Saudi Arabia: 30 साल से बना रहा था टॉयलेट में समोसा, अधिकारियों ने किया रेस्टोरेंट सील

सऊदी अरब के अधिकारियों ने हाल ही में जेद्दा शहर में एक रेस्टोरेंट को बंद कर दिया. अधिकारियों का कहना है उन्हें पता चला कि यह 30 वर्षों से शौचालय में समोसा और अन्य स्नैक्स तैयार कर रहा है. स्थानीय मीडिया के हवाले से गल्फ न्यूज ने बताया कि जेद्दा नगर पालिका ने खाद्य सामग्री के बारे में सूचना मिलने के बाद एक आवासीय भवन के रेस्टोरेंट पर छापा मारा. रिपोर्ट के अनुसार, रेस्टोरेंट वॉशरूम में नाश्ता और भोजन तैयार करता था. इसके अलावा, जेद्दा नगर पालिका के अधिकारियों ने देखा कि रेस्टोरेंट ने ऐसे मांस और पनीर का इस्तेमाल किया जो दो साल पहले का था.  अधिकारियों ने बताया कि 30 साल से चल रहे इस रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के पास कोई स्वास्थ्य कार्ड नहीं था और वे साफ तौर पर यहां के कानून का उल्लंघन कर रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार रेस्टोरेंट अब बंद कर दिया गया है. दरअसल यह पहली बार नहीं है जब सऊदी अरब में एक रेस्तरां को गंदगी रखने के लिए बंद किया गया है. जनवरी में जेद्दा में एक प्रसिद्ध शवर्मा रेस्टोरेंट को भी बंद कर दिया गया था. क्योंकि वहां एक चूहे को इधर-उधर भटकते हुए और एक काउंटर के ऊपर उसे मीट खाते हुए देखा गया था.  सऊदी अधिकारियों ने 2,833 रेस्टोरेंट के निरीक्षण दौरे किए सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो को देखकर खूब हंगामा किया, जिसके बाद अधिकारियों ने शवर्मा रेस्टोरेंट के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया था. उस समय की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अधिकारियों ने 2,833 रेस्टोरेंट के निरीक्षण दौरे किए थे. नगर पालिका ने बताया निरीक्षण अभियान में पता चला कि 43 रेस्टोरेंट नियम का उल्लंघन करते हुए मिले थे, जिनमें से 26 को बंद कर दिया गया था.  ये भी पढ़ें-  Political Siblings: स्टालिन से कनिमोझी और यशोधरा-वसुंधरा तक, मिलिए भारतीय राजनीति के भाई-बहनों से America: अमेरिकी शख्सियतों की अपील, भारत के साथ संबंधों में सुधार करे पाकिस्तानी सरकार

Saudi Arabia: 30 साल से बना रहा था टॉयलेट में समोसा, अधिकारियों ने किया रेस्टोरेंट सील

सऊदी अरब के अधिकारियों ने हाल ही में जेद्दा शहर में एक रेस्टोरेंट को बंद कर दिया. अधिकारियों का कहना है उन्हें पता चला कि यह 30 वर्षों से शौचालय में समोसा और अन्य स्नैक्स तैयार कर रहा है. स्थानीय मीडिया के हवाले से गल्फ न्यूज ने बताया कि जेद्दा नगर पालिका ने खाद्य सामग्री के बारे में सूचना मिलने के बाद एक आवासीय भवन के रेस्टोरेंट पर छापा मारा. रिपोर्ट के अनुसार, रेस्टोरेंट वॉशरूम में नाश्ता और भोजन तैयार करता था. इसके अलावा, जेद्दा नगर पालिका के अधिकारियों ने देखा कि रेस्टोरेंट ने ऐसे मांस और पनीर का इस्तेमाल किया जो दो साल पहले का था. 

अधिकारियों ने बताया कि 30 साल से चल रहे इस रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के पास कोई स्वास्थ्य कार्ड नहीं था और वे साफ तौर पर यहां के कानून का उल्लंघन कर रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार रेस्टोरेंट अब बंद कर दिया गया है. दरअसल यह पहली बार नहीं है जब सऊदी अरब में एक रेस्तरां को गंदगी रखने के लिए बंद किया गया है. जनवरी में जेद्दा में एक प्रसिद्ध शवर्मा रेस्टोरेंट को भी बंद कर दिया गया था. क्योंकि वहां एक चूहे को इधर-उधर भटकते हुए और एक काउंटर के ऊपर उसे मीट खाते हुए देखा गया था. 

सऊदी अधिकारियों ने 2,833 रेस्टोरेंट के निरीक्षण दौरे किए

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस वीडियो को देखकर खूब हंगामा किया, जिसके बाद अधिकारियों ने शवर्मा रेस्टोरेंट के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया था. उस समय की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अधिकारियों ने 2,833 रेस्टोरेंट के निरीक्षण दौरे किए थे. नगर पालिका ने बताया निरीक्षण अभियान में पता चला कि 43 रेस्टोरेंट नियम का उल्लंघन करते हुए मिले थे, जिनमें से 26 को बंद कर दिया गया था. 

ये भी पढ़ें- 

Political Siblings: स्टालिन से कनिमोझी और यशोधरा-वसुंधरा तक, मिलिए भारतीय राजनीति के भाई-बहनों से

America: अमेरिकी शख्सियतों की अपील, भारत के साथ संबंधों में सुधार करे पाकिस्तानी सरकार