Bihar Politics: क्या महागठबंधन में शामिल होंगे नीतीश कुमार? तेज प्रताप के बयान के बाद जगदानंद सिंह ने कह दी ये बात

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बीते शुक्रवार को राबड़ी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. यहां कई दलों के नेता पहुंचे हुए थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी के साथ मीसा भारती भी थीं. नीतीश कुमार ने इस मौके पर बैठकर सबसे बातें कीं. इस पूरे कार्यक्रम के बाद अब बिहार के सियासी गलियारे में अलग-अलग चर्चा है. हालांकि शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कह दिया है कि सिर्फ इफ्तार था और ऐसे मौकों पर तो जाते ही हैं. इस बीच तमाम कयासों और अटकलों को लेकर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को यह कहा दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए आरजेडी में कोई कुर्सी खाली नहीं है. उन्हें कोई पद नहीं मिलने वाला है. पार्टी में कोई भी आ सकता है लेकिन उनके लिए कोई पद खाली नहीं है. यह भी पढ़ें- Amit Shah in Bihar: पटना में नीतीश कुमार और अमित शाह की हुई गुफ्तगू, संजय जायसवाल भी रहे मौजूद, क्या हुई बातचीत? जगदानंद सिंह ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार समाप्ति के कगार पर हैं कहां अपना विसर्जन चाहेंगे वही जानें. नीतीश कुमार के उछल कूद करने का क्या नतीजा निकलेगा यह तो कोई जानता नहीं जानता है और कोई बता भी नहीं सकता है. इसलिए संभावना के आधार पर व्याख्या हम क्यों करें. तेज प्रताप ने कहा था जल्द बनेगी सरकार इधर, इफ्तार के दिन शुक्रवार को लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने यह बयान दिया था कि नीतीश कुमार से सीक्रेट बात हुई है. जल्द ही सरकार बनेगी. इसको लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आरजेडी के लोग क्या बोलते हैं इस पर हमलोग ध्यान नहीं देते हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में लंबे अर्से से सरकार चली आ रही है. इफ्तार में शामिल होना अच्छी बात है. इससे सभी धर्मों का सम्मान होता है, लेकिन इस पर राजनीतिक कयास लगाना कहीं न कहीं मुंगेरीलाल के हसीन सपने के समान है.  यह भी पढ़ें- अजब-गजबः बिहार के सिवान में चाय लेने के लिए ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन! रेलवे फाटक पर लोग करते रहे इंतजार

Bihar Politics: क्या महागठबंधन में शामिल होंगे नीतीश कुमार? तेज प्रताप के बयान के बाद जगदानंद सिंह ने कह दी ये बात

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बीते शुक्रवार को राबड़ी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हुए. यहां कई दलों के नेता पहुंचे हुए थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, राबड़ी देवी के साथ मीसा भारती भी थीं. नीतीश कुमार ने इस मौके पर बैठकर सबसे बातें कीं. इस पूरे कार्यक्रम के बाद अब बिहार के सियासी गलियारे में अलग-अलग चर्चा है. हालांकि शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कह दिया है कि सिर्फ इफ्तार था और ऐसे मौकों पर तो जाते ही हैं.

इस बीच तमाम कयासों और अटकलों को लेकर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को यह कहा दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए आरजेडी में कोई कुर्सी खाली नहीं है. उन्हें कोई पद नहीं मिलने वाला है. पार्टी में कोई भी आ सकता है लेकिन उनके लिए कोई पद खाली नहीं है.

यह भी पढ़ें- Amit Shah in Bihar: पटना में नीतीश कुमार और अमित शाह की हुई गुफ्तगू, संजय जायसवाल भी रहे मौजूद, क्या हुई बातचीत?

जगदानंद सिंह ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार समाप्ति के कगार पर हैं कहां अपना विसर्जन चाहेंगे वही जानें. नीतीश कुमार के उछल कूद करने का क्या नतीजा निकलेगा यह तो कोई जानता नहीं जानता है और कोई बता भी नहीं सकता है. इसलिए संभावना के आधार पर व्याख्या हम क्यों करें.

तेज प्रताप ने कहा था जल्द बनेगी सरकार

इधर, इफ्तार के दिन शुक्रवार को लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने यह बयान दिया था कि नीतीश कुमार से सीक्रेट बात हुई है. जल्द ही सरकार बनेगी. इसको लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि आरजेडी के लोग क्या बोलते हैं इस पर हमलोग ध्यान नहीं देते हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में लंबे अर्से से सरकार चली आ रही है. इफ्तार में शामिल होना अच्छी बात है. इससे सभी धर्मों का सम्मान होता है, लेकिन इस पर राजनीतिक कयास लगाना कहीं न कहीं मुंगेरीलाल के हसीन सपने के समान है. 

यह भी पढ़ें- अजब-गजबः बिहार के सिवान में चाय लेने के लिए ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन! रेलवे फाटक पर लोग करते रहे इंतजार