Pakistan: पूर्व PM राजा परवेज अशरफ होंगे नेशनल असेंबली के नए अध्यक्ष, आज दिलाई जाएगी शपथ

पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली का नया अध्यक्ष नियुक्त करने और इमरान खान नीत पूर्ववर्ती सरकार के पक्ष में कदम उठाने वाले सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए शनिवार को नेशनल असेंबली की बैठक होगी. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता अशरफ को शुक्रवार को निर्विरोध सदन का अध्यक्ष चुना गया था, क्योंकि दोपहर 12 बजे तक की समयसीमा खत्म होने तक किसी भी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. शनिवार को अशरफ को पद की शपथ दिलाई जाएगी. अध्यक्ष पद से असद कैसर ने दिया था इस्तीफा अपदस्थ प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अमल करने में विफल रहने के बाद 9 अप्रैल को असद कैसर ने संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से यह पद खाली है. नेशनल असेंबली में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य और सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होनी थी, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया. सूरी ने खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक बताते हुए खारिज कर दिया था. विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पर हमला वहीं, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में शनिवार इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया. पीटीआई नेताओं के हमले में डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजरी को चोटें आई हैं. फिलहाल उनको आईं चोटों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को थप्पड़ मारे और उनके बाल खींचे. स्पीकर को सुरक्षित निकाल लिया गया है.  ये भी पढ़ें-  By-Polls Results: आसनसोल से शत्रुघ्न, बालीगंज में बाबुल सुप्रियो ने मारी बाजी, ममता ने यूं दी बधाई शंघाई में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में 24000 से ज्यादा मरीज मिले, कई घरों में खाने का संकट

Pakistan: पूर्व PM राजा परवेज अशरफ होंगे नेशनल असेंबली के नए अध्यक्ष, आज दिलाई जाएगी शपथ

पूर्व प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली का नया अध्यक्ष नियुक्त करने और इमरान खान नीत पूर्ववर्ती सरकार के पक्ष में कदम उठाने वाले सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए शनिवार को नेशनल असेंबली की बैठक होगी.

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता अशरफ को शुक्रवार को निर्विरोध सदन का अध्यक्ष चुना गया था, क्योंकि दोपहर 12 बजे तक की समयसीमा खत्म होने तक किसी भी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था. शनिवार को अशरफ को पद की शपथ दिलाई जाएगी.

अध्यक्ष पद से असद कैसर ने दिया था इस्तीफा

अपदस्थ प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अमल करने में विफल रहने के बाद 9 अप्रैल को असद कैसर ने संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, तब से यह पद खाली है.

नेशनल असेंबली में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य और सदन के उपाध्यक्ष कासिम खान सूरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होनी थी, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया. सूरी ने खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक बताते हुए खारिज कर दिया था.

विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पर हमला

वहीं, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में शनिवार इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया. पीटीआई नेताओं के हमले में डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजरी को चोटें आई हैं. फिलहाल उनको आईं चोटों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को थप्पड़ मारे और उनके बाल खींचे. स्पीकर को सुरक्षित निकाल लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- 

By-Polls Results: आसनसोल से शत्रुघ्न, बालीगंज में बाबुल सुप्रियो ने मारी बाजी, ममता ने यूं दी बधाई

शंघाई में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में 24000 से ज्यादा मरीज मिले, कई घरों में खाने का संकट