Coronavirus: ताइवान में खतरनाक रूप ले रहा है कोरोना, एक दिन में आए इतने मामले

Coronavirus Cases: ताइवान में गुरुवार को पहली बार 10,000 से अधिक कोविड के नए मामले दर्ज किए गए. ताइवान की सरकार ने हाल ही में अपनी जीरो-कोविड पॉलिसी से दूर जाने और कोरोना वायरस के साथ रहने का फैसला किया है. ताइवान ने बड़े पैमाने पर अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और संक्रमण की संख्या को कम रखने के लिए महामारी के दौरान सख्त क्वारंटीन नियमों को लागू किया है. कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है. इस सप्ताह राजधानी शहर ताइपे में, निवासियों को टेस्ट किट खरीदने के लिए फार्मेसियों के बाहर लाइन में खड़ा देखा जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने कहा, "हमारे पास 11,353 स्थानीय संक्रमण के मामले, दो मौतें और 164 आयातित मामले हैं." 'मामलों में तेजी से वृद्धि होना निश्चित है'ताइवान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इस साल 1 जनवरी से दर्ज किए गए 51,504 संक्रमणों में से 99.7 प्रतिशत हल्के या एसिम्टोमैटिक हैं – अवधि में सात कोविड -19 मौतें हुईं.  स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने कहा, "हम ऐसे चरण में हैं जहां (संक्रमण) मामलों में तेजी से वृद्धि होना निश्चित है, जो अपरिहार्य है." चेन ने चेतावनी दी कि द्वीप के दैनिक संक्रमण के मामले एक सप्ताह में दोगुने से अधिक 37,000 हो सकते हैं. ताइवान की लगभग 80 प्रतिशत आबादी का दोहरा टीकाकरण हो चुका है, जबकि 58 प्रतिशत ने तीसरा बूस्टर लिया है. हालांकि, बुजुर्गों के बीच वैक्सीन टेक-अप (सबसे अधिक जोखिम वाले डेमोग्राफिक), ताइवान के लिए एक चिंता बनी हुई है, जिसमें 75 से अधिक लोगों में से केवल 59 प्रतिशत के पास पूरे तीन जैब्स (jabs) हैं. महामारी शुरू होने के बाद से ताइवान में 88,000 मामले सामने आए और 860 मौतें हुई हैं. यह भी पढ़ें:  Russia-Ukraine War: मॉस्को के नियंत्रण वाले यूक्रेनी क्षेत्र में 1 मई से शुरू होगा रूसी रूबल का चलन, रशियन अधिकारी का दावा Elon Musk के अधिग्रहण के बाद Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल बोले- हम अब भी यहीं हैं

Coronavirus: ताइवान में खतरनाक रूप ले रहा है कोरोना, एक दिन में आए इतने मामले

Coronavirus Cases: ताइवान में गुरुवार को पहली बार 10,000 से अधिक कोविड के नए मामले दर्ज किए गए. ताइवान की सरकार ने हाल ही में अपनी जीरो-कोविड पॉलिसी से दूर जाने और कोरोना वायरस के साथ रहने का फैसला किया है. ताइवान ने बड़े पैमाने पर अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और संक्रमण की संख्या को कम रखने के लिए महामारी के दौरान सख्त क्वारंटीन नियमों को लागू किया है.

कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है. इस सप्ताह राजधानी शहर ताइपे में, निवासियों को टेस्ट किट खरीदने के लिए फार्मेसियों के बाहर लाइन में खड़ा देखा जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने कहा, "हमारे पास 11,353 स्थानीय संक्रमण के मामले, दो मौतें और 164 आयातित मामले हैं."

'मामलों में तेजी से वृद्धि होना निश्चित है'
ताइवान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इस साल 1 जनवरी से दर्ज किए गए 51,504 संक्रमणों में से 99.7 प्रतिशत हल्के या एसिम्टोमैटिक हैं – अवधि में सात कोविड -19 मौतें हुईं.  स्वास्थ्य मंत्री चेन शिह-चुंग ने कहा, "हम ऐसे चरण में हैं जहां (संक्रमण) मामलों में तेजी से वृद्धि होना निश्चित है, जो अपरिहार्य है."

चेन ने चेतावनी दी कि द्वीप के दैनिक संक्रमण के मामले एक सप्ताह में दोगुने से अधिक 37,000 हो सकते हैं. ताइवान की लगभग 80 प्रतिशत आबादी का दोहरा टीकाकरण हो चुका है, जबकि 58 प्रतिशत ने तीसरा बूस्टर लिया है. हालांकि, बुजुर्गों के बीच वैक्सीन टेक-अप (सबसे अधिक जोखिम वाले डेमोग्राफिक), ताइवान के लिए एक चिंता बनी हुई है, जिसमें 75 से अधिक लोगों में से केवल 59 प्रतिशत के पास पूरे तीन जैब्स (jabs) हैं. महामारी शुरू होने के बाद से ताइवान में 88,000 मामले सामने आए और 860 मौतें हुई हैं.

यह भी पढ़ें: 

Russia-Ukraine War: मॉस्को के नियंत्रण वाले यूक्रेनी क्षेत्र में 1 मई से शुरू होगा रूसी रूबल का चलन, रशियन अधिकारी का दावा

Elon Musk के अधिग्रहण के बाद Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल बोले- हम अब भी यहीं हैं