रूस यूक्रेन युद्ध का आज 57वां दिन, मारियूपोल पर होगा अगले 24 घंटे में रूस का कब्जा, जेलेंस्की ने उठाया ये कदम

रूस यूक्रेन युद्ध का आज 57वां दिन है और ये जंग अब भी रुकने का नाम नहीं ले रही है. रूस अपनी ताकत दिखाते हुए हर दिन अपना हमला यूक्रेन पर तेज करता जा रहा है तो वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की किसी भी तरह झुकने को तैयार नहीं है. वहीं, इस बीच दावा किया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में यूक्रेन के शहर मारियूपोल पर रूस कब्जा कर लेगा. दरअसल, रूसी सेना दावा कर रही है कि अगले 24 घंटे में यूक्रेन के शहर मारियूपोल पर कब्जा कर लिया जाएगा. यूक्रेनी सेना कमांडर ने कहा कि, हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे और सरेंडर नहीं करेंगे. इसी कड़ी में जेलेंस्की ने एलान करते हुए कहा कि वो सभी रूसी कैदियों को रिहा कर देगी और इसके बदले रूस मारियूपोल में सभी यूक्रेनी नागरिकों और सैनिकों को सुरक्षित निकलने देगा. बोरिस जॉनसन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन की तुलना मगरमच्छ से की  बीते दिनों बोरिस जॉनसन यूक्रेन के सड़कों पर जेलेंस्की के साथ दिखे थे. उन्होंने यूक्रेन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने शहर के लोगों से मिलकर उनका हाल चाल जाना था साथ ही तबाह हुए इलाकों का राउंड भी लगाया था. वहीं अब बोरिस ने एक बयान देते हुए कहा कि, बातचीत के दौरान पुतिन का व्यवहार उस मगरमच्छ की तरह होता है जिसका जबड़े में आपका पैर फंसा हो. बोरिस ने पश्चिमी देशों से अपील की वो यूक्रेन को लगातार हथियार सप्लाई करता रहे. 3 लाख लोग बच निकलने में रहे कामयाब यूक्रेन का कहना है कि 24 फरवरी को रूसी आक्रमण की शुरुआत के बाद से खोले गए मानवीय गलियारों के माध्यम से लगभग 300,000 लोग देश भर में लड़ाई से बचने में कामयाब रहे हैं. इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि रूसी हमले के बाद से 50 लाख से अधिक यूक्रेनी नागिरकों ने अपना देश छोड़ दिया है. शरणार्थियों के लिए जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने बुधवार को शरणार्थियों की कुल संख्या 50 लाख 10 हजार बताई.  यह भी पढ़ें. Surat News: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- 'SCM पूरा होने पर विकास के लिए शहरों को खुद जुटाना होगा फंड' Gandhinagar News: महिला LRD ने नहर में कूदकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी  

रूस यूक्रेन युद्ध का आज 57वां दिन, मारियूपोल पर होगा अगले 24 घंटे में रूस का कब्जा, जेलेंस्की ने उठाया ये कदम

रूस यूक्रेन युद्ध का आज 57वां दिन है और ये जंग अब भी रुकने का नाम नहीं ले रही है. रूस अपनी ताकत दिखाते हुए हर दिन अपना हमला यूक्रेन पर तेज करता जा रहा है तो वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की किसी भी तरह झुकने को तैयार नहीं है. वहीं, इस बीच दावा किया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में यूक्रेन के शहर मारियूपोल पर रूस कब्जा कर लेगा.

दरअसल, रूसी सेना दावा कर रही है कि अगले 24 घंटे में यूक्रेन के शहर मारियूपोल पर कब्जा कर लिया जाएगा. यूक्रेनी सेना कमांडर ने कहा कि, हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे और सरेंडर नहीं करेंगे. इसी कड़ी में जेलेंस्की ने एलान करते हुए कहा कि वो सभी रूसी कैदियों को रिहा कर देगी और इसके बदले रूस मारियूपोल में सभी यूक्रेनी नागरिकों और सैनिकों को सुरक्षित निकलने देगा.

बोरिस जॉनसन ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन की तुलना मगरमच्छ से की 

बीते दिनों बोरिस जॉनसन यूक्रेन के सड़कों पर जेलेंस्की के साथ दिखे थे. उन्होंने यूक्रेन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने शहर के लोगों से मिलकर उनका हाल चाल जाना था साथ ही तबाह हुए इलाकों का राउंड भी लगाया था. वहीं अब बोरिस ने एक बयान देते हुए कहा कि, बातचीत के दौरान पुतिन का व्यवहार उस मगरमच्छ की तरह होता है जिसका जबड़े में आपका पैर फंसा हो. बोरिस ने पश्चिमी देशों से अपील की वो यूक्रेन को लगातार हथियार सप्लाई करता रहे.

3 लाख लोग बच निकलने में रहे कामयाब

यूक्रेन का कहना है कि 24 फरवरी को रूसी आक्रमण की शुरुआत के बाद से खोले गए मानवीय गलियारों के माध्यम से लगभग 300,000 लोग देश भर में लड़ाई से बचने में कामयाब रहे हैं. इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि रूसी हमले के बाद से 50 लाख से अधिक यूक्रेनी नागिरकों ने अपना देश छोड़ दिया है. शरणार्थियों के लिए जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) ने बुधवार को शरणार्थियों की कुल संख्या 50 लाख 10 हजार बताई. 

यह भी पढ़ें.

Surat News: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- 'SCM पूरा होने पर विकास के लिए शहरों को खुद जुटाना होगा फंड'

Gandhinagar News: महिला LRD ने नहर में कूदकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी