IPL 2022: कोहली ने टीम से निकाला था बाहर, अब 197 की औसत से रन बना रहा है यह बल्लेबाज

आईपीएल 15 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के स्टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  इस सीजन में एक फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस भूमिका को अभी तक बेहद शानदार तरीके से निभाया है. जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी को लेकर मांग उठ रही है. तो आइये जानते हैं कि किस वजह से दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिये:  आईपीएल में बेहद शानदार रहा है प्रदर्शन  अगर आईपीएल में दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अभी तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. आईपीएल की 5 पारियों में उन्होंने अभी तक 197 औसत से 197 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 का रहा है. इसके अलावा उन्होंने RCB की जीत में कई बार महत्वपूर्ण योगदान दिया है. वो टीम में एक फिनिशर के रूप में खुद को लगातार साबित कर रहे हैं.  फिनिशर की है जरूरत  महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद टीम इंडिया लगातार एक फिनिशर की तलाश कर रही है. इस भूमिका में दिनेश कार्तिक नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया ने अभी तक हार्दिक, वैंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव को अजमाया है. लेकिन कार्तिक ने हाल में ही जिस तरह से प्रदर्शन किया है. उसके बाद वो टी20 की वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की रेस में शामिल हो गए हैं.  'जीतना चाहते हैं वर्ल्ड कप'   दिल्ली के खिलाफ मैच के बाद कोहली को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा था कि मेरा मकसद इस समय सिर्फ टीम इंडिया के लिए फिर से खेलना हैं. मैं जानता हूं कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना है आर मैं इस वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना चाहता हूं. मैं अपने देश को एक खिताब जिताना चाहता हूं. काफी समय हो गया है, जब टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी का टूर्नामेंट नहीं जीता है. उनके इस बयान से साफ़ है कि कार्तिक इस समय वर्ल्ड कप टीम ने जगह बनाने के लिए बेताब हैं. ऐसे में अगर उन्हें टीम इंडिया में एक बार फिर से मौका मिलता है तो वो जरूर कमाल कर सकते हैं. यह भी पढ़ेंः PBKS vs SRH: विलियमसन ने जीता टॉस, मयंक अग्रवाल के बिना उतरी पंजाब, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन GT vs CSK: गुजरात और चेन्नई के मुकाबले में हो सकती है रिकॉर्ड्स की बारिश, देखें आंकड़े  

IPL 2022: कोहली ने टीम से निकाला था बाहर, अब 197 की औसत से रन बना रहा है यह बल्लेबाज

आईपीएल 15 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के स्टार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  इस सीजन में एक फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस भूमिका को अभी तक बेहद शानदार तरीके से निभाया है. जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी को लेकर मांग उठ रही है. तो आइये जानते हैं कि किस वजह से दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिये: 

आईपीएल में बेहद शानदार रहा है प्रदर्शन 

अगर आईपीएल में दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अभी तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. आईपीएल की 5 पारियों में उन्होंने अभी तक 197 औसत से 197 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 का रहा है. इसके अलावा उन्होंने RCB की जीत में कई बार महत्वपूर्ण योगदान दिया है. वो टीम में एक फिनिशर के रूप में खुद को लगातार साबित कर रहे हैं. 

फिनिशर की है जरूरत 

महेंद्र सिंह धोनी के जाने के बाद टीम इंडिया लगातार एक फिनिशर की तलाश कर रही है. इस भूमिका में दिनेश कार्तिक नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया ने अभी तक हार्दिक, वैंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव को अजमाया है. लेकिन कार्तिक ने हाल में ही जिस तरह से प्रदर्शन किया है. उसके बाद वो टी20 की वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की रेस में शामिल हो गए हैं. 

'जीतना चाहते हैं वर्ल्ड कप'  

दिल्ली के खिलाफ मैच के बाद कोहली को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा था कि मेरा मकसद इस समय सिर्फ टीम इंडिया के लिए फिर से खेलना हैं. मैं जानता हूं कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना है आर मैं इस वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना चाहता हूं. मैं अपने देश को एक खिताब जिताना चाहता हूं. काफी समय हो गया है, जब टीम इंडिया ने कोई भी आईसीसी का टूर्नामेंट नहीं जीता है. उनके इस बयान से साफ़ है कि कार्तिक इस समय वर्ल्ड कप टीम ने जगह बनाने के लिए बेताब हैं. ऐसे में अगर उन्हें टीम इंडिया में एक बार फिर से मौका मिलता है तो वो जरूर कमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः PBKS vs SRH: विलियमसन ने जीता टॉस, मयंक अग्रवाल के बिना उतरी पंजाब, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

GT vs CSK: गुजरात और चेन्नई के मुकाबले में हो सकती है रिकॉर्ड्स की बारिश, देखें आंकड़े