IPL 2022: फिर हारेगी मुंबई इंडियंस! जानिए क्या है टीम की सबसे कमज़ोर कड़ी

आईपीएल 15 (IPL 15) में अभी तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. मुंबई का अगला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से होना है. इस मैच में भी मुंबई की जीत की उम्मीद बेहद कम लग रही हैं. आइये जानते हैं कि वो कारण जिस वजह से मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ सकता है:  रोहित शर्मा और ईशान की ख़राब फॉर्म  चेन्नई के खिलाफ मुंबई के लिए सबसे बड़ी समस्या उनकी सलामी जोड़ी है. दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन में संघर्ष करते हुए दिखाए दे रहे हैं. ईशान किशन ने शुरुआत के दो मैचों में अच्छी बल्लेबाज़ी की थी, लेकिन उसके बाद वो लगातार संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में पॉवरप्ले के दौरान सिर्फ 111.0 की औसत से रन बनाए हैं. ऐसे में साफ़ है कि मुंबई एक विस्फोटक बल्लेबाज़ की कमी खल रही है, जो टीम को तेज़ शुरुआत दिला सके.  वहीं, रोहित शर्मा के लिए ये सीजन कुछ ख़ास नहीं गया है. उन्होंने अभी तक 19 की औसत से 114 रन बनाए हैं. पिछली 6 पारियों में वो सिर्फ एक बार ही 30 से ज्यादा रन बना पाए हैं. उन्होंने इस सीजन में 41, 10, 3, 26, 28, 6 रन की पारी खेली है. ऐसे में उनकी ख़राब फॉर्म की वजह से मुंबई को हार का सामना करना पड़ सकता है.  बुमराह के जोड़ीदार की कमी  मुंबई इंडियंस के पास हमेशा से ही जसप्रीत बुमराह का एक जोड़ी दार रहा है. लेकिन इस सीजन में उनके पास वो नहीं है, जिसका असर उनकी गेंदबाज़ी में दिखा है. एम. अश्विन जरुर विकेट ले रहे हैं. लेकिन थंपी, जयदेव उनादकट और मिल्स कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं. जिस वजह से भी मुंबई को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.  टीम संयोजन में कमी   मुंबई इंडियंस इस सीजन में एक अच्छी टीम के साथ मैदान में नहीं उतर सकी है. जिसका नुकसान उन्हें इस सीजन में हार से उठाना पड़ा है. वहीं, चेन्नई के खिलाफ भी उनकी इस समस्या का समाधान होता नहीं दिख रहा है. जिस वजह से टीम को चेन्नई के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ सकता है.  यह भी पढ़ेंः  DC vs RCB: आज दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच होगी भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी MI vs LSG: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2022: फिर हारेगी मुंबई इंडियंस! जानिए क्या है टीम की सबसे कमज़ोर कड़ी

आईपीएल 15 (IPL 15) में अभी तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. मुंबई का अगला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से होना है. इस मैच में भी मुंबई की जीत की उम्मीद बेहद कम लग रही हैं. आइये जानते हैं कि वो कारण जिस वजह से मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ सकता है: 

रोहित शर्मा और ईशान की ख़राब फॉर्म 

चेन्नई के खिलाफ मुंबई के लिए सबसे बड़ी समस्या उनकी सलामी जोड़ी है. दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन में संघर्ष करते हुए दिखाए दे रहे हैं. ईशान किशन ने शुरुआत के दो मैचों में अच्छी बल्लेबाज़ी की थी, लेकिन उसके बाद वो लगातार संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने इस सीजन में पॉवरप्ले के दौरान सिर्फ 111.0 की औसत से रन बनाए हैं. ऐसे में साफ़ है कि मुंबई एक विस्फोटक बल्लेबाज़ की कमी खल रही है, जो टीम को तेज़ शुरुआत दिला सके. 

वहीं, रोहित शर्मा के लिए ये सीजन कुछ ख़ास नहीं गया है. उन्होंने अभी तक 19 की औसत से 114 रन बनाए हैं. पिछली 6 पारियों में वो सिर्फ एक बार ही 30 से ज्यादा रन बना पाए हैं. उन्होंने इस सीजन में 41, 10, 3, 26, 28, 6 रन की पारी खेली है. ऐसे में उनकी ख़राब फॉर्म की वजह से मुंबई को हार का सामना करना पड़ सकता है. 

बुमराह के जोड़ीदार की कमी 

मुंबई इंडियंस के पास हमेशा से ही जसप्रीत बुमराह का एक जोड़ी दार रहा है. लेकिन इस सीजन में उनके पास वो नहीं है, जिसका असर उनकी गेंदबाज़ी में दिखा है. एम. अश्विन जरुर विकेट ले रहे हैं. लेकिन थंपी, जयदेव उनादकट और मिल्स कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं. जिस वजह से भी मुंबई को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

टीम संयोजन में कमी  

मुंबई इंडियंस इस सीजन में एक अच्छी टीम के साथ मैदान में नहीं उतर सकी है. जिसका नुकसान उन्हें इस सीजन में हार से उठाना पड़ा है. वहीं, चेन्नई के खिलाफ भी उनकी इस समस्या का समाधान होता नहीं दिख रहा है. जिस वजह से टीम को चेन्नई के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ेंः 

DC vs RCB: आज दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच होगी भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन