Temple Demolition: राजस्थान के अलवर में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के खिलाफ गहलोत सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई

 Temple Demolition In Rajasthan: राजस्थान के अलवर में अतिक्रमण हटाने के दौरान मंदिर पर बुलडोजर चलाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. अशोक गहलोत सरकार ने राजगढ़ के नगर पालिका अध्यक्ष समेत तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया है. अलवर के राजगढ़ में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के मामले में तीन बड़े लोगों पर गाज गिरी है. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है और राजगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष सतीश दुहरिया को सस्पेंड कर दिया है. राजगढ़ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बनवारीलाल मीना को भी सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा एसडीएम केशव कुमार मीना को भी सस्पेंड किया गया है.   Rajasthan government has suspended Rajgarh Sub-Divisional Magistrate (SDM) Keshav Kumar Meena, Rajgarh Municipality Board's chairman Satish Duharia and Executive Officer (EO) of the nagar panchayat, Banwari Lal Meena with immediate effect over temple demolition in Alwar — ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) April 25, 2022 राजस्थान हाईकोर्ट के एक वकील ने दर्ज कराई FIR बता दें कि राजगढ़ में प्राचीन शिव मंदिर को तोड़ने वालों के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट के एक वकील ने एफआईआर भी दर्ज कराई है, लेकिन राजगढ़ में नगर पालिका परिषद के फैसले के बाद अतिक्रमण के खिलाफ चली कार्रवाई में सिर्फ एक मंदिर ही नहीं टूटा, बल्कि 140 से ज्यादा दुकानें भी इसकी चपेट में आई हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने विरोध प्रदर्शन इस कार्रवाई से जो लोग प्रभावित हुए हैं उन्होंने सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस कुछ लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाने लगी तो बाकी लोग भड़क गए. लिहाजा थोड़ी ही देर बाद उन्हें गाड़ी से उतारा गया, तब जाकर मामला शांत हुआ. सरकार ने प्रभावित लोगों के पुनर्वास के काम पर निगरानी रखने का जिम्मा कमिश्नर को सौंपा है. ये भी पढ़ें: Watch: बच्चे के साथ खेलता नजर आया भारी-भरकम जिराफ, मस्ती का वीडियो हुआ वायरल Wacth: घर में घुस रहे खौफनाक सांप से बाल-बाल बची लड़की, दिल-दहला देगा वीडियो

Temple Demolition: राजस्थान के अलवर में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के खिलाफ गहलोत सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई

 Temple Demolition In Rajasthan: राजस्थान के अलवर में अतिक्रमण हटाने के दौरान मंदिर पर बुलडोजर चलाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. अशोक गहलोत सरकार ने राजगढ़ के नगर पालिका अध्यक्ष समेत तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया है. अलवर के राजगढ़ में मंदिर पर बुलडोजर चलाने के मामले में तीन बड़े लोगों पर गाज गिरी है.

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है और राजगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष सतीश दुहरिया को सस्पेंड कर दिया है. राजगढ़ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बनवारीलाल मीना को भी सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा एसडीएम केशव कुमार मीना को भी सस्पेंड किया गया है.

 

राजस्थान हाईकोर्ट के एक वकील ने दर्ज कराई FIR

बता दें कि राजगढ़ में प्राचीन शिव मंदिर को तोड़ने वालों के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट के एक वकील ने एफआईआर भी दर्ज कराई है, लेकिन राजगढ़ में नगर पालिका परिषद के फैसले के बाद अतिक्रमण के खिलाफ चली कार्रवाई में सिर्फ एक मंदिर ही नहीं टूटा, बल्कि 140 से ज्यादा दुकानें भी इसकी चपेट में आई हैं.

जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने विरोध प्रदर्शन

इस कार्रवाई से जो लोग प्रभावित हुए हैं उन्होंने सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस कुछ लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाने लगी तो बाकी लोग भड़क गए. लिहाजा थोड़ी ही देर बाद उन्हें गाड़ी से उतारा गया, तब जाकर मामला शांत हुआ. सरकार ने प्रभावित लोगों के पुनर्वास के काम पर निगरानी रखने का जिम्मा कमिश्नर को सौंपा है.

ये भी पढ़ें:

Watch: बच्चे के साथ खेलता नजर आया भारी-भरकम जिराफ, मस्ती का वीडियो हुआ वायरल

Wacth: घर में घुस रहे खौफनाक सांप से बाल-बाल बची लड़की, दिल-दहला देगा वीडियो