बेन स्टोक्स को मिल सकती है इंग्लैंड की कमान, पूर्व कप्तान ने किया बड़ा दावा

शुक्रवार को इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक जो रूट ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया. हालांकि, टीम के मौजूदा हाल को देखते हुए पहले से उम्मीद की जा रही थी कि रूट जल्द ही कप्तान का पद छोड़ सकते हैं. अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड जल्द नए कप्तान का एलान करेगी. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने बड़ा दावा किया है.  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने जो रूट की जगह पर हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को नामित किया है, जिन्होंने एशेज में अपमानजनक हार और हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद शुक्रवार को टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.  इंग्लैंड के महान खिलाड़ी ने यह भी कहा कि 30 साल के स्टोक्स टेस्ट टीम का नेतृत्व कर सकते हैं, क्योंकि रूट ने अपनी मर्जी से पद छोड़ दिया था और दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं. एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "उनके अलावा कई विकल्प नहीं हैं. आपको टीम में उनकी जगह के लायक किसी को चुनना होगा." उन्होंने आगे कहा, "बेन स्टोक्स स्पष्ट रूप से कप्तान के लिए एकमात्र विकल्प हैं और रूट ने अपनी मर्जी से पद छोड़ दिया है, वह मदद करते रहेंगे. बेन स्टोक्स रूट के प्रति बहुत वफादार हैं और अगर रूट के कदम रखने की पेशकश की जाती है तो वह काम लेने के बारे में बहुत आसान महसूस करेंगे." स्टोक्स को रूट की जगह पर देखा जा रहा है, क्योंकि उन्हें टीम में जगह की गारंटी है यदि वे फिट हैं और वर्तमान में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं. 54 वर्षीय एथरटन ने यह भी महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया में एशेज में हार के बाद रूट को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए थी. यह भी पढ़ें-  IPL 2022 Ceremony: फैंस के लिए अच्छी खबर, इस सीज़न होगी क्लोजिंग सेरेमनी; BCCI ने जारी किया टेंडर

बेन स्टोक्स को मिल सकती है इंग्लैंड की कमान, पूर्व कप्तान ने किया बड़ा दावा

शुक्रवार को इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक जो रूट ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया. हालांकि, टीम के मौजूदा हाल को देखते हुए पहले से उम्मीद की जा रही थी कि रूट जल्द ही कप्तान का पद छोड़ सकते हैं. अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड जल्द नए कप्तान का एलान करेगी. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने बड़ा दावा किया है. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन ने जो रूट की जगह पर हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को नामित किया है, जिन्होंने एशेज में अपमानजनक हार और हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद शुक्रवार को टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. 

इंग्लैंड के महान खिलाड़ी ने यह भी कहा कि 30 साल के स्टोक्स टेस्ट टीम का नेतृत्व कर सकते हैं, क्योंकि रूट ने अपनी मर्जी से पद छोड़ दिया था और दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं. एथरटन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, "उनके अलावा कई विकल्प नहीं हैं. आपको टीम में उनकी जगह के लायक किसी को चुनना होगा."

उन्होंने आगे कहा, "बेन स्टोक्स स्पष्ट रूप से कप्तान के लिए एकमात्र विकल्प हैं और रूट ने अपनी मर्जी से पद छोड़ दिया है, वह मदद करते रहेंगे. बेन स्टोक्स रूट के प्रति बहुत वफादार हैं और अगर रूट के कदम रखने की पेशकश की जाती है तो वह काम लेने के बारे में बहुत आसान महसूस करेंगे."

स्टोक्स को रूट की जगह पर देखा जा रहा है, क्योंकि उन्हें टीम में जगह की गारंटी है यदि वे फिट हैं और वर्तमान में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं. 54 वर्षीय एथरटन ने यह भी महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया में एशेज में हार के बाद रूट को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए थी.

यह भी पढ़ें- 

IPL 2022 Ceremony: फैंस के लिए अच्छी खबर, इस सीज़न होगी क्लोजिंग सेरेमनी; BCCI ने जारी किया टेंडर