Jhangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद अलर्ट हुई पुलिस, कड़ी निगरानी के लिए इलाके में लगाए गए कई CCTV कैमरे

Jhangirpuri Violence: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हुई हिंसा और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाए जाने की कार्रवाई के मद्देनजर कड़ी निगरानी के लिए दिल्ली पुलिस ने इलाके में कई CCTV कैमरे लगवाए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस इलाके में एक अस्थायी मॉनिटरिंग स्टेशन भी स्थापित करेगी.  सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की DCP श्वेता चौहान ने 19 अप्रैल को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस इन इलाकों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने बताया कि इस ड्रोन के इस्तेमाल से सेंट्रल जिले में जामा मस्जिद और हौज काजी इलाके में भी नजर रखी जा रही है."   More CCTV cameras installed at Jahangirpuri for strict surveillanceRead @ANI Story | https://t.co/dvYUf42hlY#Jahangirpuri #CCTV pic.twitter.com/ys103GtX2y — ANI Digital (@ani_digital) April 21, 2022 हनुमान जयंती के दिन दिल्ली में क्या हुआ? दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार यानी 16 अप्रैल की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. यह घटना बीते शनिवार शाम 5 से 5.30 के बीच हुआ. उस दौरान शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, तभी अचानक से शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया. सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे. ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 3 हजार के पार, LNJP अस्पताल में 4 महीने का संक्रमित बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर अमेरिका, यूक्रेन को देगा 80 करोड़ डॉलर की नई सैन्य मदद, राष्ट्रपति बाइडेन का एलान

Jhangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद अलर्ट हुई पुलिस, कड़ी निगरानी के लिए इलाके में लगाए गए कई CCTV कैमरे

Jhangirpuri Violence: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हुई हिंसा और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाए जाने की कार्रवाई के मद्देनजर कड़ी निगरानी के लिए दिल्ली पुलिस ने इलाके में कई CCTV कैमरे लगवाए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस इलाके में एक अस्थायी मॉनिटरिंग स्टेशन भी स्थापित करेगी. 

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की DCP श्वेता चौहान ने 19 अप्रैल को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस इन इलाकों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने बताया कि इस ड्रोन के इस्तेमाल से सेंट्रल जिले में जामा मस्जिद और हौज काजी इलाके में भी नजर रखी जा रही है."

 

हनुमान जयंती के दिन दिल्ली में क्या हुआ?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार यानी 16 अप्रैल की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. भारी हंगामा हुआ और फिर पत्थरबाजी और हथियार भी चले. यह घटना बीते शनिवार शाम 5 से 5.30 के बीच हुआ. उस दौरान शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, तभी अचानक से शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया.

सड़कों पर काफी दूर से पत्थर फेंके जा रहे थे. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. वहीं कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. जब गाड़िया जलाई गई तब लोग सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 3 हजार के पार, LNJP अस्पताल में 4 महीने का संक्रमित बच्चा ऑक्सीजन सपोर्ट पर

अमेरिका, यूक्रेन को देगा 80 करोड़ डॉलर की नई सैन्य मदद, राष्ट्रपति बाइडेन का एलान