LSG vs MI: मुंबई के खिलाफ केएल राहुल ने रचा इतिहास, IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

LSG vs MI News: आईपीएल के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने मुंबई को 169 रनों का  टारगेट दिया है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में नाबाद 103 रनों की पारी खेली. यह केएल राहुल का आईपीएल में चौथा शतक है. वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. अब तक आईपीएल में विराट कोहली 5 शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक क्रिस गेल (6) के नाम हैं. अगर ओवर ऑल रिकॉर्ड देखा जाए, तो वे ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के छठवें खिलाड़ी बन गए हैं. राहुल ने मुंबई के खिलाफ 62 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली. उनके अलावा लखनऊ का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. राहुल ने खुद पारी को संभाला और बड़े स्कोर तक पहुंचाया.  मुंबई के खिलाफ राहुल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड राहुल ने मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. केएल राहुल आईपीएल इतिहास में मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 8 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना को पछाड़ दिया है, जिनके नाम मुंबई के खिलाफ 7 बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था. खास बात यह है कि अब तक केएल राहुल ने 3 शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाए हैं. आईपीएल में पहला शतक भी राहुल ने इसी टीम के खिलाफ बनाया था. मुंबई के खिलाफ राहुल के बल्ले से खूब रन बरसते हैं और उन्होंने इस मुकाबले में भी इस लय को बरकरार रखते हुए इतिहास रच दिया.   मुंबई को मिला 169 रनों का टारगेट कप्तान केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 169 रनों का लक्ष्य दिया है. लखनऊ ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 168 रन बनाए. टीम की ओर से कप्तान राहुल और मनीष पांडे के बीच 47 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई. मुंबई की ओर से कीरोन पोलार्ड और रिले मेरेडिथ ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट लिया. यह भी पढ़ेंः IPL 2022: इस टीम का प्लेऑफ में पहुंचना तय! जानिए और कौन-कौन रेस में है शामिल LSG vs MI: टी20 में टेस्ट जैसी बल्लेबाज़ी कर रहे थे मनीष पांडे, फैंस बोले- यह मुंबई के लिए खेल रहा है

LSG vs MI: मुंबई के खिलाफ केएल राहुल ने रचा इतिहास, IPL में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

LSG vs MI News: आईपीएल के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने मुंबई को 169 रनों का  टारगेट दिया है. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में नाबाद 103 रनों की पारी खेली. यह केएल राहुल का आईपीएल में चौथा शतक है. वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. अब तक आईपीएल में विराट कोहली 5 शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक क्रिस गेल (6) के नाम हैं. अगर ओवर ऑल रिकॉर्ड देखा जाए, तो वे ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के छठवें खिलाड़ी बन गए हैं. राहुल ने मुंबई के खिलाफ 62 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली. उनके अलावा लखनऊ का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. राहुल ने खुद पारी को संभाला और बड़े स्कोर तक पहुंचाया. 

मुंबई के खिलाफ राहुल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

राहुल ने मुंबई के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. केएल राहुल आईपीएल इतिहास में मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 8 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना को पछाड़ दिया है, जिनके नाम मुंबई के खिलाफ 7 बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था. खास बात यह है कि अब तक केएल राहुल ने 3 शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाए हैं. आईपीएल में पहला शतक भी राहुल ने इसी टीम के खिलाफ बनाया था. मुंबई के खिलाफ राहुल के बल्ले से खूब रन बरसते हैं और उन्होंने इस मुकाबले में भी इस लय को बरकरार रखते हुए इतिहास रच दिया.  

मुंबई को मिला 169 रनों का टारगेट

कप्तान केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 169 रनों का लक्ष्य दिया है. लखनऊ ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 168 रन बनाए. टीम की ओर से कप्तान राहुल और मनीष पांडे के बीच 47 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी हुई. मुंबई की ओर से कीरोन पोलार्ड और रिले मेरेडिथ ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ेंः IPL 2022: इस टीम का प्लेऑफ में पहुंचना तय! जानिए और कौन-कौन रेस में है शामिल

LSG vs MI: टी20 में टेस्ट जैसी बल्लेबाज़ी कर रहे थे मनीष पांडे, फैंस बोले- यह मुंबई के लिए खेल रहा है