April 2022 Calendar : आज से आने वाले सात दिन हैं विशेष ये महत्वपूर्ण ग्रह बदल रहे हैं राशि

April 2022 Calendar , Transit 2022 : ग्रहों की चाल को देखते हुए अप्रैल का महीना विशेष है. इस माह कई महत्वपूर्ण ग्रह अपनी राशियां बदल रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को महत्वपूर्ण माना गया है. चैत्र महीना आरंभ हो चुका है. इस महीने लगभग सभी ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने जा रहा है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है.  आने वाले 7 दिन हैं विशेषआज से यानि 7 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक 6 ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. 7 अप्रैल का मंगल का कुंभ राशि में परिवर्तन हो चुका है. आने वाले दिनों में अब कौन-कौन से ग्रह राशि बदल रहे हैं, जानते हैं. मंगल का कुम्भ राशि में गोचर (Mars Transit 2022)07 अप्रैल 2022 को अप्रैल माह का पहला राशि परिवर्तन कुंभ राशि में होने जा रहा है. इस दिन मंगल ग्रह मकर राशि में अपनी यात्रा पूर्ण कुंभ राशि में प्रवेश करेगा. मेष और वृश्चिक राशि वालों को इस दौरान विशेष सावधानी बरतनी होगी. April 2022 Horoscope : करियर और आर्थिक दृष्टि से अप्रैल का महीना इन राशि वालों के लिए है विशेष बुध का मेष राशि में गोचर (Mercury Transit 2022)08 अप्रैल 2022 को बुध मीन राशि से मेष राशि में गोचर करेंगे. मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं. इन राशि के जातकों को धन और सेहत के मामले में सतर्कता बरतनी होगी.ज्योतिष शास्त्र में बुध को वाणी, वाणिज्य, लेखन, कानून, तर्क शास्त्र आदि का कारक माना गया है. राहु का मेष राशि में गोचर (Rahu Transit 2022)12 अप्रैल 2022 को महत्वपूर्ण राशि परिवर्तन मेष राशि में देखने का मिलेगा. साढे़ अट्ठारह वर्ष बाद राहु मेष राशि में आ रहे हैं. जहां पर पाप ग्रह राहु लगभग डेढ़ वर्ष तक रहेगें. Saturn Transit 2022 : शनि 30 साल बाद आ रहे हैं अपने ही घर में, इन राशि वालों को रहना हो अलर्ट केतु का तुला राशि में गोचर (Ketu Transit 2022)12 अप्रैल 2022 को केतु का भी राशि परिवर्तन होगा. केतु वर्तमान समय में वृश्चिक राशि में विराजमान हैं. 12 अप्रैल को केतु तुला में राशि में गोचर करेगा. केतु को एक रहस्मय ग्रह माना गया है. बृहस्पति का मीन राशि में गोचर (Jupiter Transit 2022)कुंभ राशि से निकल कर 13 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे. विशेष बात ये हैं कि बृहस्पति मीन राशि के स्वामी भी हैं. धनु और मीन राशि वालों के लिए ये गोचर विशेष फल प्रदान करेगा. सूर्य का मेष राशि में गोचर (Sun Transit 2022)14 अप्रैल 2022 को मंगल की राशि मेष में सूर्य का गोचर विशेष माना जा रहा है. सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राजा माना गया है और मंगल को ग्रहों का सेनापति. सिंह राशि वालों को इस दौरान सावधानी बरतनी होगी. Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. Mercury Transit 2022 : वाणी, वाणिज्य के कारक बुध ग्रह का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, जानें इन राशियों का राशिफल

April 2022 Calendar : आज से आने वाले सात दिन हैं विशेष ये महत्वपूर्ण ग्रह बदल रहे हैं राशि

April 2022 Calendar , Transit 2022 : ग्रहों की चाल को देखते हुए अप्रैल का महीना विशेष है. इस माह कई महत्वपूर्ण ग्रह अपनी राशियां बदल रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को महत्वपूर्ण माना गया है. चैत्र महीना आरंभ हो चुका है. इस महीने लगभग सभी ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने जा रहा है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. 

आने वाले 7 दिन हैं विशेष
आज से यानि 7 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक 6 ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. 7 अप्रैल का मंगल का कुंभ राशि में परिवर्तन हो चुका है. आने वाले दिनों में अब कौन-कौन से ग्रह राशि बदल रहे हैं, जानते हैं.

मंगल का कुम्भ राशि में गोचर (Mars Transit 2022)
07 अप्रैल 2022 को अप्रैल माह का पहला राशि परिवर्तन कुंभ राशि में होने जा रहा है. इस दिन मंगल ग्रह मकर राशि में अपनी यात्रा पूर्ण कुंभ राशि में प्रवेश करेगा. मेष और वृश्चिक राशि वालों को इस दौरान विशेष सावधानी बरतनी होगी.

April 2022 Horoscope : करियर और आर्थिक दृष्टि से अप्रैल का महीना इन राशि वालों के लिए है विशेष

बुध का मेष राशि में गोचर (Mercury Transit 2022)
08 अप्रैल 2022 को बुध मीन राशि से मेष राशि में गोचर करेंगे. मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं. इन राशि के जातकों को धन और सेहत के मामले में सतर्कता बरतनी होगी.ज्योतिष शास्त्र में बुध को वाणी, वाणिज्य, लेखन, कानून, तर्क शास्त्र आदि का कारक माना गया है.

राहु का मेष राशि में गोचर (Rahu Transit 2022)
12 अप्रैल 2022 को महत्वपूर्ण राशि परिवर्तन मेष राशि में देखने का मिलेगा. साढे़ अट्ठारह वर्ष बाद राहु मेष राशि में आ रहे हैं. जहां पर पाप ग्रह राहु लगभग डेढ़ वर्ष तक रहेगें.

Saturn Transit 2022 : शनि 30 साल बाद आ रहे हैं अपने ही घर में, इन राशि वालों को रहना हो अलर्ट

केतु का तुला राशि में गोचर (Ketu Transit 2022)
12 अप्रैल 2022 को केतु का भी राशि परिवर्तन होगा. केतु वर्तमान समय में वृश्चिक राशि में विराजमान हैं. 12 अप्रैल को केतु तुला में राशि में गोचर करेगा. केतु को एक रहस्मय ग्रह माना गया है.

बृहस्पति का मीन राशि में गोचर (Jupiter Transit 2022)
कुंभ राशि से निकल कर 13 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे. विशेष बात ये हैं कि बृहस्पति मीन राशि के स्वामी भी हैं. धनु और मीन राशि वालों के लिए ये गोचर विशेष फल प्रदान करेगा.

सूर्य का मेष राशि में गोचर (Sun Transit 2022)
14 अप्रैल 2022 को मंगल की राशि मेष में सूर्य का गोचर विशेष माना जा रहा है. सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राजा माना गया है और मंगल को ग्रहों का सेनापति. सिंह राशि वालों को इस दौरान सावधानी बरतनी होगी.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Mercury Transit 2022 : वाणी, वाणिज्य के कारक बुध ग्रह का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, जानें इन राशियों का राशिफल