Bengal BJP Rally: बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ निकाली रैली, बंगाल पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन, लाठीचार्ज का आरोप

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को बीजेपी ने सत्ताधारी टीएमसी सरकार के खिलाफ कोलकाता में विरोध रैली निकाली. इस रैली की अगुआई पार्टी सांसद तेजस्वी सूर्या ने की. उन्होंने ममता सरकार पर जोरदार हमला बोला. बीजेपी की रैली को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार की और प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी लगाई गई. वहीं बीजेपी का आरोप है कि पुलिस ने लाठीचार्ज किया और महिला कार्यकर्ताओं पर भी हमला बोला.  तेजस्वी सूर्या ने हमला बोलते हुए कहा कि विवेकानंद और रवींद्रनाथ टैगोर की भूमि, जिसने स्वतंत्रता आंदोलन के संदर्भ में शिक्षा में देश का मार्गदर्शन किया था, अब शिक्षा प्रणाली के संदर्भ में डूब रही है. युवा मोर्चा हमारी शिक्षा प्रणाली में राजनीतिकरण और भ्रष्टाचार का विरोध कर रहा है.  सूर्या ने आगे कहा, यह तानाशाही सरकार है. ममता बनर्जी हिटलर बन गई हैं. हमारा संवैधानिक अधिकार छीना जा रहा है. हम शांतिपूर्वक बिकास भवन आए और विरोध प्रदर्शन किया, यह हमारा संवैधानिक अधिकार है. हमसे हमारा अधिकार छीना जा रहा है. #WATCH | West Bengal: Police use water cannon to disperse BJP workers who were taking out a protest rally against the state Govt, towards Bikash Bhavan in Kolkata. The protest rally is being led by party MP and BJYM national president Tejasvi Surya. pic.twitter.com/UdQcD7aIgo — ANI (@ANI) April 26, 2022 वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने भी ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी ने प.बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कर दी है. हमने पुलिस से कहा कि हमें गिरफ्तार या हिरासत में ले लो लेकिन लाठीचार्ज मत करो लेकिन वे नहीं माने. पुलिसकर्मियों ने हमारी महिला कार्यकर्ताओं पर भी हमला किया. मेरी जानकारी के मुताबिक चार कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है. एक पहले ही अस्पताल में है.  ये भी पढ़ें रुड़की धर्म संसद पर उत्तराखंड सरकार को मिली 'सुप्रीम' चेतावनी, कहा- हेट स्पीच नहीं रोकी तो... 'हमारे पास सभी क्षमताएं, भारत में नहीं चलेगी मेड इन चाइना टेस्ला,' ट्विटर से डील के बाद Elon Musk से बोले Gadkari  

Bengal BJP Rally: बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ निकाली रैली, बंगाल पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन, लाठीचार्ज का आरोप

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को बीजेपी ने सत्ताधारी टीएमसी सरकार के खिलाफ कोलकाता में विरोध रैली निकाली. इस रैली की अगुआई पार्टी सांसद तेजस्वी सूर्या ने की. उन्होंने ममता सरकार पर जोरदार हमला बोला. बीजेपी की रैली को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार की और प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग भी लगाई गई. वहीं बीजेपी का आरोप है कि पुलिस ने लाठीचार्ज किया और महिला कार्यकर्ताओं पर भी हमला बोला. 

तेजस्वी सूर्या ने हमला बोलते हुए कहा कि विवेकानंद और रवींद्रनाथ टैगोर की भूमि, जिसने स्वतंत्रता आंदोलन के संदर्भ में शिक्षा में देश का मार्गदर्शन किया था, अब शिक्षा प्रणाली के संदर्भ में डूब रही है. युवा मोर्चा हमारी शिक्षा प्रणाली में राजनीतिकरण और भ्रष्टाचार का विरोध कर रहा है. 

सूर्या ने आगे कहा, यह तानाशाही सरकार है. ममता बनर्जी हिटलर बन गई हैं. हमारा संवैधानिक अधिकार छीना जा रहा है. हम शांतिपूर्वक बिकास भवन आए और विरोध प्रदर्शन किया, यह हमारा संवैधानिक अधिकार है. हमसे हमारा अधिकार छीना जा रहा है.

वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने भी ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी ने प.बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कर दी है. हमने पुलिस से कहा कि हमें गिरफ्तार या हिरासत में ले लो लेकिन लाठीचार्ज मत करो लेकिन वे नहीं माने. पुलिसकर्मियों ने हमारी महिला कार्यकर्ताओं पर भी हमला किया. मेरी जानकारी के मुताबिक चार कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है. एक पहले ही अस्पताल में है. 

ये भी पढ़ें

रुड़की धर्म संसद पर उत्तराखंड सरकार को मिली 'सुप्रीम' चेतावनी, कहा- हेट स्पीच नहीं रोकी तो...

'हमारे पास सभी क्षमताएं, भारत में नहीं चलेगी मेड इन चाइना टेस्ला,' ट्विटर से डील के बाद Elon Musk से बोले Gadkari