IPL 2022 Purple Cap: सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर ये गेंदबाज पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे, यहां देखें लिस्ट

IPL 2022 News: आईपीएल में हर दिन फैंस को गेंद और बल्ले की रोमांचक जंग देखने को मिल रही है. हर दिन मुकाबलों में गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर विकेट चटका रहे हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलता है. इस वक्त पर्पल कैप के कई दावेदार हैं और देखना दिलचस्प रहेगा कि टूर्नामेंट के आखिर तक कौन इस दावे को बरकरार रख पाएगा और यह पुरस्कार हासिल कर पाएगा. अब तक इस सीजन में अलग-अलग टीमों के दिग्गज और युवा खिलाड़ियों ने धारदार गेंदबाजी से तहलका मचाया है. पर्पल कैप की जंग इस बार बेहद कड़ी है और कुछ खिलाड़ी, तो बराबर विकेट हासिल करके संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज हैं. इनके आंकड़ों को देख लेते हैं.  पर्पल कैप की रेस में शामिल हैं ये गेंदबाज  आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीजन में सबसे ज्यादा 12 विकेट लेकर हैदराबाद के टी नटराजन और राजस्थान के युजवेंद्र चहल संयुक्त रूप से पहले नंबर पर काबिज हैं. नटराजन ने अब तक 6 मुकाबलों में 12 विकेट चटकाए हैं, जबकि चहल ने महज 5 मुकाबलों में बढ़िया इकॉनमी रेट से 12 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. इन दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. अगले मुकाबलों में दोनों गेंदबाज एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश करेंगे. दूसरे नंबर की बात करें, तो यहां मुकाबला तीन खिलाड़ियों के बीच चल रहा है. कुलदीप यादव, आवेश खान और वानिंदु हसरंगा ने अब तक 11-11 विकेट चटकाए हैं और ये खिलाड़ी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर काबिज हैं. अगले कुछ मैचों में भी यह स्थिति साफ हो पाएगी कि कौन सा गेंदबाज आगे तहलका मचाकर इस रेस में आगे पहुंचेगा. फिलहाल तो 5 गेंदबाजों के बीच पहले और दूसरे नंबर के लिए कड़ी जंग चल रही है. यह भी पढ़ेंः IPL 2022 Points Table: प्वाइंट्स टेबल पर गुजरात का दबदबा बरकरार, जानें निचले पायदान पर कौन सी टीमें काबिज GT vs CSK: पांच मुकाबलों के बाद चला रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला, गुजरात के खिलाफ जड़ी फिफ्टी

IPL 2022 Purple Cap: सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर ये गेंदबाज पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे, यहां देखें लिस्ट

IPL 2022 News: आईपीएल में हर दिन फैंस को गेंद और बल्ले की रोमांचक जंग देखने को मिल रही है. हर दिन मुकाबलों में गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर विकेट चटका रहे हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलता है. इस वक्त पर्पल कैप के कई दावेदार हैं और देखना दिलचस्प रहेगा कि टूर्नामेंट के आखिर तक कौन इस दावे को बरकरार रख पाएगा और यह पुरस्कार हासिल कर पाएगा. अब तक इस सीजन में अलग-अलग टीमों के दिग्गज और युवा खिलाड़ियों ने धारदार गेंदबाजी से तहलका मचाया है. पर्पल कैप की जंग इस बार बेहद कड़ी है और कुछ खिलाड़ी, तो बराबर विकेट हासिल करके संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज हैं. इनके आंकड़ों को देख लेते हैं. 

पर्पल कैप की रेस में शामिल हैं ये गेंदबाज 

  • आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीजन में सबसे ज्यादा 12 विकेट लेकर हैदराबाद के टी नटराजन और राजस्थान के युजवेंद्र चहल संयुक्त रूप से पहले नंबर पर काबिज हैं. नटराजन ने अब तक 6 मुकाबलों में 12 विकेट चटकाए हैं, जबकि चहल ने महज 5 मुकाबलों में बढ़िया इकॉनमी रेट से 12 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. इन दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. अगले मुकाबलों में दोनों गेंदबाज एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश करेंगे.
  • दूसरे नंबर की बात करें, तो यहां मुकाबला तीन खिलाड़ियों के बीच चल रहा है. कुलदीप यादव, आवेश खान और वानिंदु हसरंगा ने अब तक 11-11 विकेट चटकाए हैं और ये खिलाड़ी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर काबिज हैं. अगले कुछ मैचों में भी यह स्थिति साफ हो पाएगी कि कौन सा गेंदबाज आगे तहलका मचाकर इस रेस में आगे पहुंचेगा. फिलहाल तो 5 गेंदबाजों के बीच पहले और दूसरे नंबर के लिए कड़ी जंग चल रही है.

यह भी पढ़ेंः

IPL 2022 Points Table: प्वाइंट्स टेबल पर गुजरात का दबदबा बरकरार, जानें निचले पायदान पर कौन सी टीमें काबिज

GT vs CSK: पांच मुकाबलों के बाद चला रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला, गुजरात के खिलाफ जड़ी फिफ्टी