OMG! कैदी ने गेंद में छिपाकर रखी थी मोबाइल और केबल, देखकर सुरक्षाकर्मी रह गए हैरान, मचा हड़कंप

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के चनावे जेल में शुक्रवार को कैदी वार्ड में तलाशी लेने के दौरान सुरक्षाकर्मी हैरान रह गए. कैदी द्वारा क्रिकेट खेलने वाले बॉल (गेंद) में छिपाकर रखे गए मोबाइल, चार्जर और केबल तार को देख कर्मियों ने अपना सिर पीट लिया. कैदी वार्ड में आपत्तिजनक इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण मिलने के बाद कक्षपाल दिवाकर झा ने थावे थाने में अज्ञात कैदी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. वहीं, जेल में उक्त सामान मिलने के बाद जेल प्रशासन ने मुलाकाती गेट पर निगरानी बढ़ा दी है.   बताया जाता है कि जेल प्रशासन ने रूटिन जांच के तहत कैदियों के वार्डो की तलाशी ली, जिसमें एक कैदी के वार्ड में क्रिकेट खेलने वाला कॉस्को बॉल मिला. उसे जब ठीक से देखा गया तो पाया गया कि गेंद के अंदर मोबाइल और सिमकार्ड के अलावा केबल तार छिपाकर रखा गया था. साथ ही एक चार्जर कैदी वार्ड में मिला, जिसे जब्त कर लिया गया.  अक्सर आपत्तिजनक सामान होता है बरामद बता दें कि चनावे जेल में जब भी जिला प्रशासन या मंडल कारा प्रशासन की ओर से जांच की गई है, आपत्तिजनक सामान मिले हैं. जेल में सुरक्षा-व्यवस्था चौकस होने के बावजूद कैदियों तक आपत्तिजनक सामान कौन पहुंचाता है, इस सवाल के जवाब न कारा प्रशासन के पास है और न जिला प्रशासन के पास. छापेमारी में इसके पहले जेल से गांजा, चाकू, मोबाइल, सिम, कारतूस जैसे कई आपत्तिजनक सामान बरामद हो चुके हैं. इसके बाद भी जेल गेट से होकर कैदियों तक आपत्तिजनक सामान पहुंच जाता है. यह भी पढ़ें - Gopalganj News: बड़े अरमानों से शादी कर दुल्हनिया को लेकर आया था शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए दूल्हे के होश Bihar News: कृमि मुक्ति की दवा खाकर बिगड़ी सरकारी स्कूल के बच्चों की तबीयत, नाराज ग्रामीणों ने शिक्षकों को पीटा

OMG! कैदी ने गेंद में छिपाकर रखी थी मोबाइल और केबल, देखकर सुरक्षाकर्मी रह गए हैरान, मचा हड़कंप

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के चनावे जेल में शुक्रवार को कैदी वार्ड में तलाशी लेने के दौरान सुरक्षाकर्मी हैरान रह गए. कैदी द्वारा क्रिकेट खेलने वाले बॉल (गेंद) में छिपाकर रखे गए मोबाइल, चार्जर और केबल तार को देख कर्मियों ने अपना सिर पीट लिया. कैदी वार्ड में आपत्तिजनक इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण मिलने के बाद कक्षपाल दिवाकर झा ने थावे थाने में अज्ञात कैदी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. वहीं, जेल में उक्त सामान मिलने के बाद जेल प्रशासन ने मुलाकाती गेट पर निगरानी बढ़ा दी है.  

बताया जाता है कि जेल प्रशासन ने रूटिन जांच के तहत कैदियों के वार्डो की तलाशी ली, जिसमें एक कैदी के वार्ड में क्रिकेट खेलने वाला कॉस्को बॉल मिला. उसे जब ठीक से देखा गया तो पाया गया कि गेंद के अंदर मोबाइल और सिमकार्ड के अलावा केबल तार छिपाकर रखा गया था. साथ ही एक चार्जर कैदी वार्ड में मिला, जिसे जब्त कर लिया गया. 

अक्सर आपत्तिजनक सामान होता है बरामद

बता दें कि चनावे जेल में जब भी जिला प्रशासन या मंडल कारा प्रशासन की ओर से जांच की गई है, आपत्तिजनक सामान मिले हैं. जेल में सुरक्षा-व्यवस्था चौकस होने के बावजूद कैदियों तक आपत्तिजनक सामान कौन पहुंचाता है, इस सवाल के जवाब न कारा प्रशासन के पास है और न जिला प्रशासन के पास. छापेमारी में इसके पहले जेल से गांजा, चाकू, मोबाइल, सिम, कारतूस जैसे कई आपत्तिजनक सामान बरामद हो चुके हैं. इसके बाद भी जेल गेट से होकर कैदियों तक आपत्तिजनक सामान पहुंच जाता है.

यह भी पढ़ें -

Gopalganj News: बड़े अरमानों से शादी कर दुल्हनिया को लेकर आया था शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा कि उड़ गए दूल्हे के होश

Bihar News: कृमि मुक्ति की दवा खाकर बिगड़ी सरकारी स्कूल के बच्चों की तबीयत, नाराज ग्रामीणों ने शिक्षकों को पीटा