IPL 2022: हार्दिक पांड्या को रिटेन न करना मुंबई की सबसे बड़ी गलती? भारतीय दिग्गज ने बताई वजह

Ravi Shastri on Hardik Pandya: आईपीएल के इस सीज़न में मुंबई इंडियंस (MI) शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने अपने शुरुआती 5 मुकाबले गंवा दिए, जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी से लेकर टीम की मेगा नीलामी की रणनीति को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. मुंबई ने पिछले साल अपने कई बढ़िया खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया था, जिन्हें मेगा नीलामी में अन्य टीमों ने खरीद लिया. मुंबई को इस सीजन में इन खिलाड़ियों की कमी काफी खल रही है. टीम ने पिछले साल हार्दिक पांड्या, क्विंटन डिकॉक, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर जैसे बढ़िया खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया और गुजरात की टीम टूर्नामेंट में धमाल मचा रही है.  अब तक कई दिग्गज मुंबई के इस फैसले की आलोचना कर चुके हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्त्री को लगता है कि मुंबई ने हार्दिक पांड्या को रिटेन न करके बड़ी गलती की थी, जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ रहा है. शास्त्री ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, "मैं वास्तव में मुंबई के इस फैसले से हैरान था. जब आप मुंबई इंडियंस को देखते हैं, तो आप जानते हैं कि जिस तरह से उन्होंने घरेलू खिलाड़ियों को स्काउट किया और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. पांड्या ब्रदर्स को मुंबई ने मौका दिया और वे नई ऊंचाइयों पर पहुंचे. इसलिए मैं हैरान था कि इन खिलाड़ियों के टॉप पर पहुंचने के बाद टीम ने उन्हें जाने दिया." हार्दिक पांड्या वर्तमान में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और अपने हरफनमौला प्रदर्शन से तहलका मचा रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन में पांड्या ने दो अर्धशतकों के साथ 5 पारियों में 228 रन बनाए हैं. इस वक्त वे रनों के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. जबकि उन्होंने 7.56 की इकॉनमी रेट से चार विकेट भी चटकाए हैं. गुजरात की टीम उनकी अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रही है. यह भी पढ़ेंः DC vs RCB: आज के मैच में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत समेत ये 4 खिलाड़ी बना सकते हैं अनोखे रिकॉर्ड DC vs RCB: आज दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच होगी भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी

IPL 2022: हार्दिक पांड्या को रिटेन न करना मुंबई की सबसे बड़ी गलती? भारतीय दिग्गज ने बताई वजह

Ravi Shastri on Hardik Pandya: आईपीएल के इस सीज़न में मुंबई इंडियंस (MI) शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने अपने शुरुआती 5 मुकाबले गंवा दिए, जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी से लेकर टीम की मेगा नीलामी की रणनीति को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. मुंबई ने पिछले साल अपने कई बढ़िया खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया था, जिन्हें मेगा नीलामी में अन्य टीमों ने खरीद लिया. मुंबई को इस सीजन में इन खिलाड़ियों की कमी काफी खल रही है. टीम ने पिछले साल हार्दिक पांड्या, क्विंटन डिकॉक, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर जैसे बढ़िया खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था. गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बना दिया और गुजरात की टीम टूर्नामेंट में धमाल मचा रही है. 

अब तक कई दिग्गज मुंबई के इस फैसले की आलोचना कर चुके हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. शास्त्री को लगता है कि मुंबई ने हार्दिक पांड्या को रिटेन न करके बड़ी गलती की थी, जिसका खामियाजा टीम को उठाना पड़ रहा है. शास्त्री ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, "मैं वास्तव में मुंबई के इस फैसले से हैरान था. जब आप मुंबई इंडियंस को देखते हैं, तो आप जानते हैं कि जिस तरह से उन्होंने घरेलू खिलाड़ियों को स्काउट किया और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. पांड्या ब्रदर्स को मुंबई ने मौका दिया और वे नई ऊंचाइयों पर पहुंचे. इसलिए मैं हैरान था कि इन खिलाड़ियों के टॉप पर पहुंचने के बाद टीम ने उन्हें जाने दिया."

हार्दिक पांड्या वर्तमान में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और अपने हरफनमौला प्रदर्शन से तहलका मचा रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन में पांड्या ने दो अर्धशतकों के साथ 5 पारियों में 228 रन बनाए हैं. इस वक्त वे रनों के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. जबकि उन्होंने 7.56 की इकॉनमी रेट से चार विकेट भी चटकाए हैं. गुजरात की टीम उनकी अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रही है.

यह भी पढ़ेंः DC vs RCB: आज के मैच में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत समेत ये 4 खिलाड़ी बना सकते हैं अनोखे रिकॉर्ड

DC vs RCB: आज दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच होगी भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी