Shani Dev : शनिवार की सुबह में यदि दिख जाएं ये चीजें तो समझ लें, शनि देव हैं आज मेहरबान

Shani Dev : 16 अप्रैल का दिन विशेष है. इस दिन शनिवार है. विशेष बात ये है यदि इस दिन सुबह के समय आपको ये चीजें दिख जाएं तो समझ लें कि आज के दिन शनि देव प्रसन्न और आपके बिगड़े काम बनेंगे. आज शनि देव का दिन है. धार्मिक दृष्टि से आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. आज ही हनुमान जन्मोत्सव भी है. इसे हनुमान जयंती भी कहते हैं. शास्त्रों के अनुसार चैत्र मास की पूर्णिमा के दिन ही हनुमान जी का जन्म हुआ है. शनिवार का दिन हनुमान पूजा और शनि पूजा के लिए उत्तम माना गया है. शनि देव जिन लोगों के जीवन में मुश्किल पैदा कर रहे हैं या फिर साढ़ेसाती और ढैय्या से परेशान हैं उनके लिए 16 अप्रैल, शनिवार का दिन अतिविशेष है. आज के दिन यदि सुबह के समय ये चीजे दिखाई दें तो शनि देव शुभ फल प्रदान करने जा रहे हैं. ये चीजे कौन सी हैं, आइएउ जानते हैं. झाडू़ लगाते हुए सफाई कर्मी को देखनाशकुन शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन अगर आपको कोई सफाई कर्मी झाडू़ लगाते हुए दिखाई दे जाए, तो समझ लें कि आप को बहुत जल्द कुछ खुश खबरी मिलने वाली है. सफाई कर्मी का सफाई करते हुए दिखना शुभ माना जाता है. आप जिस काम से घर से निकले हो उसमें सफलता हासिल होगी. संभव हो तो सफाईकर्मी को कुछ दान अवश्य दें.  Astrology : बेस्ट फ्रेंड साबित होते हैं इस राशि के लोग, जय और वीरू की तरह निभाते हैं दोस्ती भिखारी यदि भीख मांगते दिख जाएशकुन शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन सुबह के समय यदि भिखारी मिल जाए तो ये शुभ संकेत है. शनि देव सदैव उन लोगों से प्रसन्न रहते हैं जो जरूरतमंदों, असहायों की मदद करते हैं. अगर शनिवार के दिन आपको ऐसा ही कोई जरूरतमंद दिख जाए तो उसे कुछ न कुछ दान अवश्य दें. इससे आप पर शनि की कृपा बरसेगी. किसी भिखारी या असहाय का अपमान करने या हंसी उड़ाने से शनि देव नाराज हो जाते हैं.   काला कुत्ता का दिखाई देनाशनिदेव का वाहन काला कुत्ता माना गया है. अगर शनिवार के दिन आपको काला कुत्ता दिख जाए, तो समझ लें कि आप पर शनि देव की कृपा बरसने वाली है. ऐसे में उसे कुछ खाने के लिए अवश्य दें. संभव हो तो दूध, रोटी, सरसों के तेल का पराठा या ब्रेड भी दी जा सकती है. किसी जातक की कुंडली में शनि कमजोर स्थिति में होने पर गली में घूम रहे कुत्तों की खूब सेवा करनी चाहिए. इससे शनि देव की कृपा प्राप्त होती है.  Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. Hanuman Jayanti 2022 : असफलताएं पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो हनुमान जी का ये 'मंत्र' दिलाएगा सफलता

Shani Dev : शनिवार की सुबह में यदि दिख जाएं ये चीजें तो समझ लें, शनि देव हैं आज मेहरबान

Shani Dev : 16 अप्रैल का दिन विशेष है. इस दिन शनिवार है. विशेष बात ये है यदि इस दिन सुबह के समय आपको ये चीजें दिख जाएं तो समझ लें कि आज के दिन शनि देव प्रसन्न और आपके बिगड़े काम बनेंगे.

आज शनि देव का दिन है. धार्मिक दृष्टि से आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. आज ही हनुमान जन्मोत्सव भी है. इसे हनुमान जयंती भी कहते हैं. शास्त्रों के अनुसार चैत्र मास की पूर्णिमा के दिन ही हनुमान जी का जन्म हुआ है. शनिवार का दिन हनुमान पूजा और शनि पूजा के लिए उत्तम माना गया है. शनि देव जिन लोगों के जीवन में मुश्किल पैदा कर रहे हैं या फिर साढ़ेसाती और ढैय्या से परेशान हैं उनके लिए 16 अप्रैल, शनिवार का दिन अतिविशेष है. आज के दिन यदि सुबह के समय ये चीजे दिखाई दें तो शनि देव शुभ फल प्रदान करने जा रहे हैं. ये चीजे कौन सी हैं, आइएउ जानते हैं.
 
झाडू़ लगाते हुए सफाई कर्मी को देखना
शकुन शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन अगर आपको कोई सफाई कर्मी झाडू़ लगाते हुए दिखाई दे जाए, तो समझ लें कि आप को बहुत जल्द कुछ खुश खबरी मिलने वाली है. सफाई कर्मी का सफाई करते हुए दिखना शुभ माना जाता है. आप जिस काम से घर से निकले हो उसमें सफलता हासिल होगी. संभव हो तो सफाईकर्मी को कुछ दान अवश्य दें. 

Astrology : बेस्ट फ्रेंड साबित होते हैं इस राशि के लोग, जय और वीरू की तरह निभाते हैं दोस्ती

भिखारी यदि भीख मांगते दिख जाए
शकुन शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन सुबह के समय यदि भिखारी मिल जाए तो ये शुभ संकेत है. शनि देव सदैव उन लोगों से प्रसन्न रहते हैं जो जरूरतमंदों, असहायों की मदद करते हैं. अगर शनिवार के दिन आपको ऐसा ही कोई जरूरतमंद दिख जाए तो उसे कुछ न कुछ दान अवश्य दें. इससे आप पर शनि की कृपा बरसेगी. किसी भिखारी या असहाय का अपमान करने या हंसी उड़ाने से शनि देव नाराज हो जाते हैं.  

काला कुत्ता का दिखाई देना
शनिदेव का वाहन काला कुत्ता माना गया है. अगर शनिवार के दिन आपको काला कुत्ता दिख जाए, तो समझ लें कि आप पर शनि देव की कृपा बरसने वाली है. ऐसे में उसे कुछ खाने के लिए अवश्य दें. संभव हो तो दूध, रोटी, सरसों के तेल का पराठा या ब्रेड भी दी जा सकती है. किसी जातक की कुंडली में शनि कमजोर स्थिति में होने पर गली में घूम रहे कुत्तों की खूब सेवा करनी चाहिए. इससे शनि देव की कृपा प्राप्त होती है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Hanuman Jayanti 2022 : असफलताएं पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो हनुमान जी का ये 'मंत्र' दिलाएगा सफलता