बाबा साहब से जुड़े 'पंच-तीर्थ' स्थलों का मुफ्त दर्शन कराएगी MP सरकार, सीएम शिवराज का एलान

MP News: मध्य प्रदेश की सरकार ने डॉ भीमराव अंबेडकर से जुड़े 'पंच-तीर्थ' स्थलों का दर्शन मुफ्त कराने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंबेडकर की जन्मस्थली महू में एलान किया. शिवराज ने महू में डॉ अंबेडकर के अनुयायियों को रुकने के लिए धर्मशाला बनाने की भी घोषणा की है. सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 'पंच-तीर्थ' स्थलों का दर्शन कराएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जयंती के अवसर पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू जाकर नमन किया. अंबेडकर की जन्मस्थली में घोषणाओं का झड़ी संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित कई दिग्गज नेता भी पहुंचे. सभी ने मंच से डॉ अंबेडकर के पद चिन्हों पर चलने की शपथ ली. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डॉ भीमराव अंबेडकर की स्टेच्यू ऑफ इम्यूनिटी नाम से बड़ी मूर्ति लगाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ अंबेडकर से जुड़े 'पंच-तीर्थ' स्थलों का मुफ्त दर्शन कराने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर के पद चिन्हों पर राज्य सरकार चलने की पूरी कोशिश कर रही है. उन्होंने महू में अंबेडकर के अनुयायियों के लिए धर्मशाला के लिए शासकीय भूमि आवंटन करने का भी निर्देश जारी किया.  Khargone Violence: खरगोन हिंसा के बाद भोपाल पुलिस सख्त, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की तो एक साल होंगे बैन बाबा साहब से जुड़े ये हैं 'पंच-तीर्थ' स्थल संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू के साथ साथ दीक्षा भूमि नागपुर, इंदु मिल मुंबई, हलीपुर दिल्ली को पंचतीर्थ दर्शन में शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉक्टर अंबेडकर के जीवन पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि पंच तीर्थ दर्शन करने से लोगों को डॉ अंबेडकर के बारे में और भी अधिक जानने का मौका मिलेगा.  Khargone Violence: खरगोन हिंसा में घायल शिवम की हालत में सुधार, वेंटिलेटर से हटाकर ICU में किया गया शिफ्ट

बाबा साहब से जुड़े 'पंच-तीर्थ' स्थलों का मुफ्त दर्शन कराएगी MP सरकार, सीएम शिवराज का एलान

MP News: मध्य प्रदेश की सरकार ने डॉ भीमराव अंबेडकर से जुड़े 'पंच-तीर्थ' स्थलों का दर्शन मुफ्त कराने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंबेडकर की जन्मस्थली महू में एलान किया. शिवराज ने महू में डॉ अंबेडकर के अनुयायियों को रुकने के लिए धर्मशाला बनाने की भी घोषणा की है. सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 'पंच-तीर्थ' स्थलों का दर्शन कराएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जयंती के अवसर पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू जाकर नमन किया.

अंबेडकर की जन्मस्थली में घोषणाओं का झड़ी

संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित कई दिग्गज नेता भी पहुंचे. सभी ने मंच से डॉ अंबेडकर के पद चिन्हों पर चलने की शपथ ली. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डॉ भीमराव अंबेडकर की स्टेच्यू ऑफ इम्यूनिटी नाम से बड़ी मूर्ति लगाने की घोषणा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉ अंबेडकर से जुड़े 'पंच-तीर्थ' स्थलों का मुफ्त दर्शन कराने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि डॉ अंबेडकर के पद चिन्हों पर राज्य सरकार चलने की पूरी कोशिश कर रही है. उन्होंने महू में अंबेडकर के अनुयायियों के लिए धर्मशाला के लिए शासकीय भूमि आवंटन करने का भी निर्देश जारी किया. 

Khargone Violence: खरगोन हिंसा के बाद भोपाल पुलिस सख्त, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट की तो एक साल होंगे बैन

बाबा साहब से जुड़े ये हैं 'पंच-तीर्थ' स्थल

संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू के साथ साथ दीक्षा भूमि नागपुर, इंदु मिल मुंबई, हलीपुर दिल्ली को पंचतीर्थ दर्शन में शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉक्टर अंबेडकर के जीवन पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि पंच तीर्थ दर्शन करने से लोगों को डॉ अंबेडकर के बारे में और भी अधिक जानने का मौका मिलेगा. 

Khargone Violence: खरगोन हिंसा में घायल शिवम की हालत में सुधार, वेंटिलेटर से हटाकर ICU में किया गया शिफ्ट