Asia Cup 2022: क्या श्रीलंका में नहीं खेला जाएगा एशिया कप? जय शाह ने दी बड़ी जानकारी

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को श्रीलंका में एशिया कप 2022 की मेजबानी को लेकर बड़ा बयान दिया. जय शाह ने कहा कि इस बात का फैसला आईपीएल के फाइनल दिन किया जाएगा कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में किया जाएगा या नहीं. अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है.श्रीलंका की आर्थिक स्थिति इस वक्त बेहद खराब है. एशिया कप 2022 की मेजबानी 27 अगस्त से श्रीलंका में होनी थी, लेकिन देश में चल रहे आर्थिक संकट के चलते कई सवाल उठ रहे हैं. श्रीलंका भोजन और ईंधन की कमी के साथ एक गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जो महामारी की शुरुआत के बाद से द्वीप राष्ट्र में बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित कर रहा है. लाखों लोग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़कों पर उतर आए हैं. देश में इमरजेंसी के हालात हैं. जय शाह ने इस बारे में कहा, "मैंने देश की स्थिति और क्रिकेट पर इसके प्रभाव पर श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एक सुरक्षित और सफल एशिया कप कराने के लिए आशान्वित है. बोर्ड के पदाधिकारियों की मेजबानी आईपीएल 2022 में की जाएगी. 29 मई को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा और हम स्थिति का और आकलन करेंगे." कोविड-19 महामारी के बाद से श्रीलंका की अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है, जिससे पर्यटन प्रभावित हुआ है. पर्यटन श्रीलंका के सकल घरेलू उत्पाद में सबसे बड़ा योगदानकर्ता है. श्रीलंका को विदेशी मुद्रा की कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे खाद्य और ईंधन आयात करने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई है. आवश्यक वस्तुओं की कमी ने श्रीलंका को मित्र देशों से सहायता लेने के लिए मजबूर किया है. हालात बिगड़ने के बाद लाखों लोग सड़कों पर उतर आए हैं और प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इससे पहले सोमवार को राष्ट्र के नाम एक विशेष संबोधन में प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने लोगों से धैर्य रखने और विरोध प्रदर्शन बंद करने का अनुरोध किया ताकि सरकार स्थिति को हल कर सके.  यह भी पढ़ेंः SRH vs KKR: कौन हैं कोलकाता की तरफ से डेब्यू करने वाले अमन खान? जानें अब तक कैसा रहा उनका सफर IPL 2022: ईशान किशन पर मुंबई इंडियंस ने इतना बड़ा दांव लगाकर की गलती? आंकड़ों में जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

Asia Cup 2022: क्या श्रीलंका में नहीं खेला जाएगा एशिया कप? जय शाह ने दी बड़ी जानकारी

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को श्रीलंका में एशिया कप 2022 की मेजबानी को लेकर बड़ा बयान दिया. जय शाह ने कहा कि इस बात का फैसला आईपीएल के फाइनल दिन किया जाएगा कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में किया जाएगा या नहीं. अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है.श्रीलंका की आर्थिक स्थिति इस वक्त बेहद खराब है. एशिया कप 2022 की मेजबानी 27 अगस्त से श्रीलंका में होनी थी, लेकिन देश में चल रहे आर्थिक संकट के चलते कई सवाल उठ रहे हैं.

श्रीलंका भोजन और ईंधन की कमी के साथ एक गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जो महामारी की शुरुआत के बाद से द्वीप राष्ट्र में बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित कर रहा है. लाखों लोग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़कों पर उतर आए हैं. देश में इमरजेंसी के हालात हैं. जय शाह ने इस बारे में कहा, "मैंने देश की स्थिति और क्रिकेट पर इसके प्रभाव पर श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एक सुरक्षित और सफल एशिया कप कराने के लिए आशान्वित है. बोर्ड के पदाधिकारियों की मेजबानी आईपीएल 2022 में की जाएगी. 29 मई को आईपीएल का फाइनल खेला जाएगा और हम स्थिति का और आकलन करेंगे."

कोविड-19 महामारी के बाद से श्रीलंका की अर्थव्यवस्था में गिरावट आई है, जिससे पर्यटन प्रभावित हुआ है. पर्यटन श्रीलंका के सकल घरेलू उत्पाद में सबसे बड़ा योगदानकर्ता है. श्रीलंका को विदेशी मुद्रा की कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे खाद्य और ईंधन आयात करने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई है. आवश्यक वस्तुओं की कमी ने श्रीलंका को मित्र देशों से सहायता लेने के लिए मजबूर किया है. हालात बिगड़ने के बाद लाखों लोग सड़कों पर उतर आए हैं और प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इससे पहले सोमवार को राष्ट्र के नाम एक विशेष संबोधन में प्रधानमंत्री महिंद्रा राजपक्षे ने लोगों से धैर्य रखने और विरोध प्रदर्शन बंद करने का अनुरोध किया ताकि सरकार स्थिति को हल कर सके. 

यह भी पढ़ेंः SRH vs KKR: कौन हैं कोलकाता की तरफ से डेब्यू करने वाले अमन खान? जानें अब तक कैसा रहा उनका सफर

IPL 2022: ईशान किशन पर मुंबई इंडियंस ने इतना बड़ा दांव लगाकर की गलती? आंकड़ों में जानिए कैसा रहा प्रदर्शन