Child Theft: देवास में सरकारी अस्पताल से नवजात की चोरी, प्रशासन ने ढूंढने के लिए बनाई 27 टीमें

Child Theft from Government Hospital in Dewas: मध्य प्रदेश के सरकारी और निजी अस्पतालों से बच्चा चोरी की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं. देवास के सरकारी अस्पताल में बच्ची चोरी की घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ. पूर्व पार्षद ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. आक्रोशित भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया. प्रशासन ने बच्ची को ढूंढने के लिए 27 टीमें गठित की है. शाजापुर की रहने वाली टीना वर्मा ने 3 दिन पहले देवास के सरकारी अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया था. आज सुबह अचानक नवजात बच्ची गायब हो गई. परिजनों ने अस्पताल परिसर से लेकर आसपास के क्षेत्र में बच्ची को तलाशा लेकिन कहीं पता नहीं चला. सरकारी अस्पताल से शिशु चोरी घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. डायल हंड्रेड ने भी बच्ची को ढूंढने की कोशिश की मगर दोपहर तक कहीं कोई पता नहीं चल पाया. इसके बाद लोगों की भीड़ अस्पताल में जमा हो गई. पहले तो आक्रोशित भीड़ ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय का घेराव करते हुए आक्रोश जताया. इसके बाद भीड़ कलेक्टर कार्यालय पहुंची. कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने पीड़ित परिवार की पूरी बात सुनी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया. बच्ची को ढूंढने के लिए 27 टीम भी बनाई गई है. कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने घटना को काफी गंभीर और संवेदनशील माना है. उन्होंने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता बच्ची को ढूंढना है. इसके बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. घटना के विरोध में पूर्व पार्षद रुपेश वर्मा ने अस्पताल के गेट पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों ने रोक दिया. Amit Shah in Bhopal: भोपाल पहुंचे अमित शाह ने की शिवराज सिंह चौहान की तारीफ, आदिवासी और जंगल के अधिकार पर कही यह बात अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे बंद कलेक्टर को अस्पताल में रखरखाव नहीं होने की वजह से बंद सीसीटीवी कैमरे की जानकारी दी गई. चंद्रमौली शुक्ला ने लापरवाही पर भी अलग से कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने बताया कि 27 टीम में नगर निगम के साथ-साथ पुलिस विभाग की टीम भी शामिल है. बच्ची चोरी की घटना में साइबर एक्सपर्ट टीम भी लगी हुई है.  एसपी ने जताई घटना पर संवेदना घटना पर पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह ने कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि कोतवाली थाने में अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की टीम बच्ची की तलाश कर रही है. दोषियों को कठोर दंड दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं. पीड़ित परिवार के सदस्यों से लगातार संपर्क कर बच्ची को तलाशा जा रहा है. उज्जैन के निजी मेडिकल कॉलेज से पिछले दिनों एक नवजात शिशु चोरी हो गया था. घटना के बाद चिमनगंज मंडी थाना पुलिस ने अपहरण का मामला भी दर्ज किया है लेकिन आज तक बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया है. अस्पताल से नवजात शिशु चोरी होने की घटना ने हड़कंप मचा दिया है.  भोपाल पहुंचने पर अमित शाह का भव्य स्वागत, पुलिस के आधुनिकीकरण पर गृहमंत्री ने कही यह बात

Child Theft: देवास में सरकारी अस्पताल से नवजात की चोरी, प्रशासन ने ढूंढने के लिए बनाई 27 टीमें

Child Theft from Government Hospital in Dewas: मध्य प्रदेश के सरकारी और निजी अस्पतालों से बच्चा चोरी की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं. देवास के सरकारी अस्पताल में बच्ची चोरी की घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ. पूर्व पार्षद ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. आक्रोशित भीड़ ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया. प्रशासन ने बच्ची को ढूंढने के लिए 27 टीमें गठित की है. शाजापुर की रहने वाली टीना वर्मा ने 3 दिन पहले देवास के सरकारी अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया था. आज सुबह अचानक नवजात बच्ची गायब हो गई. परिजनों ने अस्पताल परिसर से लेकर आसपास के क्षेत्र में बच्ची को तलाशा लेकिन कहीं पता नहीं चला.

सरकारी अस्पताल से शिशु चोरी

घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस को दी गई. डायल हंड्रेड ने भी बच्ची को ढूंढने की कोशिश की मगर दोपहर तक कहीं कोई पता नहीं चल पाया. इसके बाद लोगों की भीड़ अस्पताल में जमा हो गई. पहले तो आक्रोशित भीड़ ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय का घेराव करते हुए आक्रोश जताया. इसके बाद भीड़ कलेक्टर कार्यालय पहुंची.

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने पीड़ित परिवार की पूरी बात सुनी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया. बच्ची को ढूंढने के लिए 27 टीम भी बनाई गई है. कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने घटना को काफी गंभीर और संवेदनशील माना है. उन्होंने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता बच्ची को ढूंढना है. इसके बाद जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. घटना के विरोध में पूर्व पार्षद रुपेश वर्मा ने अस्पताल के गेट पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों ने रोक दिया.

Amit Shah in Bhopal: भोपाल पहुंचे अमित शाह ने की शिवराज सिंह चौहान की तारीफ, आदिवासी और जंगल के अधिकार पर कही यह बात

अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे बंद

कलेक्टर को अस्पताल में रखरखाव नहीं होने की वजह से बंद सीसीटीवी कैमरे की जानकारी दी गई. चंद्रमौली शुक्ला ने लापरवाही पर भी अलग से कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने बताया कि 27 टीम में नगर निगम के साथ-साथ पुलिस विभाग की टीम भी शामिल है. बच्ची चोरी की घटना में साइबर एक्सपर्ट टीम भी लगी हुई है. 

एसपी ने जताई घटना पर संवेदना

घटना पर पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह ने कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि कोतवाली थाने में अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की टीम बच्ची की तलाश कर रही है. दोषियों को कठोर दंड दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं. पीड़ित परिवार के सदस्यों से लगातार संपर्क कर बच्ची को तलाशा जा रहा है.

उज्जैन के निजी मेडिकल कॉलेज से पिछले दिनों एक नवजात शिशु चोरी हो गया था. घटना के बाद चिमनगंज मंडी थाना पुलिस ने अपहरण का मामला भी दर्ज किया है लेकिन आज तक बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया है. अस्पताल से नवजात शिशु चोरी होने की घटना ने हड़कंप मचा दिया है. 

भोपाल पहुंचने पर अमित शाह का भव्य स्वागत, पुलिस के आधुनिकीकरण पर गृहमंत्री ने कही यह बात