IPL 2022: आईपीएल में इन दो टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना हुआ कंफर्म! जानिए बाकी टीमों का हाल

IPL 2022 News: आईपीएल की लीग स्टेज के करीब आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आ रही हैं. लीग स्टेज में कुल 70 मुकाबले खेले जाने हैं और हर टीम को 14 मैच खेलने होंगे. आमतौर पर 16 या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाली टीम प्लेऑफ में जगह बना लेती है. अगर टीमों के पॉइंट बराबर होते हैं तो रन रेट के आधार पर प्लेऑफ का फैसला होता है. आज आपको बता रहे हैं कि कौन सी टीमों के लिए प्लेऑफ की राह बेहद आसान है, तो कौन सी टीमों की उम्मीद सबसे कम है. इन टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय इस वक्त हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है. खास बात यह है कि टीम ने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं जिनमें से पांच मैच जीते हैं. केवल एक मैच में गुजरात को हार का सामना करना पड़ा. टीम को अभी भी लीग स्टेज में 8 मुकाबले खेलने हैं. अगर टीम इसमें से चार मुकाबले भी जीत पाई तो प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा. दूसरी तरफ आरसीबी भी इस बार अच्छी लय में नजर आ रही है. आरसीबी ने 7 में से 5 मुकाबले जीत लिए हैं और 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. आरसीबी को अभी सात मुकाबले खेलने हैं और अगर टीम चार मैच जीतने में कामयाब रही तो प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी. गुजरात और आरसीबी यह दो ऐसी टीमें है जो इस वक्त प्लेऑफ में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार हैं. इन टीमों की उम्मीदें भी कायम राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के इस वक्त 8-8 अंक हैं. यह सभी टीमें अभी प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं लेकिन इन्हें आगे के अधिकतर मुकाबले जीतने होंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के 6-6 अंक हैं. इन दोनों टीमों की भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं. दिल्ली कैपिटल्स के अभी तक केवल 4 अंक हैं लेकिन टीम ने केवल 5 मुकाबले खेले हैं. अभी दिल्ली को 9 मुकाबले और खेलने हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है. इन टीमों के लिए बेहद मुश्किल राह चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने अब तक छह-छह मुकाबले खेले हैं. चेन्नई को इनमें से केवल एक मुकाबले में जीत मिली है तो मुंबई का खाता अभी तक नहीं खुल पाया है. इन दोनों टीमों के लिए अब प्लेऑफ में जगह बनाना बेहद मुश्किल हो गया है. यह टीमें अगर अपने बाकी सभी मुकाबले भी जीत लें, तब भी इन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए नेट रन रेट के भरोसे रहना होगा.  यह भी पढ़ेंः Watch: RCB के खिलाफ बोल्ड हुए मार्कस स्टोइनिस तो अंपायर पर जोर से चिल्लाने लगे, वीडियो वायरल कभी IPL के 'किंग' थे कोहली, इस बार खराब फॉर्म से जूझ रहे, 7 मैचों में बना सके महज इतने रन

IPL 2022: आईपीएल में इन दो टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना हुआ कंफर्म! जानिए बाकी टीमों का हाल

IPL 2022 News: आईपीएल की लीग स्टेज के करीब आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष करती हुई नजर आ रही हैं. लीग स्टेज में कुल 70 मुकाबले खेले जाने हैं और हर टीम को 14 मैच खेलने होंगे. आमतौर पर 16 या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाली टीम प्लेऑफ में जगह बना लेती है. अगर टीमों के पॉइंट बराबर होते हैं तो रन रेट के आधार पर प्लेऑफ का फैसला होता है. आज आपको बता रहे हैं कि कौन सी टीमों के लिए प्लेऑफ की राह बेहद आसान है, तो कौन सी टीमों की उम्मीद सबसे कम है.

इन टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय

इस वक्त हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है. खास बात यह है कि टीम ने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं जिनमें से पांच मैच जीते हैं. केवल एक मैच में गुजरात को हार का सामना करना पड़ा. टीम को अभी भी लीग स्टेज में 8 मुकाबले खेलने हैं. अगर टीम इसमें से चार मुकाबले भी जीत पाई तो प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा. दूसरी तरफ आरसीबी भी इस बार अच्छी लय में नजर आ रही है. आरसीबी ने 7 में से 5 मुकाबले जीत लिए हैं और 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. आरसीबी को अभी सात मुकाबले खेलने हैं और अगर टीम चार मैच जीतने में कामयाब रही तो प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी. गुजरात और आरसीबी यह दो ऐसी टीमें है जो इस वक्त प्लेऑफ में पहुंचने की सबसे बड़ी दावेदार हैं.

इन टीमों की उम्मीदें भी कायम

राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के इस वक्त 8-8 अंक हैं. यह सभी टीमें अभी प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं लेकिन इन्हें आगे के अधिकतर मुकाबले जीतने होंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के 6-6 अंक हैं. इन दोनों टीमों की भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं. दिल्ली कैपिटल्स के अभी तक केवल 4 अंक हैं लेकिन टीम ने केवल 5 मुकाबले खेले हैं. अभी दिल्ली को 9 मुकाबले और खेलने हैं और प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है.

इन टीमों के लिए बेहद मुश्किल राह

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने अब तक छह-छह मुकाबले खेले हैं. चेन्नई को इनमें से केवल एक मुकाबले में जीत मिली है तो मुंबई का खाता अभी तक नहीं खुल पाया है. इन दोनों टीमों के लिए अब प्लेऑफ में जगह बनाना बेहद मुश्किल हो गया है. यह टीमें अगर अपने बाकी सभी मुकाबले भी जीत लें, तब भी इन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए नेट रन रेट के भरोसे रहना होगा. 

यह भी पढ़ेंः Watch: RCB के खिलाफ बोल्ड हुए मार्कस स्टोइनिस तो अंपायर पर जोर से चिल्लाने लगे, वीडियो वायरल

कभी IPL के 'किंग' थे कोहली, इस बार खराब फॉर्म से जूझ रहे, 7 मैचों में बना सके महज इतने रन