Petrol-Diesel Price Today: लगातार 10वें दिन नहीं बढ़ाए गए पेट्रोल और डीजल के दाम, 6 अप्रैल को आखिरी बार हुई थी बढ़ोतरी

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए शनिवार को भी राहत भरी खबर आई. लगातार 10वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. आखिरी बार 6 अप्रैल को दोनों की कीमत में वृद्धि हुई थी, तब दोनों ही तेलों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. शनिवार को क्या है कीमत अगर पेट्रोल-डीजल की शनिवार की कीमतों पर नजर डालें तो महानगर इलाकों में सबसे सस्ता पेट्रोल औऱ डीजल दिल्ली में है, जबकि सबसे महंगा मुंबई में. दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर रखी गई है. मुंबई में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर रखी गई है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 110.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. सीएनजी के दामों में भी हुई थी बढ़ोतरी बता दें कि इस महीने पेट्रोल और डीजल ही नहीं, बल्कि सीएनजी के दामों में हुई बढ़ोतरी ने भी लोगों को काफी परेशान किया है. पिछले हफ्ते गुरुवार को सीएनजी की कीमतों में ढाई रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखी गई थी. अगर इस महीने के करीब दो हफ्तों पर नजर डालें तो सीएनजी के दाम 11.60 रुपये तक बढ़े हैं. अभी दिल्ली में 1 किलो सीएनजी के दाम 71.61 रुपये किलो है. ये भी पढ़ें Puducherry Express: पुडुचेरी एक्सप्रेस के डिब्बों को वापस पटरी पर लाने का काम जारी, इन ट्रेनों पर लगा ब्रेक Khargone Violence: मासूमों को अपनी मां का इंतजार, किसी का जल गया रोटी-रोटी का जरिया, खरगोन हिंसा के बाद कैसे हैं हालात

Petrol-Diesel Price Today: लगातार 10वें दिन नहीं बढ़ाए गए पेट्रोल और डीजल के दाम, 6 अप्रैल को आखिरी बार हुई थी बढ़ोतरी

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए शनिवार को भी राहत भरी खबर आई. लगातार 10वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. आखिरी बार 6 अप्रैल को दोनों की कीमत में वृद्धि हुई थी, तब दोनों ही तेलों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी.

शनिवार को क्या है कीमत

अगर पेट्रोल-डीजल की शनिवार की कीमतों पर नजर डालें तो महानगर इलाकों में सबसे सस्ता पेट्रोल औऱ डीजल दिल्ली में है, जबकि सबसे महंगा मुंबई में. दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर रखी गई है. मुंबई में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर रखी गई है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 110.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है.

सीएनजी के दामों में भी हुई थी बढ़ोतरी

बता दें कि इस महीने पेट्रोल और डीजल ही नहीं, बल्कि सीएनजी के दामों में हुई बढ़ोतरी ने भी लोगों को काफी परेशान किया है. पिछले हफ्ते गुरुवार को सीएनजी की कीमतों में ढाई रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखी गई थी. अगर इस महीने के करीब दो हफ्तों पर नजर डालें तो सीएनजी के दाम 11.60 रुपये तक बढ़े हैं. अभी दिल्ली में 1 किलो सीएनजी के दाम 71.61 रुपये किलो है.

ये भी पढ़ें

Puducherry Express: पुडुचेरी एक्सप्रेस के डिब्बों को वापस पटरी पर लाने का काम जारी, इन ट्रेनों पर लगा ब्रेक

Khargone Violence: मासूमों को अपनी मां का इंतजार, किसी का जल गया रोटी-रोटी का जरिया, खरगोन हिंसा के बाद कैसे हैं हालात