LSG vs MI: आईपीएल में मुंबई की लगातार आठवीं हार, बल्लेबाजों पर भड़के रोहित शर्मा, जानें क्या कहा

IPL 2022: आईपीएल में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मैच में मुंबई को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा. यह मुंबई की इस सीजन में लगातार आठवीं हार है. मुंबई में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत लखनऊ में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 132 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा और तिलक वर्मा के अलावा मुंबई के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और टीम हार गई. हार के बाद यह बोले रोहित शर्मा मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी पिच थी और हमें स्कोर का पीछा करना चाहिए था. लेकिन लखनऊ ने अच्छा बचाव किया. रोहित ने कहा कि उन्हें कई साझेदारियां करनी चाहिए थीं, लेकिन उनके सहित कुछ खिलाड़ियों के गैर-जिम्मेदार शॉट ने खेल बिगाड़ दिया. उन्होंने कहा कि मुंबई ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और मिडिल ऑर्डर को भी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. टिम डेविड के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि इस पर चर्चा हुई है लेकिन बहुत सारे खिलाड़ी हैं और वे खिलाड़ियों को पर्याप्त समय देने और इलेवन को व्यवस्थित करने की कोशिश करते हैं. वे ज्यादा बदलाव नहीं करने की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं लेकिन रोहित को लगता है कि जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं उन्हें सेटल होने के लिए पर्याप्त समय चाहिए.  ऐसी रही मुंबई की बल्लेबाजी गेंदबाज रवि बिश्नोई ने मुंबई को पहला झटका किशन (8) के रूप में दिया. किशन के आउट होने के बाद ब्रेविस क्रीज पर आए. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि ब्रेविस ज्यादा देर टिक नहीं पाए. मोहसिन खान ने ब्रेविस (3) को चमीरा के हाथों कैच कराया और मुंबई को दूसरा झटका दिया. 9 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर दो विकेट पर 56 रन था. उनके बाद सूर्य कुमार यादव क्रीज पर आए. मुंबई को 59 के स्कोर पर एक और बड़ा झटका लगा. क्रुणाल पांड्या ने रोहित शर्मा को 39 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. आयुष बदोनी ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (7) को केएल राहुल के हाथों कैच कराया. तिलक वर्मा ने रवि बिश्नोई के तीसरे ओवर में दो छक्के लगाए और कुल 16 रन बटोरे. जेसन होल्डर ने तिलक वर्मा (38) को कैच आउट कराया. लखनऊ की ओर से आखिरी ओवर क्रुणाल पांड्या ने किया जब मुंबई टीम को जीत के लिए 38 रन की जरूरत थी. क्रुणाल पांड्या ने इस दौरान आखिरी ओवर में दो विकेट चटकाए और एक रन आउट कराया. उन्होंने ओवर में पहला विकेट पोलार्ड का झटका. दूसरा विकेट जयदेव उनादकट के रूप में रन आउट कराया और तीसरा विकेट डैनियल सैम्स का झटका.  यह भी पढ़ेंः LSG vs MI: सचिन का जन्मदिन भी नहीं बना 'गुड लक', मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार Video: छक्का लगाकर केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ जड़ा तीसरा शतक, रैना को पीछे छोड़ हासिल किया ये बड़ा मुकाम

LSG vs MI: आईपीएल में मुंबई की लगातार आठवीं हार, बल्लेबाजों पर भड़के रोहित शर्मा, जानें क्या कहा

IPL 2022: आईपीएल में रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मैच में मुंबई को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा. यह मुंबई की इस सीजन में लगातार आठवीं हार है. मुंबई में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत लखनऊ में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 132 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा और तिलक वर्मा के अलावा मुंबई के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और टीम हार गई.

हार के बाद यह बोले रोहित शर्मा

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी पिच थी और हमें स्कोर का पीछा करना चाहिए था. लेकिन लखनऊ ने अच्छा बचाव किया. रोहित ने कहा कि उन्हें कई साझेदारियां करनी चाहिए थीं, लेकिन उनके सहित कुछ खिलाड़ियों के गैर-जिम्मेदार शॉट ने खेल बिगाड़ दिया. उन्होंने कहा कि मुंबई ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और मिडिल ऑर्डर को भी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. टिम डेविड के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि इस पर चर्चा हुई है लेकिन बहुत सारे खिलाड़ी हैं और वे खिलाड़ियों को पर्याप्त समय देने और इलेवन को व्यवस्थित करने की कोशिश करते हैं. वे ज्यादा बदलाव नहीं करने की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं लेकिन रोहित को लगता है कि जो भी खिलाड़ी खेल रहे हैं उन्हें सेटल होने के लिए पर्याप्त समय चाहिए. 

ऐसी रही मुंबई की बल्लेबाजी

गेंदबाज रवि बिश्नोई ने मुंबई को पहला झटका किशन (8) के रूप में दिया. किशन के आउट होने के बाद ब्रेविस क्रीज पर आए. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. हालांकि ब्रेविस ज्यादा देर टिक नहीं पाए. मोहसिन खान ने ब्रेविस (3) को चमीरा के हाथों कैच कराया और मुंबई को दूसरा झटका दिया. 9 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर दो विकेट पर 56 रन था. उनके बाद सूर्य कुमार यादव क्रीज पर आए. मुंबई को 59 के स्कोर पर एक और बड़ा झटका लगा. क्रुणाल पांड्या ने रोहित शर्मा को 39 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

आयुष बदोनी ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (7) को केएल राहुल के हाथों कैच कराया. तिलक वर्मा ने रवि बिश्नोई के तीसरे ओवर में दो छक्के लगाए और कुल 16 रन बटोरे. जेसन होल्डर ने तिलक वर्मा (38) को कैच आउट कराया. लखनऊ की ओर से आखिरी ओवर क्रुणाल पांड्या ने किया जब मुंबई टीम को जीत के लिए 38 रन की जरूरत थी. क्रुणाल पांड्या ने इस दौरान आखिरी ओवर में दो विकेट चटकाए और एक रन आउट कराया. उन्होंने ओवर में पहला विकेट पोलार्ड का झटका. दूसरा विकेट जयदेव उनादकट के रूप में रन आउट कराया और तीसरा विकेट डैनियल सैम्स का झटका. 

यह भी पढ़ेंः LSG vs MI: सचिन का जन्मदिन भी नहीं बना 'गुड लक', मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार

Video: छक्का लगाकर केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ जड़ा तीसरा शतक, रैना को पीछे छोड़ हासिल किया ये बड़ा मुकाम