Jupiter Transit 2022 : आज शाम सबसे बड़े ग्रह 'बृहस्पति' का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत

Jupiter Transit in Pisces 2022 : कल राहु-केतु का राशि परिवर्तन हो चुका है. आज यानि 13 अप्रैल को सौरमंडल के सबसे बड़े ग्रह गुरु यानि बृहस्पति का राशि परिवर्तन होने जा रहा है, लगभग 28 घंटे के बाद तीन ग्रहों का परिवर्तन सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा. गुरु को ज्योतिष शास्त्र में अति महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. इसलिए इसका राशि बदलना देश-दुनिया को भी प्रभावित करने जा रहा है. गुरु राशि परिवर्तन 2022 (Jupiter Transit 2022)13 अप्रैल 2022, बुधवार को दोपहर 4 बजकर 57 मिनट पर गुरु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन गुरु मीन राशि में राशि परिवर्तन करेंगे. गुरु का यह गोचर मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित करेगा. गुरु का महत्वज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को  अति शुभ फल प्रदान करने वाला ग्रह माना गया है. बृहस्पति को ज्ञान, आध्यात्मिकता, तीर्थ स्थानों, मंदिरों, पवित्र नदियों और धार्मिक क्रिया कलाप का कारक माना गया है. इसके साथ ही गुरु ग्रह को प्रशासन, पेट संबंधी रोग, उच्च शिक्षा और आय के स्त्रोत का भी कारक माना गया है. गुरु जब कुंडली में शुभ होते हैं तो ऐसे लोग विद्वान, धनवान और सम्मान पाने वाले होते हैं. बृहस्पति को देवताओं का गुरु भी कहा गया है. Rahu Transit 2022 : 18 साल बाद 'मेष' राशि आ रहे हैं 'राहु' भूमि-भवन से कराएंगे लाभ, बस न करें ये काम, जानें राशिफल गुरु के परिवर्तन से इन राशियों को होगा लाभज्योतिष शास्त्र में गुरु को धनु और मीन राशि का स्वामी बताया गया है. गुरु का राशि परिवर्तन इन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं राशिफल- धनु राशि (Sagittarius)- गुरु को यह गोचर आपके लिए कुछ मामलों में चुनौती और बाधाएं लेकर आ सकता है. लेकिन इसके बाद भी गुरु का यह गोचर आपको कुछ मामलों में अतिशुभ फल प्रदान करने जा रहा है. आज से गुरु आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा. जिस कारण भाई बहन, मित्रों आदि से संबंध मजबूत होंगे. जो लोग कम्युनिकेशन, लेखन, वकालत, पत्रकारिता, परामर्श जैसे कार्यों से जुड़े हुए हैं उन्हें लाभ मिल सकता है. जॉब में प्रमोशन भी मिल सकता है. बिजनेस आदि में भी लाभ की स्थिति बन सकती है. नए लोगों से संबंध बनेंगे. विदेश संपर्कों से लाभ मिलेगा. भवन और वाहन खरीदने का भी योग बन रहा है. मीन राशि (Pisces)- गुरु का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है. इसलिए इसका सबसे अधिक प्रभाव मीन राशि वालों पर ही देखने मिलेगा. इस दौरान व्यय में बढ़ोत्तरी हो सकती है. सेहत पर ध्यान देना होगा. कर्ज आदि से राहत मिल सकती है. लंबे समय से यदि विदेश नहीं जा पा रहे हैं तो इस गोचर में अवसर मिल सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा. आप अपने हुनर और कार्य क्षमता से दूसरों को प्रभावित करेंगे. विद्यार्थियों के लिए ये समय अच्छा रहेगा, विवाह में आने वाली बाधा भी दूर होगी. इस दौरान गलत कामों से दूरी बनाकर रखें. नहीं तो गुरु दंड भी दे सकते हैं. Rahu Transit in Aries 2022 : इस साल का पहला बड़ा राशि परिवर्तन हो चुका है, 'राहु' का मेष राशि में गोचर, हर राशि होगी प्रभावित Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Jupiter Transit 2022 : आज शाम सबसे बड़े ग्रह 'बृहस्पति' का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत

Jupiter Transit in Pisces 2022 : कल राहु-केतु का राशि परिवर्तन हो चुका है. आज यानि 13 अप्रैल को सौरमंडल के सबसे बड़े ग्रह गुरु यानि बृहस्पति का राशि परिवर्तन होने जा रहा है, लगभग 28 घंटे के बाद तीन ग्रहों का परिवर्तन सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा. गुरु को ज्योतिष शास्त्र में अति महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. इसलिए इसका राशि बदलना देश-दुनिया को भी प्रभावित करने जा रहा है.

गुरु राशि परिवर्तन 2022 (Jupiter Transit 2022)
13 अप्रैल 2022, बुधवार को दोपहर 4 बजकर 57 मिनट पर गुरु राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दिन गुरु मीन राशि में राशि परिवर्तन करेंगे. गुरु का यह गोचर मेष से मीन राशि तक के लोगों को प्रभावित करेगा.

गुरु का महत्व
ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को  अति शुभ फल प्रदान करने वाला ग्रह माना गया है. बृहस्पति को ज्ञान, आध्यात्मिकता, तीर्थ स्थानों, मंदिरों, पवित्र नदियों और धार्मिक क्रिया कलाप का कारक माना गया है. इसके साथ ही गुरु ग्रह को प्रशासन, पेट संबंधी रोग, उच्च शिक्षा और आय के स्त्रोत का भी कारक माना गया है. गुरु जब कुंडली में शुभ होते हैं तो ऐसे लोग विद्वान, धनवान और सम्मान पाने वाले होते हैं. बृहस्पति को देवताओं का गुरु भी कहा गया है.

Rahu Transit 2022 : 18 साल बाद 'मेष' राशि आ रहे हैं 'राहु' भूमि-भवन से कराएंगे लाभ, बस न करें ये काम, जानें राशिफल

गुरु के परिवर्तन से इन राशियों को होगा लाभ
ज्योतिष शास्त्र में गुरु को धनु और मीन राशि का स्वामी बताया गया है. गुरु का राशि परिवर्तन इन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं राशिफल-

धनु राशि (Sagittarius)- गुरु को यह गोचर आपके लिए कुछ मामलों में चुनौती और बाधाएं लेकर आ सकता है. लेकिन इसके बाद भी गुरु का यह गोचर आपको कुछ मामलों में अतिशुभ फल प्रदान करने जा रहा है. आज से गुरु आपके तीसरे भाव में गोचर करेगा. जिस कारण भाई बहन, मित्रों आदि से संबंध मजबूत होंगे. जो लोग कम्युनिकेशन, लेखन, वकालत, पत्रकारिता, परामर्श जैसे कार्यों से जुड़े हुए हैं उन्हें लाभ मिल सकता है. जॉब में प्रमोशन भी मिल सकता है. बिजनेस आदि में भी लाभ की स्थिति बन सकती है. नए लोगों से संबंध बनेंगे. विदेश संपर्कों से लाभ मिलेगा. भवन और वाहन खरीदने का भी योग बन रहा है.

मीन राशि (Pisces)- गुरु का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है. इसलिए इसका सबसे अधिक प्रभाव मीन राशि वालों पर ही देखने मिलेगा. इस दौरान व्यय में बढ़ोत्तरी हो सकती है. सेहत पर ध्यान देना होगा. कर्ज आदि से राहत मिल सकती है. लंबे समय से यदि विदेश नहीं जा पा रहे हैं तो इस गोचर में अवसर मिल सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर प्राप्त होगा. आप अपने हुनर और कार्य क्षमता से दूसरों को प्रभावित करेंगे. विद्यार्थियों के लिए ये समय अच्छा रहेगा, विवाह में आने वाली बाधा भी दूर होगी. इस दौरान गलत कामों से दूरी बनाकर रखें. नहीं तो गुरु दंड भी दे सकते हैं.

Rahu Transit in Aries 2022 : इस साल का पहला बड़ा राशि परिवर्तन हो चुका है, 'राहु' का मेष राशि में गोचर, हर राशि होगी प्रभावित

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.