'सूर्य ग्रहण' 5 दिन बाद लगने जा रहा है , 15 मई तक इन राशि वालों को धन, जुबान और वाहन प्रयोग पर देना होगा ध्यान

Surya Grahan 2022 in India Date and Time Hindi : सूर्य ग्रहण को ज्योतिष शास्त्र में शुभ खगोलीय घटना के तौर पर नहीं देखा जाता है.  पंचांग के अनुसार वर्ष 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 की रात्रि 12 बजकर 15 मिनट पर लग रहा है जो 1 मई 2022 को सुबह 04 बजकर 07 मिनट तक रहेगा.  मेष राशि में सूर्य का गोचर (Sun transit in Aries 2022)सूर्य बीते 14 अप्रैल 2022 से मेष राशि में ही विराजमान हैं. सूर्य इस राशि में 15 मई 2022 तक रहेंगे. ध्यान देने वाली बात ये है कि मेष राशि में ही राहु बैठा हुआ है. पौराणिक मान्यता के अनुसार राहु जब सूर्य पर हमला करता है तब सूर्य ग्रहण लगता है. सूर्य इस राशि में राहु के साथ 15 तक रहेंगे, जब तक राहु और सूर्य की युति बनी रहेगी तब तक इन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. मेष राशि (Aries)- धन की हानि हो सकती है. मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. 15 मई तक अपनी वाणी और स्वभाव पर विशेष ध्यान देना होगा. वाणी दोष के कारण आपके अपने आपसे दूरी बना सकते हैं. अहंकार हो सकता है. जिससे मित्र भी शत्रु बन सकते हैं. विनम्र रहने का प्रयास करें. अनावश्यक विवादों से बचने का प्रयास करें. कर्क राशि (Cancer)- वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी. इस दौरान मन खिन्न रहेगा. काम में बाधा आ सकती है. जिस कारण क्रोध की स्थिति बन सकती है. ऑफिस में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा. जिस कारण लक्ष्य को पाने में मुश्किल आ सकता है. संतान की सेहत को लेकर चिंता रहेगी. अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है. धनु राशि (Sagittarius)- शत्रु सक्रिय हो सकते हैं. इस दौरान अपनी योजनाओं को लेकर विशेष सतर्कता बरतनी होगी. अनुशासित जीवन शैली को अपनाने की जरूरत है. आलस के कारण काम पेंडिंग हो सकते हैं. बॉस से संबंध खराब हो सकते हैं. प्रतिद्वंदी कार्यों में बाधा पहुंचाने का काम करेगें. इस समय सावधान रहने की आवश्यकता है. धन की बचत करें, कर्ज लेने की स्थिति से बचें. Mercury Transit 2022 : बुध ग्रह का वृषभ राशि में हो चुका है गोचर, इन राशि वालों पर बरसने जा रही है लक्ष्मी जी कृपा Weekly Horoscope : सभी राशियों के लिए ये सप्ताह है होने जा रहा है विशेष, लेकिन इस राशि के लोगों को रहना होगा सावधान Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

'सूर्य ग्रहण' 5 दिन बाद लगने जा रहा है , 15 मई तक इन राशि वालों को धन, जुबान और वाहन प्रयोग पर देना होगा ध्यान
Surya Grahan 2022 in India Date and Time Hindi : सूर्य ग्रहण को ज्योतिष शास्त्र में शुभ खगोलीय घटना के तौर पर नहीं देखा जाता है.  पंचांग के अनुसार वर्ष 2022 का पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 की रात्रि 12 बजकर 15 मिनट पर लग रहा है जो 1 मई 2022 को सुबह 04 बजकर 07 मिनट तक रहेगा. 

मेष राशि में सूर्य का गोचर (Sun transit in Aries 2022)
सूर्य बीते 14 अप्रैल 2022 से मेष राशि में ही विराजमान हैं. सूर्य इस राशि में 15 मई 2022 तक रहेंगे. ध्यान देने वाली बात ये है कि मेष राशि में ही राहु बैठा हुआ है. पौराणिक मान्यता के अनुसार राहु जब सूर्य पर हमला करता है तब सूर्य ग्रहण लगता है. सूर्य इस राशि में राहु के साथ 15 तक रहेंगे, जब तक राहु और सूर्य की युति बनी रहेगी तब तक इन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है.

  • मेष राशि (Aries)- धन की हानि हो सकती है. मानसिक तनाव में वृद्धि होगी. 15 मई तक अपनी वाणी और स्वभाव पर विशेष ध्यान देना होगा. वाणी दोष के कारण आपके अपने आपसे दूरी बना सकते हैं. अहंकार हो सकता है. जिससे मित्र भी शत्रु बन सकते हैं. विनम्र रहने का प्रयास करें. अनावश्यक विवादों से बचने का प्रयास करें.
  • कर्क राशि (Cancer)- वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी. इस दौरान मन खिन्न रहेगा. काम में बाधा आ सकती है. जिस कारण क्रोध की स्थिति बन सकती है. ऑफिस में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा. जिस कारण लक्ष्य को पाने में मुश्किल आ सकता है. संतान की सेहत को लेकर चिंता रहेगी. अनावश्यक यात्रा करनी पड़ सकती है.
  • धनु राशि (Sagittarius)- शत्रु सक्रिय हो सकते हैं. इस दौरान अपनी योजनाओं को लेकर विशेष सतर्कता बरतनी होगी. अनुशासित जीवन शैली को अपनाने की जरूरत है. आलस के कारण काम पेंडिंग हो सकते हैं. बॉस से संबंध खराब हो सकते हैं. प्रतिद्वंदी कार्यों में बाधा पहुंचाने का काम करेगें. इस समय सावधान रहने की आवश्यकता है. धन की बचत करें, कर्ज लेने की स्थिति से बचें.

Mercury Transit 2022 : बुध ग्रह का वृषभ राशि में हो चुका है गोचर, इन राशि वालों पर बरसने जा रही है लक्ष्मी जी कृपा

Weekly Horoscope : सभी राशियों के लिए ये सप्ताह है होने जा रहा है विशेष, लेकिन इस राशि के लोगों को रहना होगा सावधान

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.