IPL 2022 पर कोरोना का साया, मिचेल मार्श फिर निकले कोरोना पॉज़िटिव, दिल्ली-पंजाब मैच पर संकट

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न पर संकट के बादल छा गए हैं. दरअसल, आईपीएल के बायो बबल में कोरोना की एंट्री हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श की दूसरी RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही उन्हें अस्पलात में भर्ती कराया जाएगा. वहीं मंगलवार को सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा.  बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को सोमवार को ही पुणे रवाना होना था. बुधवार, 20 अप्रैल को उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच खेलना है.  रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैच को स्थगित किया जा सकता है. बता दें कि मार्श के अलावा टीम डॉक्टर साल्वी, एक सोशल मीडिया स्टाफ और तीन होटल स्टाफ भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.   जानिए क्या रुक सकता है आईपीएल आईपीएल के नियमों के मुताबिक, बायो-बबल में संक्रमित पाए गए खिलाड़ी को कम से कम सात दिन आइसोलेट रहना होगा. वहीं टीम में वापसी के लिए उसे  लगातार दो आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आना होगा. बता दें कि टीम में खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने के बाद भी आईपीएल रुकेगा नहीं. हालांकि, अगर किसी टीम के पास 12 खिलाड़ी भी नहीं हैं, तो इस पर आखिरी फैसला आईपीएल मैनेजमेंट लेगा. इससे पहले बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा था, दिल्ली कैपिटल्स को आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया है. यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया जा रहा है कि दल में कोविड-19 का कोई प्रकोप तो नहीं है या यह पैट्रिक फरहार्ट जैसा इकलौता मामला है. बीसीसीआई के जांच प्रोटोकॉल के अनुसार, आईपीएल टीम के प्रत्येक सदस्य का टीम बबल में हर पांचवें दिन टेस्ट किया जाता है. पिछले सत्र में हालांकि यह हर तीसरे दिन होता था. इसके अलावा अगर फ्रैंचाइज़ी भी अपने सदस्यों का टेस्ट करा सकती है. यह भी पढें- 'विल यू मैरी मी श्रेयस अय्यर'...KKR के कैप्टन को फैन गर्ल ने स्टेडियम के बाहर कुछ ऐसे किया प्रपोज़

IPL 2022 पर कोरोना का साया, मिचेल मार्श फिर निकले कोरोना पॉज़िटिव, दिल्ली-पंजाब मैच पर संकट

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीज़न पर संकट के बादल छा गए हैं. दरअसल, आईपीएल के बायो बबल में कोरोना की एंट्री हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श की दूसरी RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि जल्द ही उन्हें अस्पलात में भर्ती कराया जाएगा. वहीं मंगलवार को सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा. 

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को सोमवार को ही पुणे रवाना होना था. बुधवार, 20 अप्रैल को उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच खेलना है.  रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैच को स्थगित किया जा सकता है. बता दें कि मार्श के अलावा टीम डॉक्टर साल्वी, एक सोशल मीडिया स्टाफ और तीन होटल स्टाफ भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.  

जानिए क्या रुक सकता है आईपीएल

आईपीएल के नियमों के मुताबिक, बायो-बबल में संक्रमित पाए गए खिलाड़ी को कम से कम सात दिन आइसोलेट रहना होगा. वहीं टीम में वापसी के लिए उसे  लगातार दो आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आना होगा. बता दें कि टीम में खिलाड़ियों के पॉजिटिव होने के बाद भी आईपीएल रुकेगा नहीं. हालांकि, अगर किसी टीम के पास 12 खिलाड़ी भी नहीं हैं, तो इस पर आखिरी फैसला आईपीएल मैनेजमेंट लेगा.

इससे पहले बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा था, दिल्ली कैपिटल्स को आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया है. यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया जा रहा है कि दल में कोविड-19 का कोई प्रकोप तो नहीं है या यह पैट्रिक फरहार्ट जैसा इकलौता मामला है.

बीसीसीआई के जांच प्रोटोकॉल के अनुसार, आईपीएल टीम के प्रत्येक सदस्य का टीम बबल में हर पांचवें दिन टेस्ट किया जाता है. पिछले सत्र में हालांकि यह हर तीसरे दिन होता था. इसके अलावा अगर फ्रैंचाइज़ी भी अपने सदस्यों का टेस्ट करा सकती है.

यह भी पढें-

'विल यू मैरी मी श्रेयस अय्यर'...KKR के कैप्टन को फैन गर्ल ने स्टेडियम के बाहर कुछ ऐसे किया प्रपोज़