Mercury Transit 2022 : बिजनेस के कारक 'बुध' अपने मित्र की राशि वृषभ में करने जा रहे हैं प्रवेश

Mercury Transit 2022 : बुध ग्रह जब भी राशि परिवर्तन करता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. अप्रैल में बुध का गोचर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बुध कब राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, और इसका इन राशियों पर क्या प्रभाव देखने को मिलेगा आइए जानते हैं- बुध गोचर 2022 (mercury transit 2022)वृषभ राशि में बुध का गोचर पंचांग के अनुसार 25 अप्रैल 2022, सोमवार को 00:05 बजे होगा.  बुध राशि परिवर्तन का राशियों पर प्रभावबुध का यह परिवर्तन कई मायनों में विशेष माना जा रहा है.  अप्रैल माह में कई महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं, राहु-केतु के बाद शनि भी लगभग ढाई साल बाद राशि बदलने जा रहे हैं. बुध का राशि परिवर्तन इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि बुध को बिजनेस, वाणी, गणित, तर्क शास्त्र, लेखन और त्वचा आदि का कारक माना गया है. बुध का यह राशि परितर्वन इन राशियों को क्या फल देने जा रहा है, आइए जानते हैं राशिफल- वृषभ राशि (Taurus)- बुध का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है इसलिए सबसे अधिक प्रभाव आपकी ही राशि पर देखने को मिलेगा. शुक्र वृषभ राशि के स्वामी हैं. शुक्र की बुध के साथ मित्रता है. यानि बुध अपने मित्र के घर में जा रहे हैं. मित्र के घर में बुध स्वयं को काफी आरामदायक महसूस करेंगे. बुध यहां पर आपको जॉब, करियर और बिजनेस में अच्छे फल प्रदान करने जा रहे हैं. मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. धन से जुड़े कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.  किसी रोग से भी छूटकारा पा सकते हैं. सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए बुध का यह गोचर धन और करियर के मामले में उत्तम फल प्रदान करने जा रहा है. इस दौरान ऑफिस में अपने लक्ष्य को पा सकेंगे. कुछ नया करेंगे जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा.  परिश्रम का फल प्राप्त होगा. जीवनसाथी के प्रति आपको वफादार रहना होगा. अपने पद का गलत प्रयोग हानि भी पहुंचा सकता है. निर्णय लेने में सावधानी बरतनी होगी. झूठ पकड़ा जा सकता है. इसलिए इससे बचें. विद्यार्थियों को कोर्स संबंधी दिक्कतें दूर हो सकती है. स्कूल, कॉलेज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. विदेश जाने की भी स्थिति बन सकती है. भूमि भवन आदि लेने का विचार आ सकता है. सेहत का ध्यान रखना होगा. कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है. Zodiac : इस राशि की लड़कियां सुसराल के लिए होती हैं 'लकी', पति से लेकर सास-ससुर का रखती हैं ध्यान Shani Dev : शनि आ रहे हैं 'कुंभ राशि' में, इन राशि राशियों पर अब शुरू होगी कष्टकारी साढ़ेसाती और ढैय्या Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Mercury Transit 2022 : बिजनेस के कारक 'बुध' अपने मित्र की राशि वृषभ में करने जा रहे हैं प्रवेश

Mercury Transit 2022 : बुध ग्रह जब भी राशि परिवर्तन करता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. अप्रैल में बुध का गोचर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बुध कब राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, और इसका इन राशियों पर क्या प्रभाव देखने को मिलेगा आइए जानते हैं-

बुध गोचर 2022 (mercury transit 2022)
वृषभ राशि में बुध का गोचर पंचांग के अनुसार 25 अप्रैल 2022, सोमवार को 00:05 बजे होगा. 

बुध राशि परिवर्तन का राशियों पर प्रभाव
बुध का यह परिवर्तन कई मायनों में विशेष माना जा रहा है.  अप्रैल माह में कई महत्वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं, राहु-केतु के बाद शनि भी लगभग ढाई साल बाद राशि बदलने जा रहे हैं. बुध का राशि परिवर्तन इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि बुध को बिजनेस, वाणी, गणित, तर्क शास्त्र, लेखन और त्वचा आदि का कारक माना गया है. बुध का यह राशि परितर्वन इन राशियों को क्या फल देने जा रहा है, आइए जानते हैं राशिफल-

वृषभ राशि (Taurus)- बुध का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है इसलिए सबसे अधिक प्रभाव आपकी ही राशि पर देखने को मिलेगा. शुक्र वृषभ राशि के स्वामी हैं. शुक्र की बुध के साथ मित्रता है. यानि बुध अपने मित्र के घर में जा रहे हैं. मित्र के घर में बुध स्वयं को काफी आरामदायक महसूस करेंगे. बुध यहां पर आपको जॉब, करियर और बिजनेस में अच्छे फल प्रदान करने जा रहे हैं. मान सम्मान में भी वृद्धि होगी. धन से जुड़े कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन सुखमय होगा. विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.  किसी रोग से भी छूटकारा पा सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वालों के लिए बुध का यह गोचर धन और करियर के मामले में उत्तम फल प्रदान करने जा रहा है. इस दौरान ऑफिस में अपने लक्ष्य को पा सकेंगे. कुछ नया करेंगे जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा.  परिश्रम का फल प्राप्त होगा. जीवनसाथी के प्रति आपको वफादार रहना होगा. अपने पद का गलत प्रयोग हानि भी पहुंचा सकता है. निर्णय लेने में सावधानी बरतनी होगी. झूठ पकड़ा जा सकता है. इसलिए इससे बचें. विद्यार्थियों को कोर्स संबंधी दिक्कतें दूर हो सकती है. स्कूल, कॉलेज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. विदेश जाने की भी स्थिति बन सकती है. भूमि भवन आदि लेने का विचार आ सकता है. सेहत का ध्यान रखना होगा. कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है.

Zodiac : इस राशि की लड़कियां सुसराल के लिए होती हैं 'लकी', पति से लेकर सास-ससुर का रखती हैं ध्यान

Shani Dev : शनि आ रहे हैं 'कुंभ राशि' में, इन राशि राशियों पर अब शुरू होगी कष्टकारी साढ़ेसाती और ढैय्या

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.