RR vs KKR: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को हराया, चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक लेकर पलटा मैच

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: मुंबई के ब्रेबौर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से हरा दिया. राजस्थान की यह चौथी जीत है. वहीं केकेआर की चौथी हार है. राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 5 विकेट पर 217 रन बनाए थे. इसके जवाब में कोलकाता की टीम 19.4 ओवरों में 210 रनों पर ऑल आउट हो गई. काफी उतार-चढ़ाव वाले इस मैच में अंतिम ओवर तक रोमांच बना रहा. पहले एक समय ऐसा लगा रहा था कि राजस्थान ने पहली पारी में ही मैच विनिंग स्कोर बना दिया है. लेकिन श्रेयस अय्यर और आरोन फिंच की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने मैच केकेआर के पक्ष में कर दिया. फिर 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक समेत कुल चार विकेट लेकर राजस्थान की जीत पक्की कर दी थी. लेकिन फिर उमेश यादव ने मैच का रुख पलट दिया. हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. उमेश ने सिर्फ 9 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 21 रन बनाए.  राजस्थान से मिले 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने आज ओपनिंग में बदलाव किया. सुनील नारेन और आरोन फिंच पारी की शुरुआत करने आए, लेकिन नारेन बिना कोई गेंद खेले ही शून्य पर रन आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की. फिंच ने 28 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. वहीं अय्यर ने सिर्फ 51 गेंदों में 85 रनों की शानदार पारी खेली. उनके बल्ले से 7 चौके और 4 छक्के निकले. 16 ओवर में कोलकाता का स्कोर 4 विकेट पर 178 रन था. ऐसा लग रहा था कि श्रेयस अय्यर की टीम आसानी से यह मैच जीत लेगी, लेकिन 17वें ओवर में चहल ने हैट्रिक समेत चार विकेट लेकर मैच का रुख पलट दिया. अंत में उमेश यादव ने केकेआर को जीत दिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके.  राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट झटके. वहीं ओबेड मैकॉय ने 3.4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और आर अश्विन को एक-एक सफलता मिली.  यह भी पढ़ें-  RR vs KKR: अश्विन की फिरकी में बुरी तरह फंसे आंद्रे रसेल, शून्य पर लौटे पवेलियन, देखें वीडियो RR vs KKR: चौकों-छक्कों की बारिश करने वाले जोस बटलर ने दौड़ कर लिए चार रन, वायरल हो रहा वीडियो  

RR vs KKR: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को हराया, चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक लेकर पलटा मैच

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: मुंबई के ब्रेबौर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से हरा दिया. राजस्थान की यह चौथी जीत है. वहीं केकेआर की चौथी हार है. राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 5 विकेट पर 217 रन बनाए थे. इसके जवाब में कोलकाता की टीम 19.4 ओवरों में 210 रनों पर ऑल आउट हो गई.

काफी उतार-चढ़ाव वाले इस मैच में अंतिम ओवर तक रोमांच बना रहा. पहले एक समय ऐसा लगा रहा था कि राजस्थान ने पहली पारी में ही मैच विनिंग स्कोर बना दिया है. लेकिन श्रेयस अय्यर और आरोन फिंच की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने मैच केकेआर के पक्ष में कर दिया. फिर 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने हैट्रिक समेत कुल चार विकेट लेकर राजस्थान की जीत पक्की कर दी थी. लेकिन फिर उमेश यादव ने मैच का रुख पलट दिया. हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. उमेश ने सिर्फ 9 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 21 रन बनाए. 

राजस्थान से मिले 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने आज ओपनिंग में बदलाव किया. सुनील नारेन और आरोन फिंच पारी की शुरुआत करने आए, लेकिन नारेन बिना कोई गेंद खेले ही शून्य पर रन आउट हो गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की. फिंच ने 28 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. वहीं अय्यर ने सिर्फ 51 गेंदों में 85 रनों की शानदार पारी खेली. उनके बल्ले से 7 चौके और 4 छक्के निकले.

16 ओवर में कोलकाता का स्कोर 4 विकेट पर 178 रन था. ऐसा लग रहा था कि श्रेयस अय्यर की टीम आसानी से यह मैच जीत लेगी, लेकिन 17वें ओवर में चहल ने हैट्रिक समेत चार विकेट लेकर मैच का रुख पलट दिया. अंत में उमेश यादव ने केकेआर को जीत दिलाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके. 

राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 40 रन देकर पांच विकेट झटके. वहीं ओबेड मैकॉय ने 3.4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और आर अश्विन को एक-एक सफलता मिली. 

यह भी पढ़ें- 

RR vs KKR: अश्विन की फिरकी में बुरी तरह फंसे आंद्रे रसेल, शून्य पर लौटे पवेलियन, देखें वीडियो

RR vs KKR: चौकों-छक्कों की बारिश करने वाले जोस बटलर ने दौड़ कर लिए चार रन, वायरल हो रहा वीडियो