LSG vs MI: मुंबई के खिलाफ जीत के बावजूद केएल राहुल को लगा झटका, भरना होगा 24 लाख रुपये का जुर्माना

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल पर मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ आईपीएल मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह राहुल का इस सीजन का दूसरा स्लो ओवर रेट अपराध था. इससे पहले केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था. आईपीएल ने एक बयान में कहा, “केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है." इस सीजन में केएल राहुल दूसरी बार स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए हैं. अगर इस सीजन में एक और बार केएल राहुल ने ऐसा किया तो उन पर एक मैच का बैन लगा दिया जाएगा. केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ 62 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई की टीम 132 रन ही बना सकी और 36 रन से यह मुकाबला गंवा दिया. इस जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में लखनऊ चौथे नंबर पर आ गई है. मुंबई के खिलाफ केएल राहुल ने 62 गेंदों में 14 चौके और दो छक्के लगाकर 103 रन बनाए. इस सीजन में केएल राहुल ने अपना दूसरा शतक जड़ा और आईपीएल में उनका यह चौथा शतक था. ऐसा करने वाले भी दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अब तक कुल 6 शतक लगा दिए हैं और वे इसके साथ ही रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के 5 शतक हैं. इस वक्त रोहित शर्मा और केएल राहुल के 6-6 शतक हैं.   यह भी पढ़ेंः IPL 2022: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन से खिलाड़ी हैं सबसे आगे, यहां देखें आंकड़े IPL Points Table: लखनऊ-मुंबई के मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, जानें सभी टीमों का हाल

LSG vs MI: मुंबई के खिलाफ जीत के बावजूद केएल राहुल को लगा झटका, भरना होगा 24 लाख रुपये का जुर्माना

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल पर मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ आईपीएल मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह राहुल का इस सीजन का दूसरा स्लो ओवर रेट अपराध था. इससे पहले केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था. आईपीएल ने एक बयान में कहा, “केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है."

इस सीजन में केएल राहुल दूसरी बार स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए हैं. अगर इस सीजन में एक और बार केएल राहुल ने ऐसा किया तो उन पर एक मैच का बैन लगा दिया जाएगा. केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ 62 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 168 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई की टीम 132 रन ही बना सकी और 36 रन से यह मुकाबला गंवा दिया. इस जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में लखनऊ चौथे नंबर पर आ गई है.

मुंबई के खिलाफ केएल राहुल ने 62 गेंदों में 14 चौके और दो छक्के लगाकर 103 रन बनाए. इस सीजन में केएल राहुल ने अपना दूसरा शतक जड़ा और आईपीएल में उनका यह चौथा शतक था. ऐसा करने वाले भी दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इसके अलावा उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अब तक कुल 6 शतक लगा दिए हैं और वे इसके साथ ही रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के 5 शतक हैं. इस वक्त रोहित शर्मा और केएल राहुल के 6-6 शतक हैं.  

यह भी पढ़ेंः IPL 2022: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन से खिलाड़ी हैं सबसे आगे, यहां देखें आंकड़े

IPL Points Table: लखनऊ-मुंबई के मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, जानें सभी टीमों का हाल