IND vs PAK: मोहम्मद कैफ ने बताई करियर की बेस्ट कौनसी थी बेस्ट पारी, द्रविड़ के साथ साझेदारी को किया याद

Mohammad Kaif Rahul Dravid Partnership India vs Pakistan: मोहम्मद कैफ टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत दिलाई है. कैफ ने इंग्लैंड और पाकिस्तान समेत कई बड़ी टीमों के खिलाफ यादगार पारियां खेली हैं. कैफ को लेकर कहा जाता है कि नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 के फाइनल मैच में खेली गई पारी उनकी पसंदीदा है. लेकिन कैफ ने इसका खंडन किया है. उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ निभाई एक खास साझेदारी को याद किया.  कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच का जिक्र करते हुए कहा, ''लोग हमेशा मेरी नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच की पारी को पसंदीदा इनिंग बताता है. लेकिन ऐसा नहीं है. मैं एक दूसरी पारी का जिक्र करना चाहूंगा जो कि मेरी पसंदीदा है. मैंने साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ राहुल द्रविड़ के साथ 132 रनों की साझेदारी निभाई थी.''   गौरतलब है कि साल 2004 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी. यहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली गई. इस सीरीज के चौथे मैच में कैफ ने कमाल का प्रदर्शन किया था. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 293 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 45 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरान कैफ ने 77 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए थे.  उन्होंने द्रविड़ के साथ मजबूत साझेदारी निभाई थी. द्रविड़ ने नाबाद 76 रन बनाए थे.  इससे पहले कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 के फाइनल मैच में यादगार पारी खेली थी. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में कैफ ने 75 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए थे. यह मैच टीम इंडिया 2 विकेट से जीत गई थी. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 325 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने 3 गेंदें रहते हुए मैच जीत लिया. यह भी पढ़ें : IPL 2022: ऋषभ पंत की इस हरकत की वजह से नाराज हुए कोच महेला जयवर्धने, बताया कप्तान ने क्या किया गलत IPL 2022: जनिए क्यों मुंबई इंडियंस को नहीं मिल रही जीत, ये हैं लगातार आठ हार के 5 बड़े कारण

IND vs PAK: मोहम्मद कैफ ने बताई करियर की बेस्ट कौनसी थी बेस्ट पारी, द्रविड़ के साथ साझेदारी को किया याद

Mohammad Kaif Rahul Dravid Partnership India vs Pakistan: मोहम्मद कैफ टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत दिलाई है. कैफ ने इंग्लैंड और पाकिस्तान समेत कई बड़ी टीमों के खिलाफ यादगार पारियां खेली हैं. कैफ को लेकर कहा जाता है कि नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 के फाइनल मैच में खेली गई पारी उनकी पसंदीदा है. लेकिन कैफ ने इसका खंडन किया है. उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ निभाई एक खास साझेदारी को याद किया. 

कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच का जिक्र करते हुए कहा, ''लोग हमेशा मेरी नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच की पारी को पसंदीदा इनिंग बताता है. लेकिन ऐसा नहीं है. मैं एक दूसरी पारी का जिक्र करना चाहूंगा जो कि मेरी पसंदीदा है. मैंने साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ राहुल द्रविड़ के साथ 132 रनों की साझेदारी निभाई थी.''  

गौरतलब है कि साल 2004 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी. यहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली गई. इस सीरीज के चौथे मैच में कैफ ने कमाल का प्रदर्शन किया था. पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 293 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 45 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरान कैफ ने 77 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए थे.  उन्होंने द्रविड़ के साथ मजबूत साझेदारी निभाई थी. द्रविड़ ने नाबाद 76 रन बनाए थे. 

इससे पहले कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 के फाइनल मैच में यादगार पारी खेली थी. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में कैफ ने 75 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए थे. यह मैच टीम इंडिया 2 विकेट से जीत गई थी. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 325 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने 3 गेंदें रहते हुए मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: ऋषभ पंत की इस हरकत की वजह से नाराज हुए कोच महेला जयवर्धने, बताया कप्तान ने क्या किया गलत

IPL 2022: जनिए क्यों मुंबई इंडियंस को नहीं मिल रही जीत, ये हैं लगातार आठ हार के 5 बड़े कारण