2022: चार धाम यात्रा के लिए सरकार कर रही जबरदस्त तैयारियां , यहां जानिए- क्या-क्या हो रहीं व्यवस्थाएं?