DC vs RR: जोस बटलर ने रचा इतिहास, धवन-गेल को पीछे छोड़ हासिल किया यह बड़ा मुकाम

IPL 2022 News: राजस्थान रॉयल्स (RR) के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया. बटलर का इस सीजन में यह तीसरा शतक है. आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले वह पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल 2022 में बटलर तूफानी बल्लेबाजी कर खूब तहलका मचा रहे हैं. इससे पहले वे पिछले मुकाबलों में दो शतक लगा चुके हैं. इस शतक के साथ ही बटलर ने शिखर धवन और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने एक सीजन में दो-दो शतक लगाए थे. आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक विराट कोहली ने 2016 में लगाए थे. बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उनके शतक और पडिकल के अर्धशतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाया है. दिल्ली की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे हैं मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. राजस्थान की तरफ से जोस बटलर और देवदत्त पडिकल ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगा दिए. दिल्ली के गेंदबाज पूरी तरह फेल दिखाई दिए और राजस्थान का पहला विकेट 155 रनों पर गिरा. पडिकल 54 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन दूसरे छोर पर जोस बटलर ने चौके छक्कों की बारिश जारी रखी और अपना शतक पूरा करके इतिहास रच दिया. बटलर ने 57 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. वे इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. जोस बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 65 गेंदों में 116 रन बनाए, जिसमें 9 छक्के और 9 चौके लगाए.  देखें किन बल्लेबाजों ने एक सीजन में लगाए सबसे ज्यादा शतक 4 - विराट कोहली, 20163 - जोस बटलर, 2022*2 - क्रिस गेल, 20112 - हाशिम अमला, 20172 - शेन वॉटसन, 20182 - शिखर धवन, 2020/21 राजस्थान ने बनाया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी आते ही बड़े शॉट लगाए और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन बनाए हैं. यह आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है. दिल्ली की गेंदबाजी इस मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रही और सभी गेंंदबाज महंगे साबित हुए. दिल्ली की तरफ से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला. अब देखने वाली बात होगी कि दिल्ली की टीम 223 रनों के लक्ष्य को हासिल कर पाएगी या नहीं.   यह भी पढ़ेंः IPL 2022: रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बन सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, नाम जानकर चौंक जाएंगे IPL 2022: गेंदबाजी के मुकाबले में कुलदीप को पीछे छोड़ देंगे युजवेंद्र चहल, इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने किया दावा

DC vs RR: जोस बटलर ने रचा इतिहास, धवन-गेल को पीछे छोड़ हासिल किया यह बड़ा मुकाम

IPL 2022 News: राजस्थान रॉयल्स (RR) के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया. बटलर का इस सीजन में यह तीसरा शतक है. आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले वह पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल 2022 में बटलर तूफानी बल्लेबाजी कर खूब तहलका मचा रहे हैं. इससे पहले वे पिछले मुकाबलों में दो शतक लगा चुके हैं. इस शतक के साथ ही बटलर ने शिखर धवन और क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने एक सीजन में दो-दो शतक लगाए थे. आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा 4 शतक विराट कोहली ने 2016 में लगाए थे. बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उनके शतक और पडिकल के अर्धशतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाया है.

दिल्ली की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे हैं मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. राजस्थान की तरफ से जोस बटलर और देवदत्त पडिकल ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई और दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगा दिए. दिल्ली के गेंदबाज पूरी तरह फेल दिखाई दिए और राजस्थान का पहला विकेट 155 रनों पर गिरा. पडिकल 54 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन दूसरे छोर पर जोस बटलर ने चौके छक्कों की बारिश जारी रखी और अपना शतक पूरा करके इतिहास रच दिया. बटलर ने 57 गेंदों में सेंचुरी पूरी की. वे इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. जोस बटलर ने दिल्ली के खिलाफ 65 गेंदों में 116 रन बनाए, जिसमें 9 छक्के और 9 चौके लगाए. 

देखें किन बल्लेबाजों ने एक सीजन में लगाए सबसे ज्यादा शतक

4 - विराट कोहली, 2016
3 - जोस बटलर, 2022*
2 - क्रिस गेल, 2011
2 - हाशिम अमला, 2017
2 - शेन वॉटसन, 2018
2 - शिखर धवन, 2020/21

राजस्थान ने बनाया सीजन का सबसे बड़ा स्कोर

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने भी आते ही बड़े शॉट लगाए और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 222 रन बनाए हैं. यह आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है. दिल्ली की गेंदबाजी इस मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप रही और सभी गेंंदबाज महंगे साबित हुए. दिल्ली की तरफ से खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला. अब देखने वाली बात होगी कि दिल्ली की टीम 223 रनों के लक्ष्य को हासिल कर पाएगी या नहीं.  

यह भी पढ़ेंः IPL 2022: रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बन सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, नाम जानकर चौंक जाएंगे

IPL 2022: गेंदबाजी के मुकाबले में कुलदीप को पीछे छोड़ देंगे युजवेंद्र चहल, इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने किया दावा