Delhi Corona News: दिल्ली में 48 फीसदी तक बढ़े होम आइसोलेशन के मामले, डॉक्टर्स दे रहे ये सलाह

Delhi Corona News: दिल्ली में कोविड-19 के दैनिक मामलों में पिछले कुछ दिनों इजाफा देखने को मिला है. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत से ज्यादा हो गई है. इस बीच पिछले एक हफ्ते में यहां होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की संख्या में करीब 48 फीसदी का इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली. नए मामलों में हो रहा इजाफाहोम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या गुरुवार को 574 थी, जबकि 325 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए. इसके अलावा संक्रमण दर 2.39 फीसदी रही. पिछले कुछ दिनों में दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, जबकि यहां संक्रमण दर चार अप्रैल से एक प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है. चार अप्रैल को यह 1.34 प्रतिशत थी. 48 फीसदी तक बढ़े होम आइसोलेश के मामलेराष्ट्रीय राजधानी में कोविड संक्रमण दर क्योंकि एक अप्रैल के 0.57 प्रतिशत से बढ़कर 14 अप्रैल को 2.39 प्रतिशत हो गई है, इसलिए पिछले एक हफ्ते में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक आठ अप्रैल को यहां 1.39 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 146 नए मामले सामने आए थे और 388 मरीज होम आइसोलेशन में थे. इस अवधि में होम आइसोलेशन में रहने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, जो 14 अप्रैल को बढ़कर 574 हो गई. 11 अप्रैल को यह आंकड़ा 447 था और 13 अप्रैल को यह 504 था. बीते एक सप्ताह में होम आइसोलेशन के मामले में लगभग 48 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. डॉक्टर्स ने दी ये सलाहडॉक्टरों ने मंगलवार को कहा था कि यह 'घबराहट की स्थिति नहीं है' क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या अब भी कम है, लेकिन लोगों को सतर्कता बरतना न छोड़ने के प्रति आगाह किया था. कई डॉक्टरों ने यह भी कहा था कि लक्षणों की शुरुआत के बाद बहुत कम लोग कोविड टेस्ट के लिए जा रहे हैं और लोग अब घर पर ही स्वस्थ होना पसंद कर रहे हैं. लेकिन संक्रमण दर में वृद्धि के साथ, होम आइसोलेशन के मामलों की संख्या में भी समानांतर वृद्धि हुई है. ये भी पढ़ें दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे कोरोना के मामले, कहीं फिर न बंद करने पड़ें स्कूल! दिल्ली में बढ़ते कोविड मामलों के बीच मनीष सिसोदिया ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, स्कूलों को जल्द जारी होंगे दिशा-निर्देश

Delhi Corona News: दिल्ली में 48 फीसदी तक बढ़े होम आइसोलेशन के मामले, डॉक्टर्स दे रहे ये सलाह

Delhi Corona News: दिल्ली में कोविड-19 के दैनिक मामलों में पिछले कुछ दिनों इजाफा देखने को मिला है. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत से ज्यादा हो गई है. इस बीच पिछले एक हफ्ते में यहां होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की संख्या में करीब 48 फीसदी का इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली.

नए मामलों में हो रहा इजाफा
होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या गुरुवार को 574 थी, जबकि 325 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए. इसके अलावा संक्रमण दर 2.39 फीसदी रही. पिछले कुछ दिनों में दैनिक मामले बढ़ रहे हैं, जबकि यहां संक्रमण दर चार अप्रैल से एक प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है. चार अप्रैल को यह 1.34 प्रतिशत थी.

48 फीसदी तक बढ़े होम आइसोलेश के मामले
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संक्रमण दर क्योंकि एक अप्रैल के 0.57 प्रतिशत से बढ़कर 14 अप्रैल को 2.39 प्रतिशत हो गई है, इसलिए पिछले एक हफ्ते में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक आठ अप्रैल को यहां 1.39 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 146 नए मामले सामने आए थे और 388 मरीज होम आइसोलेशन में थे.

इस अवधि में होम आइसोलेशन में रहने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, जो 14 अप्रैल को बढ़कर 574 हो गई. 11 अप्रैल को यह आंकड़ा 447 था और 13 अप्रैल को यह 504 था. बीते एक सप्ताह में होम आइसोलेशन के मामले में लगभग 48 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

डॉक्टर्स ने दी ये सलाह
डॉक्टरों ने मंगलवार को कहा था कि यह 'घबराहट की स्थिति नहीं है' क्योंकि दैनिक मामलों की संख्या अब भी कम है, लेकिन लोगों को सतर्कता बरतना न छोड़ने के प्रति आगाह किया था. कई डॉक्टरों ने यह भी कहा था कि लक्षणों की शुरुआत के बाद बहुत कम लोग कोविड टेस्ट के लिए जा रहे हैं और लोग अब घर पर ही स्वस्थ होना पसंद कर रहे हैं. लेकिन संक्रमण दर में वृद्धि के साथ, होम आइसोलेशन के मामलों की संख्या में भी समानांतर वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे कोरोना के मामले, कहीं फिर न बंद करने पड़ें स्कूल!

दिल्ली में बढ़ते कोविड मामलों के बीच मनीष सिसोदिया ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, स्कूलों को जल्द जारी होंगे दिशा-निर्देश