Ujjain Crime News: गेहूं के सैंपल पास कराने के नाम पर आरोपी लेता था रिश्वत, पुलिस ने दर्ज किया भ्रष्टाचार का मामला

Ujjain News: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का दावा कर रही है लेकिन भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त होता नजर नहीं आ रहा है. इन दिनों सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जा रही है. गेहूं का सैंपल पास कराने के नाम पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है  इस मामले में अधिकारियों के आदेश के बाद एफआईआर भी दर्ज हो गई है.  कार्रवाई के दिए गए है आदेशउज्जैन जिले की नरवर थाना पुलिस ने बताया की सरकारी सोसायटी के अधिकारी इम्तियाज अली की ओर से शिकायत मिली थी कि महादेव वेयरहाउस दूदर्शी में भूपेंद्र पटेल नामक सर्वेयर ने किसान से गेहूं का सैंपल पास कराने के नाम पर ₹2000 की रिश्वत मांगी थी. इस मामले में शिकायतकर्ता अधिकारी ने ऑडियो भी पुलिस को सुनाया. इसके बाद भूपेंद्र पटेल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि इन दिनों सोसाइटी के माध्यम से गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी हो रही है. इस खरीदी में गेहूं के सैंपल चेक करने के लिए सर्वेयर भी काम पर लगाए गए हैं. भूपेंद्र पटेल नामक सर्वेयर के खिलाफ गंभीर शिकायत सामने आई थी, जिसे देखते हुए नरवर पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि अधिकारियों को भविष्य में इस प्रकार की शिकायत की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं. MP News: मध्य प्रदेश में चना उत्पादक किसानों को शिवराज सरकार की सौगात, मिलेगा ये फायदा ऑनलाइन पेमेंट ले लिया किसान सेसर्वेयर भूपेंद्र पटेल ने किसानों को धमकी देते हुए कहा कि यदि उन्हें अपने सैंपल पास कराने हैं तो ₹2000 देना पड़ेंगे. एक किसान ने भूपेंद्र के खाते में ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. इसके अलावा उसकी आवाज भी रिकॉर्ड कर ली जिसके बाद पूरा मामला सामने आया जिला खाद्य नियंत्रक मोहन लाल मारु ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की गई है. इसके अलावा अधिकारी सतत भ्रमण का खरीदी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. छतरपुर का सर्वेयर फरारनरवर थाना के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भूपेंद्र पटेल मूल रूप से छतरपुर का रहने वाला है. वह महादेव वेयर हाउस पर रुका हुआ था. आरोपी के खिलाफ धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी गई है. संभवत: आरोपी छतरपुर फरार हो गया है. बताया जाता है कि वह एक निजी कंपनी के अधीन काम कर रहा था. उक्त निजी कंपनी को सर्वेयर संबंधी काम सोसायटी की ओर से सौंपा गया था. यह भी पढ़ें- Etah News: एटा में गोदाम से कम राशन मिलने की शिकायत कर रहे थे कोटा डीलर, छापा मारने पर हुआ ये बड़ा खुलासा

Ujjain Crime News: गेहूं के सैंपल पास कराने के नाम पर आरोपी लेता था रिश्वत, पुलिस ने दर्ज किया भ्रष्टाचार का मामला

Ujjain News: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाने का दावा कर रही है लेकिन भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त होता नजर नहीं आ रहा है. इन दिनों सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जा रही है. गेहूं का सैंपल पास कराने के नाम पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है  इस मामले में अधिकारियों के आदेश के बाद एफआईआर भी दर्ज हो गई है. 

कार्रवाई के दिए गए है आदेश
उज्जैन जिले की नरवर थाना पुलिस ने बताया की सरकारी सोसायटी के अधिकारी इम्तियाज अली की ओर से शिकायत मिली थी कि महादेव वेयरहाउस दूदर्शी में भूपेंद्र पटेल नामक सर्वेयर ने किसान से गेहूं का सैंपल पास कराने के नाम पर ₹2000 की रिश्वत मांगी थी. इस मामले में शिकायतकर्ता अधिकारी ने ऑडियो भी पुलिस को सुनाया. इसके बाद भूपेंद्र पटेल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि इन दिनों सोसाइटी के माध्यम से गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी हो रही है. इस खरीदी में गेहूं के सैंपल चेक करने के लिए सर्वेयर भी काम पर लगाए गए हैं. भूपेंद्र पटेल नामक सर्वेयर के खिलाफ गंभीर शिकायत सामने आई थी, जिसे देखते हुए नरवर पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि अधिकारियों को भविष्य में इस प्रकार की शिकायत की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं.

MP News: मध्य प्रदेश में चना उत्पादक किसानों को शिवराज सरकार की सौगात, मिलेगा ये फायदा

ऑनलाइन पेमेंट ले लिया किसान से
सर्वेयर भूपेंद्र पटेल ने किसानों को धमकी देते हुए कहा कि यदि उन्हें अपने सैंपल पास कराने हैं तो ₹2000 देना पड़ेंगे. एक किसान ने भूपेंद्र के खाते में ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. इसके अलावा उसकी आवाज भी रिकॉर्ड कर ली जिसके बाद पूरा मामला सामने आया जिला खाद्य नियंत्रक मोहन लाल मारु ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की गई है. इसके अलावा अधिकारी सतत भ्रमण का खरीदी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

छतरपुर का सर्वेयर फरार
नरवर थाना के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भूपेंद्र पटेल मूल रूप से छतरपुर का रहने वाला है. वह महादेव वेयर हाउस पर रुका हुआ था. आरोपी के खिलाफ धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी गई है. संभवत: आरोपी छतरपुर फरार हो गया है. बताया जाता है कि वह एक निजी कंपनी के अधीन काम कर रहा था. उक्त निजी कंपनी को सर्वेयर संबंधी काम सोसायटी की ओर से सौंपा गया था.

यह भी पढ़ें-

Etah News: एटा में गोदाम से कम राशन मिलने की शिकायत कर रहे थे कोटा डीलर, छापा मारने पर हुआ ये बड़ा खुलासा