रूस के आसमान में खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला, एयर इंडिया ने मॉस्को की उड़ानों पर लगाई रोक

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 43वां दिन है. इस बीच एअर इंडिया ने मॉस्को की उड़ानों पर रोक लगा दी है. अभी तक हफ्ते में मॉस्को के लिए दो विमान उड़ान भर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक रूस के आसमान में खतरे को देखते हुए ये फैसला किया गया है. एयर इंडिया ने रशियन एंबेसी को सूचित किया है कि वो सभी यात्रियों को रिफंड देगा. इस फैसले के बाद फिलहाल एयर इंडिया ने अभी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. अंतरराष्ट्रीय इन्शुरन्स कम्पनियों ने इन्शुरन्स देने से किया मना कहा जा रहा है कि रूस के आसमान और उसके आस पास में हो रही गतिविधियों के कारण उड़ान के दौरान एयर क्राफ़्ट पर इन्शुरन्स देने से अंतरराष्ट्रीय इन्शुरन्स कम्पनियों ने मना कर दिया है, इसीलिए एयर इंडिया ने अपनी मॉस्को उड़ानों को रोक दिया है. अब तक एयर इंडिया की हफ़्ते में दो उड़ाने दिल्ली से मॉस्को जा रही थीं. यूक्रेन में जंग से हालात भयावह जंग के बीच यूक्रेन में आम लोगों में दहशत का माहौल है. यूक्रेन के लोग बचने के लिए बंकरों में घुसे हुए हैं. रूस के हमले के बाद यूक्रेन में चारों तरफ बर्बादी का मंजर है. इस बीच यूक्रेन सरकार ने रूस पर नरसंहार का आरोप लगाया है. वहीं क्रेमलिन ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि रूसी सेना कभी भी आम नागरिकों को टारगेट नहीं करती है. रूस के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत वसीली नेबेंजिया ने मंगलवार को सुरक्षा परिषद को बताया कि दुर्व्यवहार के आरोप झूठ थे. उन्होंने कहा कि जब बुका रूसी नियंत्रण में था तो एक भी नागरिक के साथ हिंसा नहीं की गई थी. यह भी पढ़ें- दस साल की बच्चियों से रेप, शरीर पर स्वास्तिक जैसे निशान..., यूक्रेन की सांसद का रूसी सैनिकों पर बर्बरता की हदें पार करने का आरोप Pakistan: इमरान खान के राज में पत्नी बुशरा बीबी की सहेली हुई मालामाल! चार गुणा तक बढ़ गई संपत्ति  

रूस के आसमान में खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला, एयर इंडिया ने मॉस्को की उड़ानों पर लगाई रोक

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 43वां दिन है. इस बीच एअर इंडिया ने मॉस्को की उड़ानों पर रोक लगा दी है. अभी तक हफ्ते में मॉस्को के लिए दो विमान उड़ान भर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक रूस के आसमान में खतरे को देखते हुए ये फैसला किया गया है. एयर इंडिया ने रशियन एंबेसी को सूचित किया है कि वो सभी यात्रियों को रिफंड देगा. इस फैसले के बाद फिलहाल एयर इंडिया ने अभी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है.

अंतरराष्ट्रीय इन्शुरन्स कम्पनियों ने इन्शुरन्स देने से किया मना

कहा जा रहा है कि रूस के आसमान और उसके आस पास में हो रही गतिविधियों के कारण उड़ान के दौरान एयर क्राफ़्ट पर इन्शुरन्स देने से अंतरराष्ट्रीय इन्शुरन्स कम्पनियों ने मना कर दिया है, इसीलिए एयर इंडिया ने अपनी मॉस्को उड़ानों को रोक दिया है. अब तक एयर इंडिया की हफ़्ते में दो उड़ाने दिल्ली से मॉस्को जा रही थीं.

यूक्रेन में जंग से हालात भयावह

जंग के बीच यूक्रेन में आम लोगों में दहशत का माहौल है. यूक्रेन के लोग बचने के लिए बंकरों में घुसे हुए हैं. रूस के हमले के बाद यूक्रेन में चारों तरफ बर्बादी का मंजर है. इस बीच यूक्रेन सरकार ने रूस पर नरसंहार का आरोप लगाया है. वहीं क्रेमलिन ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि रूसी सेना कभी भी आम नागरिकों को टारगेट नहीं करती है. रूस के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत वसीली नेबेंजिया ने मंगलवार को सुरक्षा परिषद को बताया कि दुर्व्यवहार के आरोप झूठ थे. उन्होंने कहा कि जब बुका रूसी नियंत्रण में था तो एक भी नागरिक के साथ हिंसा नहीं की गई थी.

यह भी पढ़ें-

दस साल की बच्चियों से रेप, शरीर पर स्वास्तिक जैसे निशान..., यूक्रेन की सांसद का रूसी सैनिकों पर बर्बरता की हदें पार करने का आरोप

Pakistan: इमरान खान के राज में पत्नी बुशरा बीबी की सहेली हुई मालामाल! चार गुणा तक बढ़ गई संपत्ति