Russia Ukraine War: यूक्रेन के जिस रेलवे स्टेशन पर गिरी थी मिसाइल, उस पर रूसी भाषा में लिखा था- ये बच्चों के लिए

यूक्रेन रूस के बीच इन दिनों भीषण युद्ध चल रहा है. रूस जहां लगातार यूक्रेन के इलाकों को निशाना बना रहा है उससे यही साबित होता है कि आने वाले दिनों में युद्ध थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इसी बीच रूस की एक मिसाइल डोनबास क्षेत्र के एक रेलवे स्टेशन पर गिरी जिस पर   'ये बच्चों के लिए' नाम का संदेश लिखा हुआ था.  आपको बता दें कि इस रॉकेट के हमले में शुक्रवार को कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी. यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि क्रामातोर्स्क शहर के रेलवे स्टेशन पर किए गए मिसाइल हमले के दौरान वहां हजारों लोग युद्ध से बचने के लिए एकत्र थे. अधिकारियों ने कहा कि हमले में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं. Taking bestial brutality and moral depravity to the next level, russians wrote "Revenge for the Children" on the rocket, which took the lives of 5 children...The total number of Ukrainians murdered by this treaturous inhumane attack reached 50. pic.twitter.com/j77GLYSg7i — Defence of Ukraine (@DefenceU) April 8, 2022 स्टेशन में ज्यादातर एकत्रित थे महिलाएं और बच्चे स्टेशन के अंदर और आसपास करीब 4,000 नागरिक एकत्र थे और उनमें से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे. हालांकि रूसी रक्षा मंत्रालय ने स्टेशन पर हमला करने से इनकार किया लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने आरोप लगाया कि रूसी सैनिकों ने जान-बूझकर ऐसे स्थान को निशाना बनाया जहां आम नागरिक एकत्र थे. रूसी नहीं बदल रहे हैं अपने तरीके राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया में कहा कि अमानवीय रूसी अपने तरीके बदल नहीं रहे हैं. युद्ध क्षेत्र में हमारे सामने खड़े होने की ताकत एवं हिम्मत नहीं होने के कारण वे अब असैन्य आबादी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बुराई का कोई अंत नहीं है. यदि उन्हें सजा नहीं दी गई, तो वह (रूस) कभी नहीं थमेगा. इस बीच, यूक्रेन के नेताओं ने कहा है कि देश के जिन क्षेत्रों में रूस से कब्जा वापस लिया गया है, वहां रूसी बलों द्वारा की गई तबाही के कारण आने वाले दिनों में और अधिक भयावह मंजर देखने को मिल सकते हैं. कुख्यात आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद आतंकवादी घोषित, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भेजा नोटिफिकेशन Jammu-Kashmir: दक्षिणी कश्मीर में दो जगह आतंकियों और सेना के बीच एनकाउंटर, अनंतनाग में लश्कर कमांडर ढेर

Russia Ukraine War: यूक्रेन के जिस रेलवे स्टेशन पर गिरी थी मिसाइल, उस पर रूसी भाषा में लिखा था- ये बच्चों के लिए

यूक्रेन रूस के बीच इन दिनों भीषण युद्ध चल रहा है. रूस जहां लगातार यूक्रेन के इलाकों को निशाना बना रहा है उससे यही साबित होता है कि आने वाले दिनों में युद्ध थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इसी बीच रूस की एक मिसाइल डोनबास क्षेत्र के एक रेलवे स्टेशन पर गिरी जिस पर   'ये बच्चों के लिए' नाम का संदेश लिखा हुआ था. 

आपको बता दें कि इस रॉकेट के हमले में शुक्रवार को कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी. यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि क्रामातोर्स्क शहर के रेलवे स्टेशन पर किए गए मिसाइल हमले के दौरान वहां हजारों लोग युद्ध से बचने के लिए एकत्र थे. अधिकारियों ने कहा कि हमले में कम से कम 50 लोग मारे गए हैं.

स्टेशन में ज्यादातर एकत्रित थे महिलाएं और बच्चे

स्टेशन के अंदर और आसपास करीब 4,000 नागरिक एकत्र थे और उनमें से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे. हालांकि रूसी रक्षा मंत्रालय ने स्टेशन पर हमला करने से इनकार किया लेकिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने आरोप लगाया कि रूसी सैनिकों ने जान-बूझकर ऐसे स्थान को निशाना बनाया जहां आम नागरिक एकत्र थे.

रूसी नहीं बदल रहे हैं अपने तरीके

राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया में कहा कि अमानवीय रूसी अपने तरीके बदल नहीं रहे हैं. युद्ध क्षेत्र में हमारे सामने खड़े होने की ताकत एवं हिम्मत नहीं होने के कारण वे अब असैन्य आबादी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बुराई का कोई अंत नहीं है. यदि उन्हें सजा नहीं दी गई, तो वह (रूस) कभी नहीं थमेगा. इस बीच, यूक्रेन के नेताओं ने कहा है कि देश के जिन क्षेत्रों में रूस से कब्जा वापस लिया गया है, वहां रूसी बलों द्वारा की गई तबाही के कारण आने वाले दिनों में और अधिक भयावह मंजर देखने को मिल सकते हैं.

कुख्यात आतंकी हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद आतंकवादी घोषित, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भेजा नोटिफिकेशन

Jammu-Kashmir: दक्षिणी कश्मीर में दो जगह आतंकियों और सेना के बीच एनकाउंटर, अनंतनाग में लश्कर कमांडर ढेर