मुंबई पुलिस से परेशान हुए ऑर्केस्ट्रा और डांस बार मालिक, AHAR को दी शिकायत में लगाए ये आरोप

मुंबई ऑर्केस्ट्रा और डांस बार मालिकों ने मुंबई पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं. अभी साल भी नहीं बीता कि जब मुंबई पुलिस पर बार और रेस्टोरेंट मालिकों से वसूली के आरोप लगे थे कि अब पुलिस वालों पर रेस्टोरेंट मालिकों ने उनको परेशान करने का आरोप लगाया है. मुंबई के कई बार मालिकों ने पुलिस पर आरोप लगाया है है कि पुलिस वाले उनके बार के अंदर आते हैं बैठते हैं और कई बार तो सोफे पर ही सो जाते हैं जिसकी वजह से उसका असर उनके ग्राहकों पर होता दिखाई पड़ रहा है. कुछ मालिकों ने कहा कि उनके बार को बंद करने की सीमा रात के डेढ़ बजे है लेकिन उनको उसे समय से पहले बंद करने को कहा जाता है.  बेवजह परेशान करती मुंबई पुलिस वहीं कुछ डांस बार के मालिकों का दावा है कि उनके पास पुलिस वाले आते हैं उनको परेशान करते हैं वो पुलिस वाले उन्हें कहते हैं की उन्हें ये आदेश उनके बड़े अधिकारी ने दिया है जिसका वो पालन कर रहे हैं. आपको बता दें की मुंबई में कुल 259 ऑर्केस्ट्रा और डांस बार है. बार मालिकों ने इस बारे में AHAR से शिकायत की है.  उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है की होटेल इंडस्ट्री की कमाई पर कोविड का काफी प्रभाव पड़ा है और ये असर अब भी दिखाई देता है जब की सारे प्रतिबंध महाराष्ट्र सरकार ने हटा दिये हैं. शिकायत में आगे कहा गया है की हमें तो हमारे व्यापार को शुरू करने को भी कहा गया है पर हमें लोकल पुलिस वालों से काफी परेशानी हो रही है. डांसर और सिंगर के फोटो निकालते हैं पुलिसवाले शिकायत में उदाहरण देते हुए बताया गया की उनके यहां पुलिस वाले शाम को 9 बजे से ही चक्कर लगाना शुरू कर देते हैं. पुलिसवाले डांसर और सिंगर के फोटो निकालने लगते हैं जिसका बहुत बुरा असर व्यापार पर हो रहा है और ग्राहक भी काफी डर जाते हैं जिसके करण वो यहां पर ज्यादा समय नही बिताते हैं और यहां से जल्द से जल्द चले जाते हैं. एक अन्य होटल व्यापारी ने कहा है कि होटल व्यापारी ने बताया की कई बार तो पुलिस वाले यूनीफ़ॉर्म में अंदर आते हैं और सो भी जाते हैं. वहीं पुलिस विभाग से जुड़े एक बड़े अधिकारी ने कहा कि हमने ऐसा कोई आदेश नही दिया है और ना ही हमने समय सीमा से पहले किसी भी होटेल, रेस्टोरेंट, बार, और ऑर्केस्ट्रा को बंद करवाने को भी नहीं कहा है.  कोरोना महामारी के बीच दुनियाभर में कम हुई अरबपतियों की संख्या लेकिन भारत में बढ़ी: Forbes बदलेगी भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया, अग्निपथ प्रवेश योजना होगी लागू, 3 साल की होगी नौकरी,अग्निवीर कहलाएंगे जवान

मुंबई पुलिस से परेशान हुए ऑर्केस्ट्रा और डांस बार मालिक, AHAR को दी शिकायत में लगाए ये आरोप

मुंबई ऑर्केस्ट्रा और डांस बार मालिकों ने मुंबई पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं. अभी साल भी नहीं बीता कि जब मुंबई पुलिस पर बार और रेस्टोरेंट मालिकों से वसूली के आरोप लगे थे कि अब पुलिस वालों पर रेस्टोरेंट मालिकों ने उनको परेशान करने का आरोप लगाया है.

मुंबई के कई बार मालिकों ने पुलिस पर आरोप लगाया है है कि पुलिस वाले उनके बार के अंदर आते हैं बैठते हैं और कई बार तो सोफे पर ही सो जाते हैं जिसकी वजह से उसका असर उनके ग्राहकों पर होता दिखाई पड़ रहा है. कुछ मालिकों ने कहा कि उनके बार को बंद करने की सीमा रात के डेढ़ बजे है लेकिन उनको उसे समय से पहले बंद करने को कहा जाता है. 

बेवजह परेशान करती मुंबई पुलिस

वहीं कुछ डांस बार के मालिकों का दावा है कि उनके पास पुलिस वाले आते हैं उनको परेशान करते हैं वो पुलिस वाले उन्हें कहते हैं की उन्हें ये आदेश उनके बड़े अधिकारी ने दिया है जिसका वो पालन कर रहे हैं. आपको बता दें की मुंबई में कुल 259 ऑर्केस्ट्रा और डांस बार है. बार मालिकों ने इस बारे में AHAR से शिकायत की है. 

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है की होटेल इंडस्ट्री की कमाई पर कोविड का काफी प्रभाव पड़ा है और ये असर अब भी दिखाई देता है जब की सारे प्रतिबंध महाराष्ट्र सरकार ने हटा दिये हैं. शिकायत में आगे कहा गया है की हमें तो हमारे व्यापार को शुरू करने को भी कहा गया है पर हमें लोकल पुलिस वालों से काफी परेशानी हो रही है.

डांसर और सिंगर के फोटो निकालते हैं पुलिसवाले

शिकायत में उदाहरण देते हुए बताया गया की उनके यहां पुलिस वाले शाम को 9 बजे से ही चक्कर लगाना शुरू कर देते हैं. पुलिसवाले डांसर और सिंगर के फोटो निकालने लगते हैं जिसका बहुत बुरा असर व्यापार पर हो रहा है और ग्राहक भी काफी डर जाते हैं जिसके करण वो यहां पर ज्यादा समय नही बिताते हैं और यहां से जल्द से जल्द चले जाते हैं.

एक अन्य होटल व्यापारी ने कहा है कि होटल व्यापारी ने बताया की कई बार तो पुलिस वाले यूनीफ़ॉर्म में अंदर आते हैं और सो भी जाते हैं. वहीं पुलिस विभाग से जुड़े एक बड़े अधिकारी ने कहा कि हमने ऐसा कोई आदेश नही दिया है और ना ही हमने समय सीमा से पहले किसी भी होटेल, रेस्टोरेंट, बार, और ऑर्केस्ट्रा को बंद करवाने को भी नहीं कहा है. 

कोरोना महामारी के बीच दुनियाभर में कम हुई अरबपतियों की संख्या लेकिन भारत में बढ़ी: Forbes

बदलेगी भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया, अग्निपथ प्रवेश योजना होगी लागू, 3 साल की होगी नौकरी,अग्निवीर कहलाएंगे जवान