राजस्थान में शोभा यात्रा पर पाबंदी लगने से भड़के VHP महामंत्री, कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि राजस्थान में शोभा यात्रा नहीं निकल रही. उन्होंने कहा कि रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमले के बाद से अंबेडकर जयंती, तेगबहादुर जयंती, महावीर जयंती और हनुमान जयंती की भी शोभा यात्रा नहीं निकल पाई. उन्होंने कहा, "गोवा और ओडिशा में भी इस बार रामनवमी शोभा यात्रा पर हमले हुए. बीस से ज़्यादा जगहों पर हमले हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी हिंदुओं को बदनाम किया जा रहा है. पीएफआई विदेश से फंडिंग लेकर देश को गृह युद्ध में धकेलना चाहते हैं, इन पर NSA के अंतर्गत कार्रवाई होनी चाहिए." कांग्रेस पर दंगे का लगाया आरोप कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए वीएचपी के संयुक्त महामंत्री ने कहा, "1947 से अब तक हुए सभी दंगों में कांग्रेस की भूमिका रही है. कांग्रेस ख़त्म होने वाली है. गुजरात का दंगा भी कांग्रेस के कारण हुआ." उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की कांग्रेस सरकार के संरक्षण में ही SIMI फली फूली थी और आज भी इन्होंने एक गलत तथ्य को ट्वीट कर मध्य प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का विफल प्रयास किया है."  'दूसरे त्योहार में पाबंदी हटा दी जाएगी' उन्होंने कहा, "राजस्थान में दंगाइयों को पकड़ने की जगह गहलोत सरकार ने जिस प्रकार सभी धार्मिक शोभा यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है, वह इसी मानसिकता को दर्शाता है. रामनवमी, महावीर जयंती, गुरु तेग बहादुर आदि की शोभायात्राओं पर तो पाबंदी लग गई, लेकिन यह निश्चित है दूसरे त्योहार में यह पाबंदी हटा दी जाएगी." बता दें कि आज देश में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग अपने-अपने तरीके से हनुमान जयंती मना रहे हैं.  ये भी पढ़ें-  शंघाई में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में 24000 से ज्यादा मरीज मिले, कई घरों में खाने का संकट पाकिस्तान: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दिया पीएम मोदी के पत्र का जवाब, शांति और सहयोग पर दिया जोर

राजस्थान में शोभा यात्रा पर पाबंदी लगने से भड़के VHP महामंत्री, कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि राजस्थान में शोभा यात्रा नहीं निकल रही. उन्होंने कहा कि रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमले के बाद से अंबेडकर जयंती, तेगबहादुर जयंती, महावीर जयंती और हनुमान जयंती की भी शोभा यात्रा नहीं निकल पाई.

उन्होंने कहा, "गोवा और ओडिशा में भी इस बार रामनवमी शोभा यात्रा पर हमले हुए. बीस से ज़्यादा जगहों पर हमले हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी हिंदुओं को बदनाम किया जा रहा है. पीएफआई विदेश से फंडिंग लेकर देश को गृह युद्ध में धकेलना चाहते हैं, इन पर NSA के अंतर्गत कार्रवाई होनी चाहिए."

कांग्रेस पर दंगे का लगाया आरोप

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए वीएचपी के संयुक्त महामंत्री ने कहा, "1947 से अब तक हुए सभी दंगों में कांग्रेस की भूमिका रही है. कांग्रेस ख़त्म होने वाली है. गुजरात का दंगा भी कांग्रेस के कारण हुआ." उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की कांग्रेस सरकार के संरक्षण में ही SIMI फली फूली थी और आज भी इन्होंने एक गलत तथ्य को ट्वीट कर मध्य प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का विफल प्रयास किया है." 

'दूसरे त्योहार में पाबंदी हटा दी जाएगी'

उन्होंने कहा, "राजस्थान में दंगाइयों को पकड़ने की जगह गहलोत सरकार ने जिस प्रकार सभी धार्मिक शोभा यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है, वह इसी मानसिकता को दर्शाता है. रामनवमी, महावीर जयंती, गुरु तेग बहादुर आदि की शोभायात्राओं पर तो पाबंदी लग गई, लेकिन यह निश्चित है दूसरे त्योहार में यह पाबंदी हटा दी जाएगी." बता दें कि आज देश में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग अपने-अपने तरीके से हनुमान जयंती मना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

शंघाई में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में 24000 से ज्यादा मरीज मिले, कई घरों में खाने का संकट

पाकिस्तान: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दिया पीएम मोदी के पत्र का जवाब, शांति और सहयोग पर दिया जोर