सऊदी अरब के प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान के नए पीएम को दिया रियाद आने का न्योता, शाहबाज शरीफ ने दी ये प्रतिक्रिया

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत की है. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से फोन पर बातचीत कर उन्हें जल्दी रियाद आने का न्योता दिया है. वहीं, प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी सऊदी अरब के साथ करीबी संबंध बनाते हुए काम करने और दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने की बात कही है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को कॉल करने वाले पहले विदेशी नेता हैं. सऊदी अरब के प्रिंस ने शहबाज शरीफ को दिया न्योता सऊदी अरब पाकिस्तान के लिए प्रमुख आर्थिक जीवन रेखा के तौर पर माना जाता रहा है क्योंकि उसने इस्लामाबाद को बिगड़ते आर्थिक हालात से निपटने में मदद करने के लिए कई बेलआउट पैकेज दिए हैं. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि क्या नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान के लिए वित्तीय पैकेज की मांग करेंगे या नहीं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया को बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य पिछली सरकार के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों में हुए नुकसान की भरपाई करना है.  शहबाज ने सऊदी अरब के साथ मिलकर काम करने का संकल्प जताया मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बधाई के लिए क्राउन प्रिंस को धन्यवाद दिया और अपने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प व्यक्त किया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने सऊदी अरब को उसके ऐतिहासिक और निरंतर समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने कहा है कि पीएम शहबाज शरीफ ने दोनों देशों के बीच संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की.    

सऊदी अरब के प्रिंस सलमान ने पाकिस्तान के नए पीएम को दिया रियाद आने का न्योता, शाहबाज शरीफ ने दी ये प्रतिक्रिया

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत की है. सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से फोन पर बातचीत कर उन्हें जल्दी रियाद आने का न्योता दिया है. वहीं, प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी सऊदी अरब के साथ करीबी संबंध बनाते हुए काम करने और दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने की बात कही है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को कॉल करने वाले पहले विदेशी नेता हैं.
 
सऊदी अरब के प्रिंस ने शहबाज शरीफ को दिया न्योता

सऊदी अरब पाकिस्तान के लिए प्रमुख आर्थिक जीवन रेखा के तौर पर माना जाता रहा है क्योंकि उसने इस्लामाबाद को बिगड़ते आर्थिक हालात से निपटने में मदद करने के लिए कई बेलआउट पैकेज दिए हैं. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि क्या नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान के लिए वित्तीय पैकेज की मांग करेंगे या नहीं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया को बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य पिछली सरकार के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों में हुए नुकसान की भरपाई करना है. 

शहबाज ने सऊदी अरब के साथ मिलकर काम करने का संकल्प जताया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बधाई के लिए क्राउन प्रिंस को धन्यवाद दिया और अपने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प व्यक्त किया. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने सऊदी अरब को उसके ऐतिहासिक और निरंतर समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने कहा है कि पीएम शहबाज शरीफ ने दोनों देशों के बीच संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की.