Etah News: एटा में फर्जी अस्पताल पर छापा, स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख भाग खड़े हुए डॉक्टर और नर्स

Etah News: यूपी के एटा जनपद में लगातार फर्जी अस्पतालों कार्रवाई की जा रहा है. इसी कड़ी में आज स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने एटा कोतवाली नगर क्षेत्र के शिकोहाबाद रोड पर चल रहे एक फर्जी हॉस्पिटल पर छापा मारा. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद था. जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम इस अस्पताल में पहुंची वहां मौजूद स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई. टीम को देखकर डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ सभी वहां से भाग खड़े हुए. जिसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया.  स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापास्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोतवाली नगर के शिकोहाबाद रोड पर चल रहे फर्जी जीवक हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर पर जब छापा मारा तो वहाँ 5 मरीज इलाज करवा रहे थे. तभी एसीएमओ डॉ सर्वेश के नेतृत्व में भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पर छापा मार दिया. छापे के दौरान ये अस्पताल बिना किसी रजिस्ट्रेशन के चलता मिला. जीवक हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर के नाम से चल रहे इस अस्पताल में 22 बेड संचालित मिले, जिनमें पांच मरीजों का इलाज भी चल रहा था.  भाग खड़ा हुआ अस्पताल का स्टाफ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब अस्पताल के संचालक से कागज मांगे तो वो कुछ नहीं दिखा सके. जिसके बाद एसीएमओ इस अस्पताल को सील कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस हॉस्पिटल का स्वास्थ्य विभाग में कोई रजिस्ट्रेशन न होने के कारण ये फर्जी रूप से चलता हुआ पाया गया. इसलिए इसको तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी.  फर्जी अस्पतालों पर हुई कार्रवाई दरअसल पिछले कई दिनों से एटा में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार फर्जी और झोलाछाप अस्पतालों पर कार्रवाई कर रही है. यहां पर कई ऐसे अस्पताल हैं जिनमें जन स्वास्थ्य के नाम पर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जनपद में चल रहे फर्जी अस्पताल स्वास्थ्य विभाग की टीम के काफी समय से निशाने पर चल रहे थे. जिसके बाद इन पर छापा मारकर अभियान चलाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब इस अस्पताल में छापा मारा तो ये खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई और दूसरे कई अस्पतालों का स्टाफ भी ताला लगाकर वहां से भाग निकला.  ये भी पढ़ें- Loudspeakers News: उत्तर प्रदेश में अबतक हटाए गए 4258 लाउडस्पीकर, 28 हजार से ज्यादा की आवाज कम की गई Amethi News: सपा नेता गुंजन सिंह पर बड़ा आरोप, बुलडोजर से गिरवाया दलित का कच्चा मकान, जांच में जुटी पुलिस

Etah News: एटा में फर्जी अस्पताल पर छापा, स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख भाग खड़े हुए डॉक्टर और नर्स

Etah News: यूपी के एटा जनपद में लगातार फर्जी अस्पतालों कार्रवाई की जा रहा है. इसी कड़ी में आज स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने एटा कोतवाली नगर क्षेत्र के शिकोहाबाद रोड पर चल रहे एक फर्जी हॉस्पिटल पर छापा मारा. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद था. जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम इस अस्पताल में पहुंची वहां मौजूद स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई. टीम को देखकर डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ सभी वहां से भाग खड़े हुए. जिसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया. 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोतवाली नगर के शिकोहाबाद रोड पर चल रहे फर्जी जीवक हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर पर जब छापा मारा तो वहाँ 5 मरीज इलाज करवा रहे थे. तभी एसीएमओ डॉ सर्वेश के नेतृत्व में भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पर छापा मार दिया. छापे के दौरान ये अस्पताल बिना किसी रजिस्ट्रेशन के चलता मिला. जीवक हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर के नाम से चल रहे इस अस्पताल में 22 बेड संचालित मिले, जिनमें पांच मरीजों का इलाज भी चल रहा था. 

भाग खड़ा हुआ अस्पताल का स्टाफ

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब अस्पताल के संचालक से कागज मांगे तो वो कुछ नहीं दिखा सके. जिसके बाद एसीएमओ इस अस्पताल को सील कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस हॉस्पिटल का स्वास्थ्य विभाग में कोई रजिस्ट्रेशन न होने के कारण ये फर्जी रूप से चलता हुआ पाया गया. इसलिए इसको तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी. 

फर्जी अस्पतालों पर हुई कार्रवाई

दरअसल पिछले कई दिनों से एटा में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार फर्जी और झोलाछाप अस्पतालों पर कार्रवाई कर रही है. यहां पर कई ऐसे अस्पताल हैं जिनमें जन स्वास्थ्य के नाम पर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. जनपद में चल रहे फर्जी अस्पताल स्वास्थ्य विभाग की टीम के काफी समय से निशाने पर चल रहे थे. जिसके बाद इन पर छापा मारकर अभियान चलाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब इस अस्पताल में छापा मारा तो ये खबर आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई और दूसरे कई अस्पतालों का स्टाफ भी ताला लगाकर वहां से भाग निकला. 

ये भी पढ़ें-

Amethi News: सपा नेता गुंजन सिंह पर बड़ा आरोप, बुलडोजर से गिरवाया दलित का कच्चा मकान, जांच में जुटी पुलिस