Pakistan Political Crisis: अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में हार के बाद इमरान खान ने छोड़ा इस्लामाबाद 

राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान में पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होने के बाद इमरान खान ने इस्लामाबाद छोड़ दिया. आपको बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान नेशनल असेंबली में जारी अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में हार गए हैं. जिसके बाद वह इस्लामाबाद में अपने पीएम आवास से निकलने के बाद अब हेलिकॉप्टर से इस्लामाबाद से निकल गए हैं. सदन में इमरान खान के खिलाफ कुल 174 वोट पड़े हैं. जिसके बाद उनकी सरकार गिर गई. वहीं बताया जा रहा है कि इसके बाद इमरान खान अपने बनीगाला घर के लिए निकल गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने इसे देश के लिए सबसे बूरा दिन बताया है. वहीं उनका कहना है कि पाकिस्तान में लुटेरों की घर वापसी हुई है. फिलहाल लंबे समय से चले आ रहे सियासी उठापटक के बीच इमरान खान को प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवानी पड़ी है. विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर संसद की मुहर लगने और अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान हार के बाद अब पीएमएलएन के नेता शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे. बता दें कि 342 सदस्यों वाली पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में सरकार बनाने के लिए 172 सीटों का बहुमत हासिल करना होता है. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कोई भी सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद नहीं रहे, वहीं अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान विपक्ष ने 174 वोट हासिल किया है. इसे भी पढ़ेंःसंसद शुरू हुई तो भारत के खिलाफ उगला जहर, अमेरिका को भी कोसा, बहुत कुछ बोले इमरान खान के विदेश मंत्री Russia Ukraine War: क्या संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से बाहर होगा रूस? अमेरिका ने दिया ये बड़ा बयान

Pakistan Political Crisis: अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में हार के बाद इमरान खान ने छोड़ा इस्लामाबाद 

राजनीतिक उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान में पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू होने के बाद इमरान खान ने इस्लामाबाद छोड़ दिया. आपको बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान नेशनल असेंबली में जारी अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में हार गए हैं. जिसके बाद वह इस्लामाबाद में अपने पीएम आवास से निकलने के बाद अब हेलिकॉप्टर से इस्लामाबाद से निकल गए हैं.

सदन में इमरान खान के खिलाफ कुल 174 वोट पड़े हैं. जिसके बाद उनकी सरकार गिर गई. वहीं बताया जा रहा है कि इसके बाद इमरान खान अपने बनीगाला घर के लिए निकल गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने इसे देश के लिए सबसे बूरा दिन बताया है. वहीं उनका कहना है कि पाकिस्तान में लुटेरों की घर वापसी हुई है.

फिलहाल लंबे समय से चले आ रहे सियासी उठापटक के बीच इमरान खान को प्रधानमंत्री की कुर्सी गंवानी पड़ी है. विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर संसद की मुहर लगने और अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान हार के बाद अब पीएमएलएन के नेता शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री होंगे.

बता दें कि 342 सदस्यों वाली पाकिस्तानी नेशनल असेंबली में सरकार बनाने के लिए 172 सीटों का बहुमत हासिल करना होता है. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कोई भी सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद नहीं रहे, वहीं अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान विपक्ष ने 174 वोट हासिल किया है.

इसे भी पढ़ेंः
संसद शुरू हुई तो भारत के खिलाफ उगला जहर, अमेरिका को भी कोसा, बहुत कुछ बोले इमरान खान के विदेश मंत्री

Russia Ukraine War: क्या संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से बाहर होगा रूस? अमेरिका ने दिया ये बड़ा बयान