Congress Chintan Shivir: राजस्थान में होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, इन 6 मुद्दों पर होगा मंथन, ये नेता होंगे शामिल

Congress Chintan Shivir: कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में लगातार खराब रहा है और पार्टी को कई राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब इसे लेकर कांग्रेस एक चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रही है. जिसमें तमाम अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. साथ ही 2024 लोकसभा चुनावों पर भी रणनीति बनाई जा सकती है.  इन 6 मुद्दों पर होगी चर्चाकांग्रेस का ये चिंतन शिविर 13 मई से लेकर 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर में होगा. इससे पहले पार्टी की तरफ से तमाम तरह की तैयारियां की जा चुकी हैं. कांग्रेस ने अपने इस चिंतन शिविर के लिए 6 अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है. हर कमेटी एक मुद्दे पर चर्चा करेगी. जिन मुद्दों पर चर्चा होनी है, उनमें - किसान और कृषि, युवा और बेरोजगारी, संगठनात्मक प्रस्ताव, सोशल एंपावरमेंट, इकनॉमिक स्टेट और पॉलिटकल अफेयर्स जैसे मुद्दे शामिल हैं.  कांग्रेस की तरफ से उन नेताओं के नाम भी जारी किए गए हैं, जो इन कमेटियों का हिस्सा होंगे. इन कमेटियों के लिए 6 बड़े नेताओं को संयोजक बनाया गया है. जिनमें कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, भूपेंद्र हुड्डा, मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद और अमरिंदर सिंह वारिंग का नाम शामिल है.  प्रशांत किशोर के साथ हुई थी बैठककांग्रेस के सूत्रों की तरफ बताया गया है कि इस तीन दिन के शिविर में तमाम राज्यों में मिल रही हार पर मंथन किया जाएगा. साथ ही राज्यो में आने वाले विधानसभा चुनावों पर भी रणनीति तैयार की जाएगी. बता दें कि हाल ही में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अशोक गहलोत समेत कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. बताया गया था कि इस दौरान उन्होंने कई सुझाव दिए. चुनावों के लिए पार्टी को दिए गए सुझावों पर कांग्रेस मंथन करेगी और इन्हें लागू भी किया जा सकता है. साथ ही प्रशांत किशोर को भी कांग्रेस में कोई बड़ा पद दिया जा सकता है.  ये भी पढ़ें: 'दलित होने की वजह से मुझे पुलिसवालों ने पानी तक नहीं दिया,' Om Birla को लिखी चिट्ठी में Navneet Rana ने लगाए ये आरोप बॉम्बे हाई कोर्ट से सांसद Navneet Rana को झटका, दूसरी एफआईआर रद्द करने की याचिका खारिज

Congress Chintan Shivir: राजस्थान में होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, इन 6 मुद्दों पर होगा मंथन, ये नेता होंगे शामिल

Congress Chintan Shivir: कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में लगातार खराब रहा है और पार्टी को कई राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब इसे लेकर कांग्रेस एक चिंतन शिविर का आयोजन करने जा रही है. जिसमें तमाम अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. साथ ही 2024 लोकसभा चुनावों पर भी रणनीति बनाई जा सकती है. 

इन 6 मुद्दों पर होगी चर्चा
कांग्रेस का ये चिंतन शिविर 13 मई से लेकर 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर में होगा. इससे पहले पार्टी की तरफ से तमाम तरह की तैयारियां की जा चुकी हैं. कांग्रेस ने अपने इस चिंतन शिविर के लिए 6 अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है. हर कमेटी एक मुद्दे पर चर्चा करेगी. जिन मुद्दों पर चर्चा होनी है, उनमें - किसान और कृषि, युवा और बेरोजगारी, संगठनात्मक प्रस्ताव, सोशल एंपावरमेंट, इकनॉमिक स्टेट और पॉलिटकल अफेयर्स जैसे मुद्दे शामिल हैं. 

कांग्रेस की तरफ से उन नेताओं के नाम भी जारी किए गए हैं, जो इन कमेटियों का हिस्सा होंगे. इन कमेटियों के लिए 6 बड़े नेताओं को संयोजक बनाया गया है. जिनमें कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, भूपेंद्र हुड्डा, मुकुल वासनिक, सलमान खुर्शीद और अमरिंदर सिंह वारिंग का नाम शामिल है. 

प्रशांत किशोर के साथ हुई थी बैठक
कांग्रेस के सूत्रों की तरफ बताया गया है कि इस तीन दिन के शिविर में तमाम राज्यों में मिल रही हार पर मंथन किया जाएगा. साथ ही राज्यो में आने वाले विधानसभा चुनावों पर भी रणनीति तैयार की जाएगी. बता दें कि हाल ही में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अशोक गहलोत समेत कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. बताया गया था कि इस दौरान उन्होंने कई सुझाव दिए. चुनावों के लिए पार्टी को दिए गए सुझावों पर कांग्रेस मंथन करेगी और इन्हें लागू भी किया जा सकता है. साथ ही प्रशांत किशोर को भी कांग्रेस में कोई बड़ा पद दिया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें:

'दलित होने की वजह से मुझे पुलिसवालों ने पानी तक नहीं दिया,' Om Birla को लिखी चिट्ठी में Navneet Rana ने लगाए ये आरोप

बॉम्बे हाई कोर्ट से सांसद Navneet Rana को झटका, दूसरी एफआईआर रद्द करने की याचिका खारिज