Russia Ukraine War: ब्रिटेन ने यूक्रेन की सैन्य मदद का किया वादा, रूसी सैनिकों से मुकाबले के लिए देगा ये हथियार

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच लगातार जंग जारी है. इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से कहा कि उनकी सरकार रूस के खिलाफ यूक्रेन की लड़ाई में उसे जरुरी रक्षा उपकरणों के रूप में और अधिक सैन्य सहायता भेजेगी. शनिवार को दोनों नेताओं की फोन पर हुई बातचीत में जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन और अधिक आपूर्ति वाहन, ड्रोन और टैंक-रोधी आयुध प्रदान करेगा. उन्होंने मारियुपोल, ओडेसा और ल्वीव समेत असैन्य ठिकानों पर रूस के हमलों की निंदा भी की. बोरिस जॉनसन ने जेलेंस्की को रूसी सेना के सदस्यों के खिलाफ ब्रिटेन की ओर से लागू नयी पाबंदियों की जानकारी दी. यूक्रेन को ब्रिटेन देगा सैन्य मदद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस बात की भी पुष्टि की है कि यूक्रेन की जनता के प्रति समर्थन और एकजुटता दिखाते हुए ब्रिटेन अगले सप्ताह कीव में अपना दूतावास फिर से खोलेगा. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि ब्रिटेन रक्षात्मक वाहनों, ड्रोन और टैंक-रोधी आयुध समेत और अधिक रक्षा सैन्य सहायता प्रदान कर रहा है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने ब्रिटेन में इस समय यूक्रेन के सैनिकों को दिए जा रहे प्रशिक्षण के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया. ब्रिटेन की सरकार युद्ध अपराधों को लेकर जुटा रही है साक्ष्य- बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के प्रवक्ता के मुताबिक पीएम जॉनसन ने कहा कि रूस को उसकी कार्रवाइयों के लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा और ब्रिटेन की सरकार युद्ध अपराधों के साक्ष्य एकत्रित करने में मदद कर रही है. उन्होंने राष्ट्रपति को रूस की सेना के सदस्यों के खिलाफ ब्रिटेन की नयी पाबंदियों से भी अवगत कराया और इस बात की पुष्टि की कि ब्रिटेन अगले हफ्ते कीव में अपने दूतावास को फिर खोलकर यूक्रेन की जनता के प्रति समर्थन और एकजुटता दर्शाएगा. जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दोनों की अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस से मुलाकात होगी. ये भी पढ़ें: Russia-Pak Letters: क्या पुतिन से सीक्रेट बातचीत कर रहे हैं शहबाज शरीफ? दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को लिखे गुपचुप पत्र  

Russia Ukraine War: ब्रिटेन ने यूक्रेन की सैन्य मदद का किया वादा, रूसी सैनिकों से मुकाबले के लिए देगा ये हथियार

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच लगातार जंग जारी है. इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से कहा कि उनकी सरकार रूस के खिलाफ यूक्रेन की लड़ाई में उसे जरुरी रक्षा उपकरणों के रूप में और अधिक सैन्य सहायता भेजेगी. शनिवार को दोनों नेताओं की फोन पर हुई बातचीत में जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन और अधिक आपूर्ति वाहन, ड्रोन और टैंक-रोधी आयुध प्रदान करेगा. उन्होंने मारियुपोल, ओडेसा और ल्वीव समेत असैन्य ठिकानों पर रूस के हमलों की निंदा भी की. बोरिस जॉनसन ने जेलेंस्की को रूसी सेना के सदस्यों के खिलाफ ब्रिटेन की ओर से लागू नयी पाबंदियों की जानकारी दी.

यूक्रेन को ब्रिटेन देगा सैन्य मदद

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस बात की भी पुष्टि की है कि यूक्रेन की जनता के प्रति समर्थन और एकजुटता दिखाते हुए ब्रिटेन अगले सप्ताह कीव में अपना दूतावास फिर से खोलेगा. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बात की पुष्टि की कि ब्रिटेन रक्षात्मक वाहनों, ड्रोन और टैंक-रोधी आयुध समेत और अधिक रक्षा सैन्य सहायता प्रदान कर रहा है. राष्ट्रपति जेलेंस्की ने ब्रिटेन में इस समय यूक्रेन के सैनिकों को दिए जा रहे प्रशिक्षण के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया.

ब्रिटेन की सरकार युद्ध अपराधों को लेकर जुटा रही है साक्ष्य- बोरिस जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के प्रवक्ता के मुताबिक पीएम जॉनसन ने कहा कि रूस को उसकी कार्रवाइयों के लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा और ब्रिटेन की सरकार युद्ध अपराधों के साक्ष्य एकत्रित करने में मदद कर रही है. उन्होंने राष्ट्रपति को रूस की सेना के सदस्यों के खिलाफ ब्रिटेन की नयी पाबंदियों से भी अवगत कराया और इस बात की पुष्टि की कि ब्रिटेन अगले हफ्ते कीव में अपने दूतावास को फिर खोलकर यूक्रेन की जनता के प्रति समर्थन और एकजुटता दर्शाएगा. जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दोनों की अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस से मुलाकात होगी.

ये भी पढ़ें:

Russia-Pak Letters: क्या पुतिन से सीक्रेट बातचीत कर रहे हैं शहबाज शरीफ? दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को लिखे गुपचुप पत्र