Gurugram News: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, मॉल, मार्केट, मेट्रो स्टेशनों पर शुरू किए रेपिड एंटीजन टेस्ट

Coronavirus: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने वापसी कर दी है. मुंबई, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और दिल्ली से सटे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है. हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. भीड़ भाड़ वाले स्थानों जैसे मॉल, मार्केट और मेट्रो स्टेशनों आदि पर स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड एंटिजन टेस्ट शुरू कर दिए हैं. जिले में रविवार को विभिन्न स्थानों पर 10 कैंप लगाए गए. इस कदम से कोरोनों के छुपे हुए मामलों को सामने लाने और वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी. गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि हम अब बाजार मंडियों, मॉल, मेट्रो स्टेशनों और पार्कों सहित भीड़-भाड़ वाली जगहों पर 1000 से अधिक एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं. हमारी टीमें हर दिन अलग-अलग इलाकों में कैंप लगाएंगी. कैंप सुबह 9-12 बजे तक चलेंगे, क्योंकि गर्मी की वजह से इसके बाद शायद ही लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं. हम रैंडमली लोगों का टेस्ट कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर उनका इलाज भी कराएंगे. रविवार को गुरुग्राम में कोरोना के 157 केस सामने आए, जबकि शनिवार को जिले में 171 केस मिले थे. नए मामलों के साथ जिले में कोरोना के 719 एक्टिव केस हो गए हैं. वहीं दैनिक पॉजिटिविटी रेट शनिवार को 5.5% के मुकाबले 5.1% दर्ज हुआ.  राज्य में कोरोना के मामले बढ़ जरूर रहे हैं लेकिन अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या बेहद कम है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अस्पताल में अभी तक केवल 3 मरीज भर्ती हैं, इन सभी की उम्र 60 से ज्यादा है. इसके अलावा ये मरीज एक से अधिक बीमारियों से संक्रमित हैं. रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने  3,037 टेस्ट किये, वहीं शनिवार को टेस्ट के लिए 3,097 सैंपल इकट्ठा किए गए. स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन 3,000 टेस्ट करने का दावा किया है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना को काबू करने के लिए लोगों को कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने की जरूरत है.   यह भी पढ़ें: Jahangirpuri हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने VHP नेता प्रेम शर्मा को किया गिरफ्तार, दर्ज की दूसरी FIR वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा- यूपी के जीएसडीपी में पिछले पांच वर्षों में हुई है 40 प्रतिशत की वृद्धि

Gurugram News: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग, मॉल, मार्केट, मेट्रो स्टेशनों पर शुरू किए रेपिड एंटीजन टेस्ट

Coronavirus: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने वापसी कर दी है. मुंबई, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और दिल्ली से सटे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है. हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. भीड़ भाड़ वाले स्थानों जैसे मॉल, मार्केट और मेट्रो स्टेशनों आदि पर स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड एंटिजन टेस्ट शुरू कर दिए हैं. जिले में रविवार को विभिन्न स्थानों पर 10 कैंप लगाए गए. इस कदम से कोरोनों के छुपे हुए मामलों को सामने लाने और वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी.

गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने कहा कि हम अब बाजार मंडियों, मॉल, मेट्रो स्टेशनों और पार्कों सहित भीड़-भाड़ वाली जगहों पर 1000 से अधिक एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं. हमारी टीमें हर दिन अलग-अलग इलाकों में कैंप लगाएंगी. कैंप सुबह 9-12 बजे तक चलेंगे, क्योंकि गर्मी की वजह से इसके बाद शायद ही लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं. हम रैंडमली लोगों का टेस्ट कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर उनका इलाज भी कराएंगे.

रविवार को गुरुग्राम में कोरोना के 157 केस सामने आए, जबकि शनिवार को जिले में 171 केस मिले थे. नए मामलों के साथ जिले में कोरोना के 719 एक्टिव केस हो गए हैं. वहीं दैनिक पॉजिटिविटी रेट शनिवार को 5.5% के मुकाबले 5.1% दर्ज हुआ. 

राज्य में कोरोना के मामले बढ़ जरूर रहे हैं लेकिन अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की संख्या बेहद कम है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अस्पताल में अभी तक केवल 3 मरीज भर्ती हैं, इन सभी की उम्र 60 से ज्यादा है. इसके अलावा ये मरीज एक से अधिक बीमारियों से संक्रमित हैं.

रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने  3,037 टेस्ट किये, वहीं शनिवार को टेस्ट के लिए 3,097 सैंपल इकट्ठा किए गए. स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन 3,000 टेस्ट करने का दावा किया है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना को काबू करने के लिए लोगों को कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने की जरूरत है.
  

यह भी पढ़ें:

Jahangirpuri हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने VHP नेता प्रेम शर्मा को किया गिरफ्तार, दर्ज की दूसरी FIR

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा- यूपी के जीएसडीपी में पिछले पांच वर्षों में हुई है 40 प्रतिशत की वृद्धि