DC vs RCB: बैंगलोर ने दिल्ली को चटाई धूल, कार्तिक की तूफानी पारी और सिराज-हेजलवुड की घातक गेंदबाजी से पलटा मैच

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 26 रनों से हरा दिया. आरसीबी की यह चौथी जीत है. वहीं दिल्ली की यह तीसरी हार है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 173 रन ही बना सकी.  शानदार रही थी दिल्ली की शुरुआत 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवर में 50 रन जोड़े. शॉ 13 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मिचेल मार्श ने काफी धीमी बल्लेबाज़ी की.  मार्श ने 24 गेंदों में बिना किसी बाउंड्री के 14 रन बनाए. हालांकि, दूसरे छोर पर वॉर्नर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते रहे. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. दूसरे छोर पर कप्तान ऋषभ पंत ने भी 17 गेंदों में 34 रनों की विस्फोटक पारी खेली. लेकिन रोवमैन पॉवेल खाता खोले बिना ही आउट हो गए.  जोश हेजलवुड ने एक ओवर में ललित यादव और ऋषभ पंत को आउट कर मैच का रुख पलट दिया. इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कुछ बड़े शॉट लगाए, लेकिन वह सिर्फ अपनी टीम के हार के अंतर को ही कम कर सके. उन्होंने दो छक्कों की मदद से 9 गेंदों में 17 रन बनाए. वहीं अंत में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव 10-10 रनों पर नाबाद लौटे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जोश हेजलवुड ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं सिराज ने 31 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके अलावा वानिंदु हसारंगा को एक सफलता मिली. आरसीबी ने बनाए थे 189 रन पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही थी. दूसरे ओवर में अनुज रावत खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद सभी की नजरें विराट कोहली पर थीं. लेकिन कोहली 12 रन बनाकर रन आउट हो गए.  इसके बाद सुयाष प्रभुदेसाई 6 रनों पर पवेलियन लौट गए. 75 रनों पर चौथा विकेट गिरने के बाग ग्लेन मैक्सवेल भी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए. उन्होंने 34 गेंदों में 55 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले.  मैक्सवेल जब आउट हुए तो आरसीबी का स्कोर 92 रन था. इसके बाद दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद के बीच नाबाद 97 रनों की साझेदारी हुई. कार्तिक ने सिर्फ 34 गेंदों में नाबाद 66 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के निकले. वहीं शाहबाज ने 21 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 31 रन बनाए. यह भी पढ़ें.. डुप्लेसिस ने डेविड विली को सौंपी थी RCB के विक्ट्री सॉन्ग लिखने की जिम्मेदारी, वीडियो में देखें गीत की पूरी मेकिंग Watch: नील डायमंड का 'स्वीट कैरोलीन' गीत बना LSG का विक्ट्री सॉन्ग, खिलाड़ियों ने पैर थपथपाकर कुछ यूं गाया गाना

DC vs RCB: बैंगलोर ने दिल्ली को चटाई धूल, कार्तिक की तूफानी पारी और सिराज-हेजलवुड की घातक गेंदबाजी से पलटा मैच

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 26 रनों से हरा दिया. आरसीबी की यह चौथी जीत है. वहीं दिल्ली की यह तीसरी हार है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 173 रन ही बना सकी. 

शानदार रही थी दिल्ली की शुरुआत

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवर में 50 रन जोड़े. शॉ 13 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मिचेल मार्श ने काफी धीमी बल्लेबाज़ी की. 

मार्श ने 24 गेंदों में बिना किसी बाउंड्री के 14 रन बनाए. हालांकि, दूसरे छोर पर वॉर्नर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते रहे. वॉर्नर ने 38 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. दूसरे छोर पर कप्तान ऋषभ पंत ने भी 17 गेंदों में 34 रनों की विस्फोटक पारी खेली. लेकिन रोवमैन पॉवेल खाता खोले बिना ही आउट हो गए. 

जोश हेजलवुड ने एक ओवर में ललित यादव और ऋषभ पंत को आउट कर मैच का रुख पलट दिया. इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कुछ बड़े शॉट लगाए, लेकिन वह सिर्फ अपनी टीम के हार के अंतर को ही कम कर सके. उन्होंने दो छक्कों की मदद से 9 गेंदों में 17 रन बनाए. वहीं अंत में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव 10-10 रनों पर नाबाद लौटे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जोश हेजलवुड ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं सिराज ने 31 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके अलावा वानिंदु हसारंगा को एक सफलता मिली.

आरसीबी ने बनाए थे 189 रन

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही थी. दूसरे ओवर में अनुज रावत खाता खोले बिना ही आउट हो गए. इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 13 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद सभी की नजरें विराट कोहली पर थीं. लेकिन कोहली 12 रन बनाकर रन आउट हो गए. 

इसके बाद सुयाष प्रभुदेसाई 6 रनों पर पवेलियन लौट गए. 75 रनों पर चौथा विकेट गिरने के बाग ग्लेन मैक्सवेल भी बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए. उन्होंने 34 गेंदों में 55 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले. 

मैक्सवेल जब आउट हुए तो आरसीबी का स्कोर 92 रन था. इसके बाद दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद के बीच नाबाद 97 रनों की साझेदारी हुई. कार्तिक ने सिर्फ 34 गेंदों में नाबाद 66 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 5 छक्के निकले. वहीं शाहबाज ने 21 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 31 रन बनाए.

यह भी पढ़ें..

डुप्लेसिस ने डेविड विली को सौंपी थी RCB के विक्ट्री सॉन्ग लिखने की जिम्मेदारी, वीडियो में देखें गीत की पूरी मेकिंग

Watch: नील डायमंड का 'स्वीट कैरोलीन' गीत बना LSG का विक्ट्री सॉन्ग, खिलाड़ियों ने पैर थपथपाकर कुछ यूं गाया गाना